IPL 2022, KKR vs LSG: दोनों टीमों के लिए आज का मुकाबला अहम, ये खिलाड़ी साबित हो सकते हैं 'X Factor', संभावित XI

आईपीएल के 15वें सीजन में आज कोलकाता नाईट राइडर्स का मुकाबला लखनऊ सुपर जायंट्स के साथ है. दोनों टीमों को अगर प्लेऑफ में क्वालीफाई करना है तो आज के मुकाबले में जीत हासिल करना ही होगा.

IPL 2022, KKR vs LSG: दोनों टीमों के लिए आज का मुकाबला अहम, ये खिलाड़ी साबित हो सकते हैं 'X Factor', संभावित XI

कोलकाता नाईट राइडर्स की टीम

खास बातें

  • आईपीएल 2022 का 66वां मुकाबला आज
  • कोलकाता की टीम लखनऊ को देगी चुनौती
  • डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेला जाएगा आज का मुकाबला
मुंबई :

आईपीएल (IPL) के 15वें सीजन का रोमांच अपने चरम पर है. इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट के 66वें मुकाबले में आज कोलकाता नाईट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) का मुकाबला लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Giants) के साथ है. दोनों टीमों के बीच यह रोमांचक मुकाबला शाम 7.30 बजे से नवी मुंबई स्थित डीवाई पाटिल स्टेडियम (DY Patil Stadium) में खेला जाएगा. आज के मुकाबले में जब केकेआर की टीम मैदान में उतरेगी तो उसकी मंशा रहेगी कि वह इस मुकाबले में जीत हासिल कर प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जीवित रखे. वहीं एलएसजी की टीम इस मुकाबले में विजयश्री हासिल कर प्लेऑफ के लिए अपना टिकट कन्फर्म करना चाहेगी.

बात करें मौजूदा सीजन में दोनों टीमों के प्रदर्शन के बारे में तो कोलकाता की टीम ने इस सीजन में अबतक 13 मुकाबले खेले हैं. इस दौरान टीम को छह मुकाबलों में विजयश्री हासिल हुई है, जबकि सात मुकाबलों में शिकस्त का सामना करना पड़ा है. केकेआर की टीम मौजूदा समय में 12 (+0.160) अंकों के साथ अंकतालिका में छठवें स्थान पर स्थित है. वहीं बात करें लखनऊ के बारे में तो इस टीम ने भी मौजूदा सीजन में अबतक 13 मुकाबले खेले हैं. इस दौरान टीम को आठ मुकाबलों में जीत मिली है, जबकि पांच मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है. लखनऊ की टीम मौजूदा समय में 16 (+0.262) अंकों के साथ अंकतालिका में तीसरे स्थान पर स्थित है. 


IPL 2022 Points Table Update: एमआई के खिलाफ एसआरएच की जीत के बाद पढ़ें पॉइंट्स टेबल की क्या है स्थिति

कोलकाता नाईट राइडर्स और लखनऊ सुपर जायंट्स हेड-टू हेड रिकॉर्ड: 

आईपीएल इतिहास में इन दोनों टीमों की अबतक महज एक मुकाबले में भिड़ंत हुई है. इस दौरान लखनऊ की टीम को सफलता हाथ लगी थी. दरअसल मौजूदा सीजन में ही दोनों टीमें बीते सात मई को आमने-सामने हुई थीं. इस दौरानटॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ की टीम ने कोलकाता के सामने जीत के लिए 177 रनों का लक्ष्य रखा था. इस लक्ष्य का पीछा करते हुए केकेआर की टीम 14.3 ओवरों में महज 101 रन पर ही ढेर हो गई थी. इस तरह इस मुकाबले में एलएसजी की टीम को 75 रनों से बड़ी जीत मिल थी.

दोनों टीमों के लिए ये खिलाड़ी साबित हो सकते हैं 'X फैक्टर':

मौजूदा सीजन के लिए दोनों ही खेमों में एक से बढ़कर एक खिलाड़ी मौजूद हैं, जो पलक झपकते ही मैच का रुख बदलने में माहिर हैं. केकेआर की टीम को आज जहां सलामी बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर, कैप्टन श्रेयस अय्यर और मध्यक्रम के विस्फोटक ऑलराउंडर खिलाड़ी आंद्रे रसेल से एक विस्फोटक पारी की उम्मीद रहेगी. वहीं लखनऊ की टीम सलामी बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक, कैप्टन राहुल, दीपक हुड्डा और मार्कस स्टोइनिस से एक सधी पारी की उम्मीद रहेगी. 

रोहित शर्मा और उमरान मलिक के बीच हुआ घमासान, 154.8kph की रफ्तार से फेंकी गेंद, जानिए फिर क्या हुआ

पिच रिपोर्ट: 

आज का मुकाबला मुंबई स्थित डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेला जाएगा. मैच दर मैच यह पिच काफी स्लो होती चली जा रही है. यहां पर शाम को मुकाबले के दौरान भी ओस की भूमिका न के बराबर दिखाई दे रही है. टॉस जीतने वाली टीम पिच के मौजूदा मिजाज को देखते हुए पहले बल्लेबाजी करने का फैसला ले सकती है. ऐसे में आज के मुकाबले में भी टॉस की भूमिका अहम रहेगी.

कोलकाता नाईट राइडर्स संभावित प्लेइंग XI: बाबा इंद्रजीत, वेंकटेश अय्यर, श्रेयस अय्यर (कप्तान), नीतीश राणा, रिंकू सिंह, सैम बिलिंग्स (विकेटकीपर), आंद्रे रसेल, उमेश यादव, टिम साउथी, सुनील नरेन और वरुण चक्रवर्ती.

लखनऊ सुपर जायंट्स संभावित प्लेइंग XI: क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), केएल राहुल (कप्तान), दीपक हुड्डा, क्रुणाल पांड्या, आयुष बडोनी, मार्कस स्टोइनिस, जेसन होल्डर, मोहसिन खान, रवि बिश्नोई, दुशमंथा चमीरा और आवेश खान.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

IPL से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe