India vs Bangladesh, 2nd Test: ब्‍लैक में ब‍िक रहे डे-नाइट टेस्‍ट के ट‍िकट, 6 ग‍िरफ्तार

Updated: 22 November 2019 12:56 IST

India vs Bangladesh, 2nd Test: ऐत‍िहास‍िक ईडन गार्डंस पर खेला जा रहा यह टेस्‍ट कई मायनों में ऐतिहासिक है. भारतीय मैदान पर खेला जाने वाला यह पहला डे-नाइट टेस्ट है. पहला टेस्ट तीन दिन में ही जीत चुकी टीम इंडिया इस डे-नाइट टेस्ट मैच को जीतकर सीरीज 'क्लीन स्वीप' करना चाहेगी.

Kolkata police conduct drive against black marketing of pink-ball Test tickets at Eden Gardens
कोलकाता का Eden Gardens भारत में होने वाले पहले डे-नाइट टेस्ट मैच की मेजबानी कर रहा है

कोलकाता:

India vs Bangladesh, 2nd Test: महानगरी कोलकाता की पुलिस ने ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेले जाने वाले दिन-रात टेस्ट मैच के टिकटों की ब्लैक मार्केटिंग के आरोप में छह लोगों को गिरफ्तार किया है. भारत और बांग्लादेश के बीच दिन-रात टेस्ट मैच शुक्रवार से शुरू हुआ है. गिरफ्तारी पुलिस के डिटेक्टिव विभाग के एंडी राउडी सेक्शन की टीम ने की और 40 टिकट बरामद किए. संयुक्त पुलिस अधीक्षक (अपराध) मुरलीधर शर्मा ने बताया, 'आज (गुरुवार) दोपहर डिटेक्टिव विभाग की एंटी राउडी टीम ने भारत और बांग्लादेश के बीच होने वाले डे-नाइट टेस्ट मैच के टिकटों की ब्लैक मार्केटिंग के खिलाफ मुहिम चलाई. इस दौरान पुलिस ने छह लोगों को गिरफ्तार किया है जिनके पास से 40 टिकट जब्त किए गए हैं."

बुधवार को भी इस टेस्ट मैच के टिकट की कालाबाजारी में छह लोगों की गिरफ्तारी हुई थी जिनके पास से 38 टिकट बरामद किए गए थे. ऐत‍िहास‍िक ईडन गार्डंस पर खेला जा रहा यह टेस्‍ट कई मायनों में ऐतिहासिक है. भारतीय मैदान पर खेला जाने वाला यह पहला डे-नाइट टेस्ट है. पहला टेस्ट तीन दिन में ही जीत चुकी टीम इंडिया इस डे-नाइट टेस्ट मैच को जीतकर सीरीज 'क्लीन स्वीप' करना चाहेगी. भारत ने इंदौर में खेले गए पहले टेस्ट मैच में बांग्लादेश को पारी और 130 रनों से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त ले रखी है.

इस जीत के साथ ही उसने आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की अंकतालिका में अपनी बढ़त को भी मजबूत कर लिया है. दुनिया की नंबर वन टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली की टीम टेस्ट चैंपियनशिप के शुरू होने के बाद से अब तक सभी छह मैच जीत चुकी है, इसमें दो टेस्ट जीत वेस्टइंडीज, तीन दक्षिण अफ्रीका और एक बांग्लादेश के खिलाफ हैं. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) अध्यक्ष बनने के बाद से सौरव गांगुली के इस काम को उनकी सबसे बड़ी उपलब्धि के रूप में देखा जा रहा है. गांगुली ने ही बांग्लादेश को दिन-रात टेस्ट मैच खेलने के लिए राजी करवाया है.

वीडियो: डे-नाइट टेस्ट को लेकर यह बोले विराट कोहली

Comments
संबंधित खबरें
भारत दौरे पर एक भी मैच नहीं खेले बांग्‍लादेश के सैफ हसन लेकिन
भारत दौरे पर एक भी मैच नहीं खेले बांग्‍लादेश के सैफ हसन लेकिन 'इस कारण' देना पड़ा जुर्माना..
Yuzvendra Chahal ने Rohit Sharma को लेकर की
Yuzvendra Chahal ने Rohit Sharma को लेकर की 'चुहल', बोले-कीप इट अप यंगस्‍टर..
BCCI अध्‍यक्ष Sourav Ganguly ने इंस्‍टाग्राम पर फोटो शेयर क‍िया तो बेटी सना ने यूं ली चुटकी...
BCCI अध्‍यक्ष Sourav Ganguly ने इंस्‍टाग्राम पर फोटो शेयर क‍िया तो बेटी सना ने यूं ली चुटकी...
इसिलए सौरव गांगुली ने डे-नाइट टेस्ट की तुलना की वर्ल्ड कप फाइनल से, खुलकर की
इसिलए सौरव गांगुली ने डे-नाइट टेस्ट की तुलना की वर्ल्ड कप फाइनल से, खुलकर की 'दिल की बात'
IND vs BAN 2nd Test: विराट कोहली ने दी एलन बॉर्डर को पटखनी, अब ये दिग्गज भी नहीं बचेंगे
IND vs BAN 2nd Test: विराट कोहली ने दी एलन बॉर्डर को पटखनी, अब ये दिग्गज भी नहीं बचेंगे
Advertisement