'जब टेस्ट की कप्तानी छोड़ी तो सिर्फ माही ने ही मुझे मैसेज किया', PAK से मिली हार के बाद विराट कोहली हुए इमोशनल

Virat Kohli on MS Dhoni: भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan Asia Cup 2022) के बीच सुपर -4 में खेले गए कांटे के मुकाबले में पाकिस्तान ने भारत को 5 विकेट से मात दी

'जब टेस्ट की कप्तानी छोड़ी तो सिर्फ माही ने ही मुझे मैसेज किया', PAK से मिली हार के बाद विराट कोहली हुए इमोशनल

विराट कोहली हुए इमोशनल

भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan Asia Cup 2022) के बीच सुपर -4 में खेले गए कांटे के मुकाबले में पाकिस्तान ने भारत को 5 विकेट से मात दी. लेकिन भारत और विराट कोहली (Virat Kohli) के नज़रिए से ये मैच काफ़ी अहम रहा क्योंकि इस मैच में विराट कोहली की 60 रनों की पारी ने उनके फॉर्म में वापसी के साथ-साथ तमाम आलोचकों को भी करारा जवाब दिया. इसी बीच मीडिया से काफी समय से दूरी बनाकर चल रहे विराट कोहली भारत की हार के बाद हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में आए और एक ऐसी बता कह दी, जिसने सबकी जुबान पर एक वक्त के लिए ताला लगा दिया. 

छक्का जमाकर पूरा किया अर्धशतक, फिर विराट कोहली हुए इमोशनल, कुछ ऐसे मनाया जश्न- Video

सिर्फ़ एक इंसान ने किया मैसेज
विराट ने प्रेस प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि "जब मैने टेस्ट की कप्तानी छोड़ी थी उस वक्त सिर्फ एक इंसान ने मुझे मैसेज किया और वो थे माही (MS Dhoni). विराट ने आगे कहा कि धोनी के अलावा किसी भी इंसान का मेरे पास मैसेज नहीं आया. हालांकि जो मुझे जानने वाले हैं या मेरे साथी हैं या जो मेरे साथ खेले हैं, धोनी भी उनमें से ही हैं, बाकी सबके पास भी मेरा नंबर था, लेकिन किसी ने मैसेज नहीं किया. लोग टीवी पर आकर और दुनिया के सामने बोलते हैं. लेकिन मेरा कहना बस यही है कि जब आपके अंदर किसी के लिए सम्मान और लगाव होता है, तो आप दुनियां के सामने नहीं बल्कि व्यक्तिगत तौर पर उस इंसान को सपोर्ट करते हैं. धोनी (Dhoni) एक ऐसे इंसान हैं जिनके लिए मेरे दिल में हमेशा सम्मान था, है और रहेगा. उन्होंने मुझसे कभी व्यक्तिगत तौर पर कुछ नहीं चाहा, और मैंने भी नहीं लेकिन फिर भी वे हमेशा मेरे साथ हैं और मैं भी."


विराट ने आगे कहा कि मैं बस यही कहना चाहता हूं कि " अगर आपके पास किसी से कहने के लिए कुछ है तो आप व्यक्तिगत तौर पर कहिए, ना कि टीवी और दुनियां के सामने, ये मेरा मानना है और मैं इसी बात में विश्वास रखता हूं. मैं बहुत ही क्लियर दिमाग के साथ और सच्चाई के साथ जीता हूं." इस तरह से विराट ने कई महीनों से उनके बारे में चल रही हर एक बात का जवाब दिया.

जब दिखा कोहली का भारत के लिए विराट प्रेम

आपको बता दें कि एशिया कप की शुरुआत में विराट ने धोनी के लिए अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर तस्वीर शेयर करते हुए एक मैसेज लिखा था. जिसे लोगों के बीच काफी सराहा गया था और आज कोहली ने ये साफ कर दिया है कि क्यों धोनी उनके लिए सबसे ख़ास हैं.

पाकिस्तान के खिलाफ शानदार अर्धशतक लगाकर विराट ने पूरी तरह से फॉर्म में वापसी कर ली है. इससे पहले भी विराट कोहली ने एशिया कप के शुरुआती मैच में पाकिस्तान के खिलाफ 35 और हांगकांग के खिलाफ भी अर्धशतकीय पारी खेली थी. लेकिन ये पारी उनके लिए और उनके भारत के लिए प्यार को देखते हुए कितनी अहम थी ये उस दृश्य ने भी दिखाया जब मैदान पर अर्धशतक लगाने के बाद विराट अपनी जर्सी के लोगो को चूमते हुए नज़र आए. भारत का मुकाबला अब एशिया कप में 6 सितंबर को श्रीलंका के साथ होगा.

पाकिस्तान के खिलाफ इन वजहों से हारा भारत, कप्तान रोहित शर्मा ने बताया कहां हाथ से निकल गई मैच

IND vs PAK : 19 वें ओवर में पलट गया सब कुछ, अर्शदीप सिंह पर चिल्लाए रोहित शर्मा, देखिए VIDEO

स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com