न्यूजीलैंड A के खिलाफ कहर बनकर बरपे कुलदीप यादव, 'Hat-Trick' लेकर कीवी बल्लेबाजों के उड़ाए होश- Video

Kuldeep Yadav Hat-Trick: भले ही इंटरनेशनल क्रिकेट से कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav Hat-Trick) दूर हैं लेकिन घरेलू क्रिकेट में दमदार परफॉर्मेंस कर फिर से टीम इंडिया में आने का दावा लगातार मजबूत करते जा रहे हैं. अब कुलदीप ने न्यूजीलैंड ए के खिलाफ दूसरे वनडे मैच (India A vs New Zealand A, 2nd unofficial ODI) में अपनी गेंदबाजी का जलवा दिखाया है और हैट्रिक विकेट लेने में सफल रहे हैं.

न्यूजीलैंड A के खिलाफ कहर बनकर बरपे कुलदीप यादव, 'Hat-Trick' लेकर कीवी बल्लेबाजों के उड़ाए होश- Video

Kuldeep Yadav Hat-Trick फिर से कहर बन गए कुलदीप यादव

Kuldeep Yadav Hat-Trick: भले ही इंटरनेशनल क्रिकेट से कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav Hat-Trick) दूर हैं लेकिन घरेलू क्रिकेट में दमदार परफॉर्मेंस कर फिर से टीम इंडिया में आने का दावा लगातार मजबूत करते जा रहे हैं. अब कुलदीप ने न्यूजीलैंड ए के खिलाफ दूसरे वनडे मैच (India A vs New Zealand A, 2nd unofficial ODI) में अपनी गेंदबाजी का जलवा दिखाया है और हैट्रिक विकेट लेने में सफल रहे हैं. कुलदीप की  बेहतरीन गेंदबाजी के कारण न्यूजीलैंड ए की टीम पूरी टीम केवल 219 रन ही बना सकी. चेन्नई में खेले गए इस मैच में कुलदीप ने लोगान वैन बीक, जो वॉकर और जैकब डफी को आउट कर अपनी हैट्रिक पूरी की.

न्यूजीलैंड ए की पारी के 47वें ओवर में कुलदीप ने सबसे पहले ओवर की चौथी गेंद पर लोगान को पृथ्वी शॉ के हाथों कैच कराकर पवेलियन की राह दिखाई, इसके बाद पांचवीं गेंद पर चाइनामैन गेंदबाज ने वॉकर को संजू सैमसन के हाथों कैच कराकर अपनी दूसरी विकेट हासिल की. इसके बाद ओवर की आखिरी गेंद पर सैमसन ने जैकब को LBW आउट कर अपनी हैट्रिक विकेट पूरी की. 

Watch: दीप्ति शर्मा ने किया 'रन आउट', देखकर Lord's की बालकनी में खड़ी इंग्लैंड खिलाड़ियों को सांप सूंघ गया


इस मैच में कुलदीप ने 10 ओवर में 51 रन देकर 4 विकेट लेने में सफल रहे. कुलदीप के अलावा ऋषि धवन को 2 और राहुल चाहर को 2 विकेट मिला. उमरान मलिक और राज बावा एक-एक विकेट लेने में सफल रहे. 

कुलदीप इंटरनेशनल क्रिकेट में भी ले चुके हैं हैट्रिक
बता दें कि कुलदीप यादव इंटरनेशनल क्रिकेट में भी हैट्रिक विकेट लेने में सफल रहे हैं. वनडे में चायनामैन गेंदबाज ने 2 बार हैट्रिक विकेट लेने का कमाल किया है. साल 2017 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कोलकाता वनडे में हैट्रिक विकेट लेने में सफल रहे तो वहीं, 2019 में वेस्टइंडीज के खिलाफ उन्होंने हैट्रिक विकेट चटकाए थे. अब अनाधिकारिक वनडे मैच में भी कुलदीप ने हैट्रिक विकेट लेकर धमाका कर दिया है. बता दें कि अपने करियर में कुलदीप ने हैट्रिक विकेट लेने का सिलसिला अंडर 19 क्रिकेट से ही शुरू कर दिया था. उनके नाम उन्होंने अंडर 19 वर्ल्ड कप भी हैट्रिक विकेट लेने का कमाल दर्ज है. 

दुनिया में हार्दिक बेस्ट ऑलराउंडर हैं या बेन स्टोक्स, पाकिस्तानी पूर्व कप्तान ने सुनाया अपना फैसला, video

दीप्ति शर्मा के 'रन आउट' को ब्रॉर्ड-एंडरसन ने 'स्पिरिट ऑफ गेम' के खिलाफ बताया, सहवाग ने दोनों क्रिकेटरों को धो डाला

स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com