कपिल देव की टीम चुनेगी नया कोच, वर्ल्‍डकप के प्रदर्शन को लेकर नहीं होगी समीक्षा बैठक..

कपिल देव की टीम चुनेगी नया कोच, वर्ल्‍डकप के प्रदर्शन को लेकर नहीं होगी समीक्षा बैठक..

Kapil Dev के नेतृत्‍व वाली तीन सदस्यीय टीम भारतीय टीम का नया कोच चुनेगी

खास बातें

  • समिति में अंशुमन गायकवाड़ और शांता रंगास्‍वामी भी शामिल
  • इंटरव्‍यू के बाद नए कोच का नाम घोषित किया जाएगा
  • कोच पद के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 30 जुलाई है
नई दिल्‍ली:

विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली टीम इंडिया का नया कोच (India's Next Head Coach) को चुनने की जिम्‍मेदारी कपिल देव (Kapil Dev), अंशुमन गायकवाड़ (Anshuman Gaekwad) और शांता रंगास्‍वामी (Shantha Rangaswamy)की समिति को सौंपी गई है. सुप्रीम कोर्ट की ओर से नियुक्त की गई प्रशासकों की समिति (COA) ने शुक्रवार को यह जानकारी दी.सीओए प्रमुख विनोद राय ने बताया कि यह तीनों भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की नई क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) बनाएंगे, जिसमें हितों का टकराव नहीं होगा. बैठक के बाद सीओए के मुखिया विनोद राय ने कहा, "इन तीनों को सीएसी के तौर पर नियुक्त किया गया है. यह कानूनी तौर पर की गई नियुक्ति है लेकिन हितों के टकराव के बारे में हमें पता करना पड़ेगा. कोच के नाम का ऐलान इंटरव्यू लिए जाने के बाद किया जाएगा." मौजूदा कोच रवि शास्‍त्री को कोच पद के लिए इस बार भी मजबूत दावेदार माना जा रहा है.

वर्ल्‍डकप के दौरान क्‍या विराट और रोहित में थे मतभेद, CoA प्रमुख ने दिया यह जवाब...

राय ने कहा, "इंटरव्यू संभवत: 13 या 14 अगस्त को लिए जाएंगे. विराट कोहली का नए कोच की नियुक्ति में कोई योगदान नहीं रहेगा. नए सपोर्ट स्टाफ के बारे में चयनकर्ता फैसला लेंगे.' राय ने इसके साथ ही यह साफ किया कि वर्ल्‍डकप (World Cup 2019) के प्रदर्शन को लेकर कोई समीक्षा बैठक नहीं होगी क्योंकि टीम को वेस्टइंडीज दौरे के लिए रवाना होना है, लेकिन मैनेजर सुनील सुब्रह्मयम की रिपोर्ट पर चर्चा की जाएगी. उन्होंने कहा, "वर्ल्‍डकप को लेकर कोई समीक्षा बैठक नहीं होगी क्योंकि टीम को कुछ ही दिनों में विंडीज दौरे के लिए रवाना होना है और इसमें कम समय बचा है. मैनेजर की रिपोर्ट पर जरूर चर्चा की जाएगी" मुख्य कोच और सपोर्ट स्टाफ के लिए आवेदन देने की अंतिम तारीख 30 जुलाई है.


सीओए जल्द ही एमिकस क्यूरी से मिलेगी जिनसे वह इस बात पर चर्चा करेगी कि क्या सौरव गांगुली (Sourav Ganguly), वीवीएस लक्ष्मण ( VVS Laxman) पद पर रहते हुए हुए कॉमेंटेटर की भूमिका निभा सकते हैं या नहीं. सीओए सदस्य ने कहा, "हम एमिकस क्यूरी से बात करेंगे और यह मुद्दा सर्वोच्च अदालत के समक्ष लाया जाएगा." (इनपुट: भाषा)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: न्‍यूजीलैंड को हराकर इंग्‍लैंड पहली बार बना वर्ल्‍डकप चैंपियन