."\n"
विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jun 27, 2022

जानिए कि क्यों सहवाग ने कहा कि टी20 कप्तानी से रोहित को मुक्त करना उनका खासा भला करेगा

वहीं, अब जब मैनेजमेंट पिछले कुछ  समय से कई अलग-अलग संयोजनों के साथ मैदान पर उतर रहा है, तो वीरू ने कहा कि टी20 वर्ल्ड कप के लिए मेरे शीर्ष तीन पसंदीदा बल्लेबाज रोहित, इशान किशन और केएल राहुल होंगे.

Read Time: 4 mins
जानिए कि क्यों सहवाग ने कहा कि टी20 कप्तानी से रोहित को मुक्त करना उनका खासा भला करेगा
रोहित शर्मा को लेकर सहवाग ने पते की बात कही है
नई दिल्ली:

पूर्व कप्तान वीरेंद्र सहवाग ने कहा है कि अगर रोहित शर्मा को टी-20 फौरमेट की कप्तानी से मुक्त किया जाता है, तो यह बात उन्हें अपना वर्कलोड (काम का बोझ) बेहतर करने में मदद करेगा. वीरू बोले कि कप्तान बनने के बाद से रोहित शर्मा चोट और वर्कलोड प्रबंधन के कारण भारत के लिए सभी मैचों में नहीं खेले हैं. और ऐसे में अगर मैनेजमेंट के ज़हन में टी-20 फोरमैट के लिए किसी और कप्तान का नाम है, तो मेरा मानना है कि रोहित को इस फौरमेंट में  कप्तानी के दायित्व से मुक्त कर देना चाहिए. यह बात रोहित का करियर बढ़ाने में मदद करेगा. 

सहवाग ने कहा कि पहली बात तो यह कि उम्र को देखते हुए यह बात रोहित को उनका वर्कलोड मैनेज करने और मानसिक थकान के बेहतर प्रबंधन में मदद करेगी. दूसरा यह है कि जब एक बार किसी नए शख्स को टी-20 का कप्तान बनाया जाता है, तो यह रोहित को ब्रेक लेने और खुद को वनडे और टेस्ट में नेतृत्व के लिए तरो-ताजा  रखने में भी मदद करेगा. हालांकि, सहवाग ने कहा कि अगर मैनेजमेंट अपनी वर्तमान नीति (सभी फोरमैटों में एक कप्तान) से जड़ रहता है, तो  इस स्थिति में भी रोहित एक आदर्श शख्स हैं. वीरू बोले कि अगर मैनेजमेंट अभी भी रोहित के साथ ही आगे बढ़ना चाहता है, तो भी मेरा मानना है कि रोहित इसके लिए सर्वश्रेष्ठ व्यक्ति हैं.

वहीं, अब जब मैनेजमेंट पिछले कुछ  समय से कई अलग-अलग संयोजनों के साथ मैदान पर उतर रहा है, तो वीरू ने कहा कि टी20 वर्ल्ड कप के लिए मेरे शीर्ष तीन पसंदीदा बल्लेबाज रोहित, इशान किशन और केएल राहुल होंगे. सहवाग ने कहा कि जब टी20 में हार्ड हिटर की बात आती है, तो भारत के पास कई विकल्प हैं, लेकिन मेरी निजी पसंद शीर्ष तीन बल्लेबाजों के लिए रोहित, इशान और केएल राहुल हैं. रोहित और इशान के रूप में दाएं-बाएं हत्था संयोजन है, तो वहीं केएल राहुल और इशान का संयोजन भी विश्व कप में रचिकर हो सकता है.

सहवाग ने युवा पेसर उमरान मलिक की प्रशंसा करते हुए कहा कि इस खिलाड़ी को शमी और बुमराह के साथ  विश्व कप में खिलाना चाहिए. उन्होंने कहा कि अगर हाल ही में किसी एक पेसर ने मुझे सबसे ज्यादा प्रभावित किया है, तो वह उमरान मलिक हैं. उमरान को निश्चित तौर पर भारत  की योजना का हिस्सा होना चाहिए. और उन्हें बुमराह और शमी जैसे खिलाड़ियों के साथ खिलाने की जरूर है. उन्होने कहा कि आईपीएल ने हमें कई युवा खिलाड़ी दिए हैं, लेकिन उमरान की क्षमता और काबिलियत निश्चित तौर पर उन्हें तीनों फौरमेटों में भारतीय टीम में लंबे  समय के लिए जगह दिलाएगा. 
 

* "'रफ्तार के सौदागर' उमरान मलिक का इंटरनेशनल करियर में पहला ओवर कैसा रहा, 'स्पीड गन' HIT रहे या फ्लॉप- Video
* 'भुवनेश्वर कुमार ने दिखाया 'मैजिक', फेंकी ऐसी गेंद जिसे खेलते ही बोल्ड हो गया बल्लेबाज- Video
* जो रूट ने लगाया अजीबोगरीब शॉट, गेंदबाज का हुआ बुरा हाल, बल्लेबाज को देखकर फुसफुसाने लगा- Video

क्रिकेट से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
अफगानिस्तान के फ़ज़लहक फ़ारूकी ने रचा इतिहास, T20 World Cup में ऐसा कर विश्व क्रिकेट में मचाई खलबली
जानिए कि क्यों सहवाग ने कहा कि टी20 कप्तानी से रोहित को मुक्त करना उनका खासा भला करेगा
"BCCI may have taken...", Source makes big revelation as dead line is over to apply for Team India's head coach post
Next Article
"बीसीसीआई चाहता है कि...", सूत्र ने किया बड़ा खुलासा, हेड कोच पद के लिए समय सीमा खत्म
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;