आक्रामक बल्‍लेबाज केदार जाधव की सर्जरी हुई, वापसी को लेकर कही यह बात...

आक्रामक बल्‍लेबाज केदार जाधव की सर्जरी हुई, वापसी को लेकर कही यह बात...

केदार जाधव टीम इंडिया के लिए 40 वनडे और 9 टी20 मैच खेल चुके हैं (फोटो-ट्विटर)

खास बातें

  • आईपीएल 2018 के दौरान मुंबई के खिलाफ हुए थे चोटिल
  • इस कारण टूर्नामेंट के बाकी के मैचों में नहीं खेल पाए थे जाधव
  • कहा-वापसी के लिए फिटनेस पर कड़ी मेहनत कर रहा हूं
मुंबई:

पैर की मांसपेशियों में खिंचाव के कारण दो माह से अधिक समय से क्रिकेट से दूर केदार जाधव की सर्जरी हुई है. इस भारतीय क्रिकेटर ने कहा कि वह अपनी फिटनेस पर कड़ी मेहनत करके भारतीय टीम में वापसी करेंगे. गौरतलब है कि आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स की ओर से खेलते हुए जाधव 7 अप्रैल को मुंबई इंडियन्स के खिलाफ पहले मैच के दौरान ही चोटिल हो गए थे और फिर टूर्नामेंट के बाकी मैचों में नहीं खेल पाए थे. जाधव ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा , ‘सर्जरी के बाद मैं अपने बारे में अपडेट देने को लेकर झिझक रहा था लेकिन अब मैंने महसूस किया है कि आप सब मेरी मजबूती और मेरी प्रेरणा हो जिससे मुझे आगे बढ़ने में मदद मिलती है. जल्द ही खेलने के लिए मैं अपनी फिटनेस पर कड़ी मेहनत कर रहा हूं.’

पिछले कुछ समय से चोटिल होने के बावजूद जाधव ने 15 जून को यो-यो टेस्ट में हिस्सा लिया था लेकिन संपर्क करने पर उन्होंने इसकी जानकारी देने से इनकार कर दिया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जाधव शॉर्टर फॉर्मेट खासकर वनडे में भारतीय टीम के अहम सदस्‍य रहे हैं. अपनी आक्रामक बल्‍लेबाजी के अलावा वे स्पिन गेंदबाजी से भी टीम के लिए उपयोगी साबित होते हैं. 33 वर्ष के केदार अब तक टीम इंडिया के लिए 40 वनडे और 9 टी20 मैच खेल चुके हैं. बल्‍लेबाजी में वे 39.90 के औसत से 798 रन बना चुके हैं, इसमें दो शतक और तीन अर्धशतक शामिल हैं.टी20 मैचों में उन्‍होंने 20.33 के औसत से 122 रन बनाए हैं.वनडे मैचों में 16 मैच जाधव के नाम पर दर्ज हैं. 29 रन देकर तीन विकेट उनका अब तक का सर्वश्रेष्‍ठ गेंदबाजी प्रदर्शन रहा है. (इनपुट: एजेंसी)