KKR vs CSK: कोलकाता की शानदार जीत में राहुल त्रिपाठी और बॉलर्स ने दिखाई चमक

इससे पहले, नाइट राइडर्स की टीम त्रिपाठी (81) के शानदार अर्धशतक के बावजूद 167 रन पर सिमट गई. त्रिपाठी ने 51 गेंद की अपनी पारी में आठ चौके और तीन छक्के जड़े. उनके अलावा नाइट राइडर्स का कोई बल्लेबाज 20 रन के आंकड़े को भी नहीं छू पाया.

KKR vs CSK: कोलकाता की शानदार जीत में राहुल त्रिपाठी और बॉलर्स ने दिखाई चमक

Rahul Tripathi को उनकी 81 रनों की पारी के लिए प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया (@IPL/BCCI)

खास बातें

  • मैच में केकेआर के राहुल त्रिपाठी ने खेली 81 रनों की पारी
  • केकेआर की टीम 20 ओवर्स में 167 बनाकर हुई थी आउट
  • वॉटसन के अर्धशतक के बावजूद 157 रन ही बना पाई CSK
अबू धाबी:

सलामी बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी (Rahul Tripathi) के शानदार अर्धशतक के बाद गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन से कोलकाता नाइट राइडर्स ने इंडियन प्रीमियर लीग में बुधवार को यहां चेन्नई सुपरकिंग्स (KKR vs CSK )को 10 रन से हरा दिया.नाइट राइडर्स के 168 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए सुपरकिंग्स की टीम शेन वॉटसन (50) के अर्धशतक और अंबाती रायुडू (30) के साथ दूसरे विकेट की उनकी 69 रन की साझेदारी के बावजूद पांच विकेट पर 157 रन ही बना सकी.सुपरकिंग्स की टीम एक समय 10 ओवर में एक विकेट पर 90 रन बनाकर बेहद मजबूत स्थिति में थी लेकिन सुनील नरेन (31 रन पर एक विकेट), वरुण चक्रवर्ती (28 रन पर एक विकेट) और आंद्रे रसेल (18 रन पर एक विकेट) ने आखिरी 10 ओवरों में शानदार गेंदबाजी करते हुए नाइट राइडर्स को जोरदार वापसी और जीत दिलाई. इससे पहले, नाइट राइडर्स की टीम त्रिपाठी (81) के शानदार अर्धशतक के बावजूद 167 रन पर सिमट गई. त्रिपाठी ने 51 गेंद की अपनी पारी में आठ चौके और तीन छक्के जड़े. उनके अलावा नाइट राइडर्स का कोई बल्लेबाज 20 रन के आंकड़े को भी नहीं छू पाया.सुपरकिंग्स की ओर से ड्वेन ब्रावो ने 37 रन देकर तीन जबकि कर्ण शर्मा ने 25, सैम कुरेन ने 26 और शारदुल ठाकुर ने 28 रन देकर दो-दो विकेट चटकाए. नाइट राइडर्स की टीम अंतिम 10 ओवर में 74 रन ही जोड़ सकी.

MS Dhoni ने उड़कर पकड़ा कैच, 39 साल की उम्र में ऐसे बने 'सुपरमैन'..

नाइट राइडर्स की पांच मैचों में यह तीसरी जीत है और टीम छह अंक के साथ तीसरे स्थान पर पहुंच गई है. सुपरकिंग्स के छह मैचों में चौथी हार के बाद चार अंक हैं. लक्ष्य का पीछा करने उतरे सुपरकिंग्स की शुरुआत खराब रही और फाफ डु प्लेसिस 17 रन बनाने के बाद शिवम मावी की गेंद पर विकेटकीपर दिनेश कार्तिक को कैच दे बैठे. वॉटसन ने क्रीज पर जमने के बाद मावी की लगातार गेंदों पर चौका और छक्का जड़ा. सुपरकिंग्स ने पावर प्ले में एक विकेट पर 54 रन बनाए. रायुडु ने पैट कमिंस पर चौका जड़ने के बाद लेग स्पिनर चक्रवर्ती और तेज गेंदबाज कमलेश नागरकोटी का स्वागत चौकों के साथ किया. वॉटसन ने भी चक्रवर्ती और नागरकोटी पर चौके जड़े. कार्तिक ने नागरकोटी को नए स्पैल के लिए वापसी कराई और इस तेज गेंदबाज ने पहली ही गेंद पर रायुडू को बाउंड्री पर शुभमन गिल के हाथों कैच करा दिया. कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने नागरकोटी की गेंद पर एक रन के साथ 13वें ओवर में टीम का स्कोर 100 रन तक पहुंचाया. वॉटसन ने इसी ओवर में एक रन के साथ 39 गेंद में लगातार दूसरा अर्धशतक पूरा किया.


सुनील नरेन ने वॉटसन को एलबीडब्‍ल्‍यू करके नाइट राइडर्स को बड़ी सफलता दिलाई. वॉटसन ने 40 गेंद की अपनी पारी में छह चौके और एक छक्का मारा.सुपरकिंग्स की टीम इस बीच 11 से 15वें ओवर तक पांच ओवर में 20 रन ही बना सकी और इस दौरान कोई बाउंड्री नहीं लगी जिससे टीम पर दबाव बना. सुपरकिंग्स को अंतिम पांच ओवर में जीत के लिए 58 रन की दरकार थी. सैम कुरेन ने नारायण की लगातार गेंदों पर छक्के और चौके के साथ बाउंड्री के सूखे को खत्म किया.धोनी ने चक्रवर्ती पर चौका जड़ा लेकिन अगली गेंद पर बड़ा शॉट खेलने की कोशिश में बोल्ड हो गए. उन्होंने 11 रन बनाए. इस ओवर में सिर्फ पांच रन बने.आंद्रे रसेल ने अपनी पहली ही गेंद पर कुरेन (17) को पवेलियन भेजा और सिर्फ तीन रन दिए. अंतिम दो ओवर में सुपरकिंग्स को 36 रन की दरकार थी. नरेन के पारी के 19वें ओवर में भी सुपरकिंग्स की टीम 10 रन ही बना सकी. रसेल को अंतिम ओवर में 26 रन का बचाव करना था और उनके ओवर में सिर्फ 15 रन बने.

'फिट इंडिया' में विराट कोहली ने PM को बताया अपनी फिटनेस का राज

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)