Kamran Akmal ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में जड़ा 31वां शतक, इस मामले में एडम गिलक्रिस्ट और MS धोनी से भी हैं आगे..

Kamran Akmal ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में जड़ा 31वां शतक, इस मामले में एडम गिलक्रिस्ट और MS धोनी से भी हैं आगे..

Kamran Akmal फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 30+ शतक लगाने वाले एशिया के पहले बैट्समैन हैं (फाइल फोटो)

पाकिस्तान के कामरान अकमल ( Kamran Akmal)अपनी कमजोर विकेटकीपिंग के लिए भले ही आलोचना का शिकार होते रहे हों लेकिन जहां तक बल्लेबाजी का सवाल है तो वाकई वे कमाल करते रहे हैं. इस समय पाकिस्तान की टीम से बाहर चल रहे कामरान ने अपने मुल्क के घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट कायदे आजम ट्रॉफी में हाल ही में शानदार शतक बनाया और बैटिंग में अपने कौशल की झलक दी. फैसलाबाद में खेले गए इस मैच में कामरान ने 170 गेंदों पर 12 चौकों और चार छक्कों की मदद से 157 रन बनाए. यह प्रथम श्रेणी क्रिकेट (First Class Cricket) में उनका 31वां शतक रहा. प्रथम श्रेणी क्रिकेट में एडम गिलक्रिस्ट (Adam Gilchrist)और एमएस धोनी (MS Dhoni) जैसे दिग्गज विकेटकीपर भी शतकों के मामले में कामरान से पीछे हैं. प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 30 या इससे अधिक शतक जमाने वाले कामरान एशिया के पहले विकेटकीपर बल्लेबाज हैं.

IND vs SA 3rd T20I: बेंगलुरू में टीम इंडिया की हार पर भड़के फैंस, Dhoni की आई याद


प्रथम श्रेणी क्रिकेट (First Class Cricket) में जहां तक सर्वाधिक शतक बनाने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज की बात है तो कामरान अकमल दूसरे स्थान पर हैं. उन्होंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में एडम गिलक्रिस्ट और एमएस धोनी जैसे दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाजों से भी ज्यादा शतक बनाए हैं. इंटरनेशनल क्रिकेट से कई वर्ष पहले संन्यास ले चुके गिलक्रिस्ट के नाम फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 29 शतक दर्ज हैं. फर्स्ट क्लास क्रिकेट में सर्वाधिक शतक बनाने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज लेस एमेस हैं जिनके 56 शतक हैं. महेंद्र सिंह धोनी इस सूची में काफी पीछे हैं, उन्होंने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में केवल 9 शतक बनाए हैं. धोनी टेस्ट क्रिकेट से वर्ष 2014 में संन्यास ले चुके हैं, इस समय केवल टी20 और वनडे क्रिकेट ही खेलते हैं.

वर्ष 2017 में पाकिस्तान के लिए आखिरी इंटरनेशनल मैच खेलने वाले कामरान ( Kamran Akmal)टेस्ट में 6 और वनडे इंटरनेशनल में 5 शतक जड़ चुके हैं. वे पाकिस्तानी टीम में वापसी के प्रयास में जुटे हुए हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: वीरेंद्र सहवाग से एनडीटीवी की खास बातचीत..