कपिल देव का खुलासा, जब इस शब्द का मतलब न जानने के लिए बेदी उन पर बुरी तरह भड़क उठे

शनिवार को बिशन सिंह बेदी का 75वां जन्मदिन था. इस मौके पर उन पर लिखी किताब का विमोचन किया गया. इस दौरान कपिल देव सहित कई नामी-गिरामी हस्तियां मौजूद रहीं.

कपिल देव का खुलासा, जब इस शब्द का मतलब न जानने के लिए बेदी उन पर बुरी तरह भड़क उठे

भारत के पूर्व कप्तान कपिल देव

खास बातें

  • शनिवार को था बेदी का 75वां जन्मदिन
  • बर्थ-डे के मौके पर हुआ किताब का विमोचन
  • कई दिग्गज क्रिकेटर रहे अवसर पर मौजूद
नयी दिल्ली:

शनिवार को भारतीय महान स्पिनर बिशन सिंह बेदी (Bishan Singh Bedi) के 75वें जन्मदिन पर उनके ऊपर लिखी गयी किताब का विमोचन हुआ, तो इस मौके पर मेहमानों में शामिल दिग्गज कपिल देव (Kapil Dev) ने उनसे जुड़े कई किस्से साझा किया. कपिल ने बताया कि कैसे उन्हें नाइटवॉचमैन का मतलब ही नहीं पता था.  कपिल ने बताया कि एक टेस्ट में बेदी उन पर उन पर भड़क उठे कि वह "नाइटवॉचमैन" बल्लेबाज की भूमिका सही तरह से नहीं निभा रहे हैं. 

कपिल ने दिग्गज खिलाड़ियों और बाकी लोगों की उपस्थिति में कहा कि बेदी मेरे कप्तान थे. उन्होंने मुझे बल्लेबाजी के लिए जाने और नाइटवॉचमैन की भूमिका निभाने को कहा. विश्व  कप विजेता कप्तान ने कहा कि यह शब्दावली मैंने पहली बार सुनी थी और मुझे नहीं मालूम था कि नाइटवॉचमैन क्या करता है. कपिल ने बताया कि मैं बैटिंग के लिए गया  और मैंने 16 गेंदों में 22-25 रन बनाकर आउट हो गया. 

 ये भी पढ़ें 
Jhulan Goswami ने करियर में पूरे किए 600 विकेट, महिला क्रिकेट में रचा इतिहास
सुपरमैन बन गया यह अंजान खिलाड़ी, एक हाथ से लिया IPL का बेस्ट कैच, गेंदबाज-बल्लेबाज भी हैरान- Video
DC vs RR: संजू सैमसन से फिर हुई बड़ी गलती, लगा 24 लाख का जुर्माना, अब बैन भी हो सकते हैं..
DC vs RR: अश्विन ने T20 क्रिकेट में किया कमाल, ऐसा रिकॉर्ड बनाने वाले केवल तीसरे भारतीय गेंदबाज बने


पूर्व ऑलराउंडर ने कहा कि मैं बहुत खुश था कि कप्तान मेरी तारीफ करेंगे, लेकिन जब मैं ड्रेसिंग रूम में लौटा, तो बेदी मुझ पर बुरी तरह भड़क उठे. बेदी ने कहा, हनुमान तुम क्या कर रहे थे. तुमे नाइटवॉचमैन का मतलब भी नहीं जानते. तुम  डिफेंस करना नहीं जानते. अब कभी भी बतौर नाइटवॉचमैन बैटिंग के लिए नहीं जाओगे. 

बेदी इस मौके पर अपने बेटे अंगद के साथ व्हीलचेयर पर बैठकर हिस्सा लेने आए. हालांकि, प्रवेशद्वार पर कपिल देव ने अपने पूर्व कप्तान के स्वागत के लिए पहुंचे और वह खुद यहां से व्हीलचेयर को धकेलते हुए उन्हें स्टेज तक ले गए. बेदी भारत के लिए साल 1966 से लेकर 1979 के बीच तक खेले. बेदी ने कुल 67 टेस्ट मैच खेले और करियर में 266  विकेट चटकाए. साथ ही, उन्होंने 22 टेस्ट मैचों में भारत की कप्तानी भी की. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: ICC T20 World Cup : महेंद्र सिंह धोनी होंगे टीम इंडिया के मेंटॉर, BCCI ने किया ऐलान . ​