हार्दिक को लेकर असुरक्षा की भावना नहीं, हम एक-दूसरे की कामयाबी का मजा उठाते हैं: क्रुणाल पंड्या

Updated: 14 August 2019 22:13 IST

Krunal Pandya: क्रुणाल ने कहा, "मैं अपने लक्ष्य के प्रति ईमानदार रहना चाहता हूं और खेल से सभी फॉर्मेट में खेलना चाहता हूं. मेरा ध्यान इसी पर है. मैंने बीते दो साल में इंडिया-ए के लिए वनडे खेले हैं और इससे मुझे आत्मविश्वास मिला है कि चुनौती का सामना कर सकता हूं."

Krunal Pandya says, No insecurity with Hardik, we enjoy each other
Krunal Pandya और Hardik Pandya टी20 क्रिकेट में भारतीय टीम के अहम सदस्‍य हैं

नई दिल्ली:

वेस्टइंडीज के खिलाफ (West Indies vs India) टी-20 सीरीज (T20  Series) में मैन ऑफ द सीरीज चुने गए हरफनमौला क्रुणाल पंड्या (Krunal Pandya)ने कहा है कि वह सिर्फ एक प्रारूप के सरताज नहीं बनना चाहते बल्कि उनका लक्ष्य खेल के तीनों प्रारूपों में भारत का अहम खिलाड़ी बनना है और वे अब इसी पर ध्यान दे रहे हैं. क्रुणाल आईपीएल की मौजूदा विजेता मुंबई इंडियंस के अहम सदस्य हैं. वह अब भारत की टी-20 टीम के भी मुख्य सदस्यों में गिने जाने लगे हैं. अब क्रुणाल का ध्यान भारत की वनडे टीम में स्‍थान बनाने पर टिका हुआ है. क्रुणाल तीनों फॉर्मेट में भारतीय टीम (Team India)के मुख्य खिलाड़ी बन चुके हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya)के बड़े भाई हैं. अपने छोटे भाई के पहले टीम में जगह बनाने से बड़े भाई को परेशानी नहीं है क्योंकि वह कहते हैं कि छोटे को जो मिला है वो उसकी मेहनत है जिसका वो हकदार था. उन्होंने कहा, "हार्दिक की छवि से बाहर निकलने का कोई मामला ही नहीं है. हम एक.दूसरे की सफलता का लुत्फ उठाते हैं. हमने कभी एक दूसरे से तुलना नहीं कि क्योंकि हमारा सफर अलग रहा है. किसी तरह की असुरक्षा भी नहीं रही. जो भी सफल हुआ उसके लिए दूसरा खुश हुआ. हमारी सोच भी अलग है और ध्यान सिर्फ देश को गर्व करने का मौका देने पर है."

भारत दौरे के लिए दक्षिण अफ्रीकी टीम घोषित, डु प्‍लेसिस टी20 टीम में शामिल नहीं

क्रुणाल (Krunal Pandya) ने IANS से अपने बारे में कहा कहा कि वह ऐसे खिलाड़ी नहीं बनना चाहते जो सिर्फ एक फॉर्मेट का बादशाह न हो बल्कि हर फॉर्मेट में बेहतरीन हो. उन्होंने कहा, "विंडीज के खिलाफ हाल ही में खेली गई सीरीज से मेरे आत्मविश्वास में इजाफा हुआ है. यह मेरी इस सीजन की पहली सीरीज थी और विश्व स्तर के खिलाड़ियों के सामने अच्छा करना हमेशा मददगार होता है. यह सिर्फ शुरुआत है. मैं इस प्रदर्शन को अगली सीरीज में भी जारी रखने की कोशिश करूंगा." क्रुणाल (Krunal Pandya) ने कहा, "मैं अपने लक्ष्य के प्रति ईमानदार रहना चाहता हूं और खेल से सभी फॉर्मेट में खेलना चाहता हूं. मेरा ध्यान इसी पर है. मैंने बीते दो साल में इंडिया-ए के लिए वनडे खेले हैं और इससे मुझे आत्मविश्वास मिला है कि चुनौती का सामना कर सकता हूं."

 सहवाग ने सिलेक्‍टर बनने की इच्‍छा जताई तो फैन बोला-आप इसकी योग्‍यता नहीं रखते..

क्रुणाल (Krunal Pandya) ने कहा, "राहुल द्रविड़ और पारस म्‍हांब्रे के साथ काम करने से मुझे काफी मदद मिली है. पारस भाई ने मुझे गेंदबाजी में मदद की. राहुल भाई से बात करने से आप ज्यादा जानकारी वाले खिलाड़ी बनते हो. उनसे सीखना बहुत बड़ा अनुभव रहा है. मैंने उनसे चर्चा कि थी कि स्थिति के हिसाब से कैसे खेला जाए और इससे मुझे मदद मिली. मैं भारत के लिए सभी फॉर्मेट में खेलना चाहता हूं." एक साल बाद ऑस्ट्रेलिया में टी-20 वर्ल्‍डकप खेला जाना है. कोहली ने विंडीज के खिलाफ होने वाली सीरीज की शुरुआत में ही कह दिया था कि टीम की खेल के सबसे छोटे फॉर्मेट के वर्ल्‍डकप की तैयारियां इसी सीरीज से शुरू हो रही हैं. क्रुणाल अगले टी-20 वर्ल्‍डकप में खेलना चाहते हैं लेकिन इससे पहले उनका ध्यान आने वाली सीरीजों में टीम में जगह बनाए रखने और अच्छा करने पर है.उन्होंने कहा, "सपना अगले साल टी-20 वर्ल्‍डकप में खेलने का है लेकिन हर प्रदर्शन मायने रखता है. यह दीर्घकालिक लक्ष्य है. अभी मेरा ध्यान अगली सीरीज के लिए टीम में जगह बनाए रखने और उसमें अच्छा करने पर है. अगर मैं अच्छा करता रहा तो अगला टी-20 वर्ल्‍डकप खेलने का लक्ष्य अपने आप पूरा हो जाएगा. लेकिन अभी के लिए मेरा ध्यान दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए टीम में जगह बनाने पर है."

मुंबई इंडियंस से खेलते हुए क्रुणाल को रोहित शर्मा (Rohit Sharma)की कप्तानी में खेलना होता है और राष्ट्रीय टीम में कोहली (Virat Kohli)की. इन दोनों की कप्तानी के अंतर के बारे में क्रुणाल ने कहा, "दोनों बहुत सफल कप्तान हैं और यह दोनों टीम के साथ खड़े रहने वाले हैं. दोनों लाजवाब कप्तान हैं. मैं किसी भी टीम में खेलूं अपना सौ फीसदी देने की कोशिश करता हूं. दोनों में मुझे ज्यादा अंतर नहीं लगा." क्रुणाल को गेंदबाजी ऑलराउंडर कहा जाता है लेकिन वो बल्लेबाजी करना पसंद करते हैं. उन्होंने कहा, "मैं बल्ले और गेंद से बराबर का अभ्यास करता हूं. मुझे लगता है कि मुझे सभी विभाग में अच्छा करना चाहिए और अपना योगदान देना चाहिए और अगर मैं यह कर सका तो इससे टीम को मदद मिलेगी."

क्रुणाल (Krunal Pandya) के भाई हार्दिक (Hardik Pandya) को हाल ही में एक चैट शो पर दिए गए विवादास्पत बयानों के कारण दिक्कतों का सामना करना पड़ा था. इस पर बड़े भाई ने कहा, "गलतियां सभी से होती हैं. हम सभी अंत में इंसान हैं, लेकिन हार्दिक की अच्छी बात यह है कि वह अपनी गलती कबूल करता है और उसे सुधारने की कोशिश करता है. कुछ लोग हकीकत को नजरअंदाज करना चाहते हैं लेकिन वो नहीं. उसने अपनी गलतियों से सीखा है और इसके बाद मैदान पर वापसी की है.

वीडियो: विराट कोहली के ऊपर इतना दबाव क्‍यों?



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Comments
हाईलाइट्स
  • सभी फॉर्मेट की टीम में स्‍थान बनाना चाहते हैं क्रुणाल
  • इंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में थे सर्वश्रेष्‍ठ खिलाड़ी
  • हार्दिक को जो भी मिला, वह इसका हकदार था
संबंधित खबरें
हार्दिक पंड्या का
हार्दिक पंड्या का 'बेबी सिटिंग' VIDEO सोशल मीडिया पर हुआ वायरल
मुंबई की सड़क पर लैंबोर्गिनी हुराकैन कार दौड़ाते नजर आए हार्दिक पंड्या, देखें VIDEO
मुंबई की सड़क पर लैंबोर्गिनी हुराकैन कार दौड़ाते नजर आए हार्दिक पंड्या, देखें VIDEO
हार्दिक को लेकर असुरक्षा की भावना नहीं, हम एक-दूसरे की कामयाबी का मजा उठाते हैं: क्रुणाल पंड्या
हार्दिक को लेकर असुरक्षा की भावना नहीं, हम एक-दूसरे की कामयाबी का मजा उठाते हैं: क्रुणाल पंड्या
हार्दिक ने भाई क्रुणाल संग
हार्दिक ने भाई क्रुणाल संग 'पंड्या म्यूजिक स्टूडियो' में गाया कोलावेरी डी, देखें VIDEO
मैन ऑफ द मैच चुने के बाद क्रुणाल पंड्या ने कहा, जो घरेलू क्रिकेट में करता हूं...
मैन ऑफ द मैच चुने के बाद क्रुणाल पंड्या ने कहा, जो घरेलू क्रिकेट में करता हूं...
Advertisement