किरन मोरे ने किया खुलासा, जब सलीम मलिक उन्हें बैट से पीटने आ गए

मोरे ने एक निजी बेबसाइट से बातचीत में बताया कि उन्होंने इस मैच में मलिक को परेशान करने के लिए स्थानीय भाषा का इस्तेमाल करने की कोशिश की.

किरन मोरे ने किया खुलासा, जब सलीम मलिक उन्हें बैट से पीटने आ गए

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलीम मलिक

खास बातें

  • साल 1989 दौरे में हुई थी घटना
  • कराची टेस्ट में मोरे दाग रहे थे शब्दबाण
  • इसी टेस्ट से वकार व सचिन ने शुरू किया था करियर
नई दिल्ली:

भारत के पूर्व विकेटकीपर किरन मोरे ने खुलासा करते हुए कहा है कि कैसे एक बार पाकिस्तानी बल्लेबाज सलीम मलिक बल्ले से उनकी पिटाई करना चाहते थे. मोरे ने बताया कि यह घटना साल 1989 में पाकिस्तान दौरे में कराची में नेशनल स्टेडियम में हुई थी. यह वही मैच था, जिसमें दिग्गज वकार यूनुस और सचिन तेंदुलकर ने अपने टेस्ट करियर की शुरुआत की थी. मोरे ने एक निजी बेबसाइट से बातचीत में बताया कि उन्होंने इस मैच में मलिक को परेशान करने के लिए स्थानीय भाषा का इस्तेमाल करने की कोशिश की. किरन मोरे ने कहा कि अगर उस दौर में माइक्रोफोन होते, तो ये खेल को और रुचिकर बना सकते थे. मोरे ने कहा कि जब भी भारत-पाकिस्तान की सीरीज होती है, तो जमकर गाली-गलौज  होती है. 

मोरे ने कहा कि साल 1989 में मैने सलीम मलिक के साथ कराची में स्लेजिंग की और वह मुझे मारने के लिए बल्ला लेकर आ गया. तब मैंने मलिक को पंजाबी में बहुत ही घिनौने शब्द कहे थे. पूर्व स्टंपर ने कहा कि वास्तव में तब इतनी मजाक होती थी कि काश उस दौर में माइक्रोफोन होते. अगर ऐसा होता, तो खेल में और मनोरंजन होता.

यह कराची टेस्ट ड्रॉ हो गया था. भारत ने दूसरी पारी में पूरे 96 ओवर खेले थे और सिर्फ तीन विकेट गंवाए थे. इस टेस्ट में मलिक ने पहली पारी में 36 और दूसरी पारी में नाबाद 102 रन बनाए थे. मोरे ने लाहौर में जावेद मियांदाद के 100वें टेस्ट में हुई घटना को भी याद किया. मोरे ने कहा कि जावेद अपना 100वां टेस्ट खेल रहे थे. जब वह बैटिंग के लिए आए, तो मनिंदर सिंह बॉलिंग कर रहे थे. तीसरी या चौथी बार वह एलबीडब्ल्यू आउट हो गए. इस पर जावेद बोले कि तुम क्यों अपील कर रहे हो. यह मेरा 100वां टेस्ट है. मैं इस टेस्ट में शतक बनाने जा रहा हूं. यह मैच ड्रॉ छूटा था, लेकिन मियांदाद ने इस मैच में 289 गेंदों पर 145 रन बनाए.


VIDEO: कुछ दिन पहले ही विराट ने अपने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com