ऐसा करते ही पाकिस्तान के बाबर आजम का यह रिकॉर्ड तोड़ देंगे केएल राहुल, लेकिन...

ऐसा करते ही पाकिस्तान के बाबर आजम का यह रिकॉर्ड तोड़ देंगे केएल राहुल, लेकिन...

टी20 में राहुल ने अभी तक तीन शतक लगाए हैं

खास बातें

  • बाबर को पछाड़ने के लिए एक पारी में राहुल को बनाने होंगे 121 रन
  • टी20 में 1000 रन पूरा करने के लिए बाबर ने खेली हैं 26 पारियां
  • कप्तान विराट कोहली ने 1000 रन बनाने के लिए खेली 27 पारियां
लॉडरहिल:

भारतीय क्रिकेट टीम (India Cricket team) के सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल (K. L. Rahul) टी20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 1000 रन पूरे करने से मात्र 121 रन दूर हैं. राहुल अगर शनिवार से वेस्टइंडीज (West India Cricket team) के साथ शुरू हो रही तीन मैचों की टी20 सीरीज में 121 रन बना लेते हैं तो वह टी20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 1000 रन पूरे करने वाले सातवें भारतीय बल्लेबाज बन जाएंगे. इसके साथ ही राहुल अगर पहले ही मैच में 121 रन बना लेते हैं तो अपनी 25वीं पारी में यह उपलब्धि हासिल कर लेंगे तो वे पाकिस्तानी बल्लेबाज बाबर आजम (Babar Azam) के 26 पारियों में बनाए गए 1000 रन के रिकॉर्ड को तोड़ देंगे. हालांकि, क्रिकेट में कुछ भी असंभव नहीं है, लेकिन फिर भी केएल राहुल के लिए पहले ही टी20 मैच में 121 रन बनाना खासा मुश्किल काम होगा. 

विंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज को लेकर कप्तान विराट कोहली ने कही यह बड़ी बात

इसके साथ ही राहुल टी20 के इतिहास में सबसे तेज 1000 रन पूरे करने वाले क्रिकेट इतिहास के पहले बल्लेबाजी बन जाएंगे. भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने 27 पारियों में टी20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अपने 1000 रन पूरे किए थे. इस हिसाब से कोहली तीसरे नंबर पर खिसक जाएंगे. 


टी-20 सीरीज की विंडीज टीम से बाहर हुए आंद्रे रसेल, इस खिलाड़ी को मिला मौका

अक्सर कहा जाता है कि वनडे की तुलना में क्रिकेट के इस सबसे छोटे प्रारूप में शतक बनाना अपेक्षाकृत अधिक कठिन है. हालांकि राहुल ने दिखा दिया है कि उनके लिए टी20 में भी शतक बनाना कोई मुश्किल नहीं रहा है. राहुल के नाम टी20 क्रिकेट में तीन शतक दर्ज है. इनमें से दो शतक अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में और एक शतक इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में लगाया हुआ है.  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: विराट कोहली के ऊपर इतना दबाव क्‍यों?



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)