World Cup 2019: अफगानिस्‍तान टीम को लगा बड़ा झटका, यह प्रमुख बल्‍लेबाज हुआ बाहर

Updated: 07 June 2019 14:43 IST

Mohammad Shahzad: मोहम्‍मद शहजाद (Mohammad Shahzad) के स्‍थान पर विकेटकीपर बल्‍लेबाज इकराम अली (Ikram Ali Khil) को टीम में स्‍थान दिया गया है. इस बदलाव को टूर्नामेंट की टेक्निकलक कमेटी ने भी मंजूरी दे दी है.

Knee injury rules Mohammad Shahzad out of World Cup
Mohammad Shahzad को घुटने की चोट के कारण World Cup 2019 से बाहर होना पड़ा है

World Cup 2019, Afghanistan Team: वर्ल्‍डकप 2019(World Cup 2019) में अपने दोनों मैच हार चुकी अफगानिस्‍तान की क्रिकेट टीम (Afghanistan Team) को बड़ा झटका लगा है. धुआंधार अंदाज में बैटिंग करने वाले टीम के ओपनर मोहम्‍मद शहजाद (Mohammad Shahzad) घुटने की चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. अफगानिस्‍तान टीम को अपने पहले मैच में ऑस्‍ट्रेलिया और दूसरे मैच में श्रीलंका के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा है. शहजाद का चोट से बाहर होना अफगानिस्‍तान के लिए बड़ा झटका है क्‍योंकि वे टीम के प्रमुख बल्‍लेबाज हैं. शहजाद (Mohammad Shahzad) की छवि बड़े शॉट लगाकर तेजी से रन जुटाने वाले बल्‍लेबाज की है. अफगानिस्‍तान टीम (Afghanistan Team) को अपना अगला मुकाबला न्‍यूजीलैंड के खिलाफ टॉटन में खेलना है.  

IND vs SA: जीत के बाद जसप्रीत बुमराह के तारीफ में विराट कोहली ने कही यह बात..

शहजाद (Mohammad Shahzad) के स्‍थान पर विकेटकीपर बल्‍लेबाज इकराम अली (Ikram Ali Khil)को टीम में स्‍थान दिया गया है. इस बदलाव को टूर्नामेंट की टेक्निकलक कमेटी ने भी मंजूरी दे दी है. गौरतलब है कि शहजाद को पाकिस्‍तान के खिलाफ वार्मअप मैच के दौरान घुटने की इस चोट के कारण रिटायर होना पड़ा था लेकिन वे ऑस्‍ट्रेलिया और श्रीलंका के खिलाफ वर्ल्‍डकप मैच में खेले थे. यह अलग बात है कि इन दोनों वर्ल्‍डकप मैचों में वे बल्‍लेबाजी में कोई कमाल नहीं कर सके थे. ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ मैच में शहजाद खाता भी नहीं खोल सके थे जबकि श्रीलंका के खिलाफ मैच में वे केवल 7 रन बना पाए थे.

VIDEO: राशिद खान और शहजाद ने बॉलीवुड सांग पर किया डांस, फैंस ने दी यह प्रतिक्रिया..

वर्ष 2015 के वर्ल्‍डकप के बाद से शहजाद अफगानिस्‍तान के लिए वनडे में सर्वाधिक रन बनाने वाले दूसरे बल्‍लेबाज हैं. उन्‍होंने 55 पारियों में 1843 रन बनाए हैं. शहजाद की जगह टीम में शामिल किए गए 20 साल के इकराम अली (Ikram Ali Khil) ने पिछले साल आयरलैंड के खिलाफ मैच से अपना इंटरनेशनल डेब्‍यू किया था. इकराम को इंटरनेशनल क्रिकेट का काफी कम अनुभव है और उन्‍होंने केवल दो वनडे इंटरनेशनल और एक टेस्‍ट मैच खेला है. (इनपुट: IANS)

वीडियो: रोहित शर्मा के शतक से भारत की वर्ल्‍डकप में पहली जीत

Comments
हाईलाइट्स
  • घुटने की चोट के कारण बाहर हुए शहजाद
  • उनकी जगह इकराम अली टीम में शामिल
  • अफगानिस्‍तान टीम के तूफानी बल्‍लेबाज हैं शहजाद
संबंधित खबरें
इस वजह से अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद का अनुबंध किया खत्म
इस वजह से अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद का अनुबंध किया खत्म
World Cup 2019: अफगानिस्‍तान टीम को लगा बड़ा झटका, यह प्रमुख बल्‍लेबाज हुआ बाहर
World Cup 2019: अफगानिस्‍तान टीम को लगा बड़ा झटका, यह प्रमुख बल्‍लेबाज हुआ बाहर
Advertisement