KKR vs MI: बीसीसीआई से दो साल का बैन झेलने के बाद युवा पेसर ने की वापसी, स्विंग से छोड़ा शानदार असर

KKR vs MI: इसमें दो राय नहीं कि अगर रासिख सलाम (Rasikh Salam) पिछले दो साल लगातार खेलते रहते और अगर उन पर प्रतिबंध नहीं लगता, तो दो राय नहीं कि वह कई करोड़ रुपये के गेंदबाज में तब्दील हो गए होते. 

KKR vs MI: बीसीसीआई से दो साल का बैन झेलने के बाद युवा पेसर ने की वापसी, स्विंग से छोड़ा शानदार असर

IPL 2022: मुंबई इंडियंस के 22 साल के गेंदबाज रासिख सलाम भविष्य के बॉलर हैं

खास बातें

  • साल 2019 में बीसीसाई ने लगाया था रासिख पर बैन
  • भारतीय अंडर-19 टीम के सदस्य थे रासिख
  • मुंबई इंडियंस के लिए 2019 में किया था करियर का आगाज
नई दिल्ली:

जिंदगी में सबसे गलतियां होती हैं. और जब आप युवा होते हैं, तो अक्सर बड़ी गलतियां हो ही जाती हैं. और एक ऐसी ही बड़ी गलती के दोषी जम्मू-कश्मीर के रणजी ट्रॉफी खेलने वाले और बेहतरीन युवा गेंदबाज रासिख सलाम (Rasikh Salam) से भी कुछ साल पहले हुयी. नतीजा यह हुआ कि बीसीसीआई ने उन पर दो साल का प्रतिबंध लगा दिया. और इन सालों की  पीड़ा और दर्द झेलने के बाद रासिख ने इंडियन प्रीमियर लीग में बुधवार को केकेआर की तरफ से वापसी की, तो फेंके शुरुआती दो ओवरों में ही दिखा दिया कि उनका स्तर क्या है. अपनी तीखी स्विंग और सीम से रासिख ने रोहित को भी परेशान किया, तो इशान किशन को भी बीट किया, जिससे दिग्गजों ने जमकर सराहा.

यह भी पढ़ें:अफरीदी के जश्न का VIDEO हुआ वायरल, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक ही ओवर में चटकाए दो विकेट

बहुत कम क्रिकेट खेली है सलाम ने
प्रतिबंध लगने से पहले रासिख ने अपने राज्य के लिए सिर्फ दो प्रथम श्रेणी मैच खेले, जिसमें उन्होंने सात विकेट चटकाए. मतलब लगभग हर पारी में दो विकेट. इसके अलावा दो लिस्ट ए (50 ओवर के घरेलू 2 वनडे) में सलाम के तीन विकेट हैं, तो छह टी20 मैचों में उन्होंने चार विकेट लिए. रासिख बल्लेबाजी भी ठीक कर लेते हैं और दो मैचों में 40 के सर्वाधिक स्कोर के साथ उनका औसत 22.50 का है. 


यह भी पढ़ें:  हार के बाद राजस्थान को लगा एक और जोर का झटका, स्टार पेसर आईपीएल से हुआ बाहर

...जब बीसीसीआई को इसलिए लगााना पड़ा प्रतिबंध
रासिख सलाम ने साल 2019 में मुंबई इंडियंस के लिए अपना पहला मैच खेल लिया था, लेकिन इसी साल बीसीसीआई को उनकी उम्र के सर्टिफिकेट में गड़बड़ी मिली और वह जांच में दोषी पाए गए. इसके बाद बोर्ड ने उन पर दो साल का प्रतिबंध लगाने का फैसला किया, लेकिन इन दो साल में मुंबई इंडियंस ने इस पेसर का पूरा-पूरा साथ दिया और उनकी काउंसलिंग की. इस बार मुंबई इंडियंस ने रासिख को उनके बेस प्राइस बीस लाख रुपये में खरीदा, लेकिन अगर वह पिछले दो साल लगातार खेलते रहते और अगर उन पर प्रतिबंध नहीं लगता, तो दो राय नहीं कि वह कई करोड़ रुपये के गेंदबाज में तब्दील हो गए होते. 

IPL से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com