T20 WC: जोस बटलर का धमाका, ठोका तूफानी शतक, इस वर्ल्ड कप में शतक जमाने वाले पहले बल्लेबाज

T20 World Cup: इंग्लैंड के जोस बटलर (Jos Buttler) ने श्रीलंका के खिलाफ तूफानी पारी खेलते हुए शतक जमा दिया है. बटलर ने केवल 67 गेंद पर शतक ठोका, टी-20 वर्ल्ड कप के इतिहास में बटलर शतक जमाने वाले दुनिया के 8वें बल्लेबाज बन गए हैं

T20 WC: जोस बटलर का धमाका, ठोका तूफानी शतक, इस वर्ल्ड कप में शतक जमाने वाले पहले बल्लेबाज

T20 WC: जोस बटलर ने ठोका तूफानी शतक, इस वर्ल्ड कप में शतक जमाने वाले पहले बल्लेबाज

T20 World Cup: इंग्लैंड के जोस बटलर (Jos Buttler) ने श्रीलंका के खिलाफ तूफानी पारी खेलते हुए शतक जमा दिया है. बटलर ने केवल 67 गेंद पर शतक ठोका, टी-20 वर्ल्ड कप के इतिहास में बटलर शतक जमाने वाले दुनिया के 8वें बल्लेबाज बन गए हैं. इसके अलावा टी-20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड की ओर से शतक जमाने वाले बटलर दूसरे बल्लेबाज हैं. इससे पहले 2014 में एलेक्स हेल्स ने श्रीलंका के खिलाफ चैटोग्राम में नाबाद 116 रनों की पारी खेली थी. वहीं, इस वर्ल्ड कप में बटलर शतक जमाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं. जोस बटलर तीनों फॉर्मेट में शतक जमाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं. अपनी पारी में बटलर ने 6 चौके और 6 छक्के लगाए, पारी की आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर उन्होंने अपना शतक पूरा किया.

T20 WC: न्यूजीलैंड से हार के बाद कोहली का पुराना ट्वीट हुआ वायरल, 'घर जा रहा हूं,' फैन्स ने लिए मजे

T20 WC: न्यूजीलैंड से हार के बाद कोहली का पुराना ट्वीट हुआ वायरल, 'घर जा रहा हूं,' फैन्स ने लिए मजे


टी-20 वर्ल्ड कप में बटलर से पहले क्रिस गेल, सुरेश रैना, जयवर्धने, ब्रेंडन मैक्कुलम, एलेक्स हेल्स, अहमद शहजाद, तमीम इकबाल, और अब बटलर ने यह कारनामा कर दिखाया है. बता दें कि टी-20 वर्ल्ड कप के इतिहास में सबसे ज्यादा शतक क्रिस गेल ने लगाए हैं. गेल ने 2 शतक इस टूर्नामेंट में लगा चुके हैं. 

SL vs ENG: हसरंगा की जादुयी गेंद पर बोल्ड हो हुए जेसन रॉय, OUT होने पर देखने लगे स्टंप- Video

सलामी बल्लेबाज जोस बटलर के नाबाद 101 रन की मदद से इंग्लैंड ने श्रीलंका के खिलाफ टी20 विश्व कप सुपर 12 चरण के मैच में चार विकेट पर 163 रन बनाये, बटलर ने अपनी 67 गेंद की पारी में छह चौके और छह छक्के लगाये.  कप्तान इयोन मोर्गन ने 36 गेंद में 40 रन का योगदान दिया. श्रीलंका के लिये वानिंदु हसरंगा ने 21 रन देकर तीन विकेट लिये.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO:  ​'बहाने नहीं, खराब खेले और हारे': T20 वर्ल्ड कप में भारत को अफगानिस्‍तान से भी रहना होगा सावधान