कुली और बापू जैसा कोई नहीं, दिल्ली के लिए मचा रखा है धमाल, टॉप 5

Kuldeep Yadav and Axar Patel Join Elite List: अक्षर पटेल ने एक खास उपलब्धि प्राप्त कर ली है गए हैं. वह दिल्ली कैपिटल्स के लिए सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले तीसरे गेंदबाज बन गए हैं.

कुली और बापू जैसा कोई नहीं, दिल्ली के लिए मचा रखा है धमाल, टॉप 5

Kuldeep Yadav and Axar Patel

Kuldeep Yadav and Axar Patel Join Elite List: आईपीएल 2024 का 56वां मुकाबला 7 मई को दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया. इस मैच में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए दिल्ली की टीम 20 रन से बाजी मारने में कामयाब रही. मैच के दौरान बल्लेबाजी में जहां अभिषेक पोरेल (65), जेक फ्रेजर मैकगर्क (50) और ट्रिस्टन स्टब्स (41) जैसे सितारों ने जलवा बिखेरा. वहीं गेंदबाजी में कुलदीप यादव, खलील अहमद, मुकेश कुमार और अक्षर पटेल ने जमकर कहर बरपाया. मैच के दौरान अक्षर पटेल ने एक खास उपलब्धि प्राप्त की. वह दिल्ली की तरफ से आईपीएल में सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले तीसरे गेंदबाज बन गए हैं. उससे पहले वह चौथे स्थान पर काबिज थे. 

खास मामले में अक्षर पटेल ने एनरिक नॉर्टजे को पीछे छोड़ा है. राजस्थान के खिलाफ मुकाबले से पूर्व नॉर्टजे 60 विकेट के साथ तीसरे स्थान पर स्थित थे, लेकिन अक्षर ने जोस बटलर को आउट करते हुए उनको पीछे छोड़ दिया है. अक्षर के नाम दिल्ली के लिए खेलते हुए अब 61 विकेट दर्ज हैं और वह तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं. वहीं नॉर्टजे अब एक पायदान खिसकते हुए चौथे पायदान पर आ गए हैं. 

अक्षर पटेल का आईपीएल करियर

बात करें अक्षर पटेल के आईपीएल करियर के बारे में तो उन्होंने यहां अबतक कुल 148 मैच खेले हैं. इस बीच उनको 146 पारियों में 30.44 की औसत से 122 सफलता हाथ लगी है. वहीं बल्लेबाजी के दौरान उन्होंने इतने ही मुकाबलों की 111 पारियों में 20.82 की औसत से 1582 रन बनाए हैं. 

कुलदीप का भी जलवा


दिल्ली की तरफ से खेलते हुए कुलदीप यादव भी एक अलग ही टच में नजर आ रहे हैं. यहां उन्होंने फ्रेंचाइजी के लिए अबतक कुल 37 मैच खेले हैं. इस बीच उनको 37 पारियों में 23.71 की औसत से 45 सफलता हाथ लगी है. मौजूदा समय में वह दिल्ली के लिए सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले 7वें गेंदबाज हैं. 

दिल्ली के लिए सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले टॉप 5 गेंदबाज 

अमित मिश्रा - 110
कगिसो रबाडा - 76
अक्षर पटेल - 61 
एनरिक नॉर्टजे - 60
मोर्ने मोर्केल - 51 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें- VIDEO: बाउंड्री लाइन के बाहर जा रही थी गेंद, 20 वर्षीय खिलाड़ी ने लगाई हैरतअंगेज छलांग, बल्लेबाज का काम हुआ तमाम