बहुत हुआ स्ट्राइक रेट पर बवाल, आखिर में केएल राहुल ने तोड़ ही दी चुप्पी, बताई सटीक वजह

KL Rahul Breaks Silence On Strike Rate: केएल राहुल ने अपनी धीमी स्ट्राइक रेट पर चुप्पी तोड़ी है. मौजूदा आईपीएल सीजन में राहुल और कोहली के स्ट्राइक रेट पर क्रिकेट एक्सपर्ट लगातार सवाल उठा रहे हैं.

बहुत हुआ स्ट्राइक रेट पर बवाल, आखिर में केएल राहुल ने तोड़ ही दी चुप्पी, बताई सटीक वजह

KL Rahul

KL Rahul Breaks Silence On Strike Rate: आईपीएल 2024 का 54वां मुकाबला लखनऊ सुपर जायंट्स और कोलकाता नाईट राइडर्स के बीच इकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है. मैच से पूर्व टॉस के दौरान लखनऊ के कप्तान केएल राहुल ने अपनी धीमी स्ट्राइक रेट पर चुप्पी तोड़ी है. दरअसल, मौजूदा आईपीएल सीजन में राहुल और कोहली के स्ट्राइक रेट पर क्रिकेट एक्सपर्ट लगातार सवाल उठा रहे. हालांकि, किंग कोहली आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में जगह बनाने में कामयाब हुए हैं, लेकिन राहुल को भारतीय स्क्वाड में जगह नहीं मिली है. 

टॉस जीतने के बाद राहुल ने कहा कि हम पहले गेंदबाजी करना पसंद करेंगे. मैं विकेट को पढ़ने में उतना माहिर नहीं हूं. हमें लक्ष्य का पीछा करना पसंद है. हमारे लिए सबसे अच्छी बात यह है कि हम परिस्थितियों के हिसाब से जल्द खुद को ढालने में सक्षम हैं. टीम की तरफ से कुछ शानदार व्यक्तिगत प्रदर्शन आए हैं. हां मेरी स्ट्राइक रेट को लेकर काफी सारी चर्चा हो रही है. पिछले कुछ वर्षों में टी20 क्रिकेट में काफी बदलाव आया है. मयंक यादव की जगह यश ठाकुर को टीम में शामिल किया गया है.

आईपीएल 2024 में केएल राहुल का प्रदर्शन

खबर लिखे जाने तक राहुल ने आईपीएल 2024 में 11 मैच खेले हैं. इस बीच उनके बल्ले से 10 पारियों में 40.60 की औसत से 406 रन निकले हैं. जारी सीजन में वह 3 अर्धशतक लगा चुके हैं. यहां उनका स्ट्राइक रेट 142.95 का है. 


बता दें टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए सबको उम्मीद थी कि राहुल को जरुर भारतीय स्क्वाड में शामिल किया जाएगा. हालांकि जब भारतीय टीम का ऐलान हुआ तब राहुल का नाम गायब था. 

टीम के कप्तान रोहित शर्मा और अजीत अगरकर ने इसके पीछे की वजह भी बताई है. उनका कहना है विकेटकीपर का चुनाव करते हुए उन्हें मध्यक्रम में एक बल्लेबाज की दरकार थी. ऐसे में वह ऋषभ पंत और संजू सैमसन के साथ आगे बढ़े. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें- धोनी का 18 साल तक मैदान पर रहा राज, लेकिन पंजाब के खिलाफ इस काम से कर दिया सबको हैरान