MS Dhoni को मेंटॉर के रूप में पाकर खुश हैं केएल राहुल, बोले- 'कप्तानी के बारे में सीख लेना चाहता हूं'

T20 World Cup: केएल राहुल (KL Rahul)  ने अगले कुछ दिनों के लिये अपने लिये जो लक्ष्य तय किये हैं उनमें महेंद्र सिंह धोनी (Mentor' MS Dhoni) की भारतीय टीम के मेंटर (मार्गदर्शक) के तौर पर हर सलाह का पूरा फायदा उठाना भी शामिल है

MS Dhoni को मेंटॉर के रूप में पाकर खुश हैं केएल राहुल, बोले- 'कप्तानी के बारे में सीख लेना चाहता हूं'

धोनी को मेंटर के रूप में पाकर बेहद खुश हैं केएल राहुल

T20 World Cup: केएल राहुल (KL Rahul) ने अगले कुछ दिनों के लिये अपने लिये जो लक्ष्य तय किये हैं उनमें महेंद्र सिंह धोनी (Mentor' MS Dhoni) की भारतीय टीम के मेंटर (मार्गदर्शक) के तौर पर हर सलाह का पूरा फायदा उठाना भी शामिल है. इस सलामी बल्लेबाज का मानना है कि धोनी की ड्रेसिंग रूम में उपस्थिति से शांति की भावना बनी रहती है. भारत टी20 विश्व कप (T20 World Cup) में रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगा जिसमें राहुल का रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के साथ पारी का आगाज करना तय है. राहुल का मानना है कि धोनी से बेहतर ‘मेंटर' कोई नहीं हो सकता.

T20 WC: पाकिस्तान के खिलाफ मैच के लिए पार्थिव पटेल ने चुनी भारतीय प्लेइंग XI, 2 अहम खिलाड़ियों को नहीं दी जगह

इंग्लैंड के खिलाफ अभ्यास मैच में अर्धशतक बनाने वाले राहुल ने एक कार्यक्रम के दौरान कहा, ‘‘निश्चित तौर पर महेंद्र सिंह धोनी की टीम में वापसी से बहुत अच्छा लग रहा है क्योंकि हम उनकी अगुवाई में खेले हैं और जब वह हमारे कप्तान थे तब भी हम उन्हें एक मेंटर की तरह देखते थे.


उन्होंने कहा, ‘‘जब वह कप्तान थे तो हमें उनका ड्रेसिंग रूम में होना अच्छा लगता था। उनकी उपस्थिति से बनने वाली शांति की भावना हमें पसंद है। हम सभी मदद के लिये उनकी तरफ देखते थे। उनका यहां होना शानदार है.' राहुल ने कहा, ‘‘इससे हमें शांति की भावना का अहसास होता है. हमने पहले दो से तीन दिन उनके साथ बिताने का पूरा आनंद लिया है. मैं उनसे क्रिकेट, कप्तानी और क्रिकेट से जुड़े प्रत्येक पहलू के बारे में सीख लेना चाहता हूं.

 ये भी पढ़ें 
IEng vs Ind warm-up: पहले वॉर्म-अप मैच में ही भुवनेश्वर ने खुद पर खड़े कर लिए ये 3 सवाल
ऑयरलैंड के कर्टिस कैंफर हैट्रिक को भी पार कर गए, विश्व कप इतिहास में कोई ऐसा नहीं कर सका Video
T20 World Cup: शेन वॉर्न ने चुनी अपनी ऑस्ट्रेलियाई फाइनल XI, फैंस से पूछे ये 2 सवाल'
T20 World Cup: हार्दिक ने बयां किया धोनी के साथ रिश्ता, बुरे दिनों में माही ने ऐसे की मदद

धोनी की अगुवाई में चेन्नई सुपर किंग्स ने हाल में अपना चौथा आईपीएल खिताब जीता और संभावना है कि वह 2022 में वापसी करके चेपक में घरेलू दर्शकों के सामने खेलेंगे. राहुल ने कहा, ‘‘हम में से कोई नहीं जानता कि आईपीएल 2021 का फाइनल उनका आखिरी मैच होगा या नहीं. उन्होंने कहा, ‘‘धोनी हम में से किसी को भी कड़ी चुनौती दे सकते हैं. वह गेंद को सबसे दूर हिट कर सकते हैं, वह बहुत ताकतवर हैं और विकेटों के बीच दौड़ में उनका कोई सानी नहीं है. वह सबसे फिट नजर आते हैं, उनका यहां होना बहुत अच्छा है.''

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: ICC T20 World Cup : महेंद्र सिंह धोनी होंगे टीम इंडिया के मेंटॉर, BCCI ने किया ऐलान . ​



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)