न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड टीम घोषित, विकेटकीपर Jonny Bairstow बाहर

न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड टीम घोषित, विकेटकीपर Jonny Bairstow बाहर

जॉनी बेयरस्टॉ को इंग्लैंड की टेस्ट टीम से बाहर कर दिया गया है

खास बातें

  • जोस बटलर होंगे टीम के विकेटकीपर
  • क्राउले, सिब्ले को टेस्ट टीम में मिली जगह
  • टेस्ट के साथ टी20 टीम भी घोषित की
लंदन:

इंग्लैंड की वर्ल्डकप विजेता टीम के सदस्य रहे विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टॉ (Jonny Bairstow) को न्यूजीलैंड के साथ होने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए टीम से बाहर कर दिया गया है. आईसीसी की ओर से जारी बयान के अनुसार, इंग्लैंड को नवंबर-दिसंबर में न्यूजीलैंड के साथ (New Zealand tour) दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. सलामी बल्लेबाज जैक क्राउले और डोमिनिक सिब्ले को पहली बार इंग्लैंड की टेस्ट टीम (England Test squad) में चुना गया है. बेयरस्टॉ की गैरमौजूदगी में जोस बटलर विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी निभाएंगे.

Mohammad Hafeez ने यह फोटो क्या पोस्ट किया, प्रशंसक हाथ धोकर पीछे पड़ गए

जॉनी बेयरस्टॉ के अलावा ओपनर जेसन रॉय भी टेस्ट टीम में जगह नहीं बना पाए हैं. तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन पिंडली की चोट के कारण दो टेस्ट मैचों की सीरीज में नहीं खेल पाएंगे. वारविकशायर के सलामी बल्लेबाज डोमिनिक सिब्ले को घरेलू क्रिकेट में अच्छे प्रदर्शन के दम पर टीम में रखा गया है. सरे के बल्लेबाज ओली पोप की टीम में वापसी हुई है. पहला टेस्ट मैच माउंट मौनगानुई में 21 नवंबर से शुरू होगा। यह सीरीज वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में शामिल नहीं है. टेस्ट सीरीज से पहले पांच मैचों की टी20 सीरीज होगी जिसमें टीम की अगुवाई वर्ल्डकप विजेता कप्तान इयोन मोर्गन करेंगे.इंग्लैंड ने टेस्ट के अलावा टी-20 टीम की भी घोषणा की है. टीम में टॉम बेंटन, पैट ब्राउन, साकिब महमूद और मैट पार्किंसन को पहली बार टीम में शामिल किया गया है.


टीम इस प्रकार है..
टेस्ट टीम : जो रूट (कप्तान), जोफ्रा आर्चर, स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्‍स, जोस बटलर, जैक क्राउले, सैम कुरेन, जो डेनली, जैक लीच, साकिब महमूद, मैट पार्किंसन, ओली पोप, डोमिनिक सिब्ले, बेन स्टोक्स और  क्रिस वोक्स।

टी20 टीम : इयोन मोर्गन (कप्तान), जॉनी बेयरस्टॉ, टॉम बेंटन, सैम बिलिंग्स, पैट ब्राउन, सैम कुरेल, टॉम कुरेन, जो डेनली, लुईस ग्रेगोरी, क्रिस जॉर्डन, साकिब महमूद, डेविड मलान, पैट पार्किंसन, आदिल राशिद, जेम्स विन्से.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: वीरेंद्र सहवाग से एनडीटीवी की खास बातचीत..



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)