जिसने माँगा था ' क्रिकेट ' से एक और मौका उसे मिली केएल राहुल की जगह

Karun Nair replaces KL Rahul: चोट के चलते आईपीएल से बाहर हुए केएल राहुल के स्थान पर टीम ने करुण नायर को शामिल किया है. नायर के नाम क्रिकेट में एक ऐसा रिकॉर्ड दर्ज हैं. जोकि अब तक केवल 2 ही भारतीय क्रिकेटर बना पाए हैं

जिसने माँगा था ' क्रिकेट ' से एक और मौका उसे मिली केएल राहुल की जगह

जिसने माँगा था ' क्रिकेट ' से एक और मौका उसे मिली केएल राहुल की जगह

नई दिल्ली:

Karun Nair replaces KL Rahul: चोट के कारण केएल राहुल टाटा आईपीएल 2023 से बाहर हो गए हैं. ऐसे में लखनऊ सुपर जायंट्स ने उनके रिप्लेसमेंट का एलान कर दिया है. करुण नायर अब को अब टीम ने केएल राहुल की जगह टीम में शामिल करने का ऐलान किया है.  लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) ने शुक्रवार को करुण नायर को टाटा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 के शेष मैचों के लिए चोटिल केएल राहुल की जगह शामिल किया. भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी एकाना क्रिकेट स्टेडियम, लखनऊ में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ टाटा आईपीएल 2023 के मैच 43 के दौरान फिल्डिंग के दौरान राहुल को जांघ में चोट लगी थी. एलएसजी में राहुल की जगह लेने वाले करुण ने अब तक 76 आईपीएल मैच खेले हैं और उनके नाम पर 1496 रन हैं. वे 50 लाख रुपये में एलएसजी में शामिल हुए हैं.

बता दें कि लखनऊ की टीम में शामिल होना वाकई करुण नायर के लिए एक बड़ी उपलब्धि है. क्योंकि एक समय ऐसा भी था जब इस बल्लेबाज़ ने क्रिकेट से एक चांस मांगा था. ट्वीट कर उन्होंने अपनी भावनाएं सांझा की थी. और अब मौका भी उन्हें मिला तो देखिए किसके स्थान पर, भारतीय टीम के स्टार बैटर केएल राहुल के स्थान पर,  ये भी उनके लिए एक बेहतरीन चांस है. यहां से देखना होगा वे अब आगे आने वाले मैचों में लखनऊ के लिए क्या खास कमाल कर पाते हैं. 

केएल राहुल की अगर बात करें तो लखनऊ और रॉयल चैंलेंजर्स बैंगलोर के बीच भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी एकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेल गए आईपीएल के 43वें मैच के दौरान वे चोटिल हो गए थे. चोट गंभीर है, जिसकी जानकारी उन्होंने खुद दी. ऐसे में आईपीएल के साथ-साथ वे WTC फाइनल से भी बाहर हो गए हैं. 


वहीं करुण नायर की अगर बात करें तो इनके नाम एक खास रिकॉर्ड दर्ज है, दरअसल  करुण नायर उस वक्त सुर्खियों में आए थे, जब उन्होंने 2016 में इंग्लैंड के खिलाफ भारत के लिए खेलते हुए टेस्ट क्रिकेट में 303 रन की नाबाद पारी खेली थी. उन्होंने या पारी चेन्नई में खेली थी।. खास बात ये है कि वे वीरेंद्र सहवाग के बाद भारत के लिए तिहरा शतक लगाने वाले दूसरे क्रिकेटर हैं. इस अचीवमेंट के बाद उन्हें भविष्य का स्टार भी कहा जा रहा था लेकिन साल 2017 के ऑस्ट्र्लिया के खिलाफ घरेलू सीरीज़ में लगातार नाकामी के बाद उन्हें भारतीय टीम में फिर से नहीं चुना गया. इसके बाद रणजी ट्रॉफी में भी उन्हें जगह नहीं मिली. तब निराश होकर उन्होंने अपने सोशल मीडिया पर 'डियर क्रिकेट, मुझे एक और मौका दो'इस कैप्शन के साथ मैसेज शेयर किया था. 

ऐसे में अब आईपीएल में जगह मिलना वाकई उनके लिए सपने के सच होने जैसा है. 

--- ये भी पढ़ें ---

* "मुझ पर लगा जुर्माना उचित नहीं', रिपोर्ट के अनुसार विराट ने झड़प की जानकारी बीसीसीआई को दी
* DC vs RCB: कोहली ने बनाया "विराट रिकॉर्ड", बचपन के दोस्त से चल रही है टक्कर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com