Ind vs Eng: जॉनी बेयरस्‍टॉ बोले, 'आदिल राशिद टेस्‍ट क्रिकेट की चुनौती से निपटने में सक्षम'

Ind vs Eng: जॉनी बेयरस्‍टॉ बोले, 'आदिल राशिद टेस्‍ट क्रिकेट की चुनौती से निपटने में सक्षम'

आदिल राशिद ने अपनी गेंदबाजी से वनडे सीरीज में सबको प्रभावित किया था

खास बातें

  • कहा, आदिल वनडे के फॉर्म को जारी रखेगा
  • वह कई बार मुझे बोल्‍ड कर चुका है
  • उसकी गेंदबाजी में है काफी विविधता
लंदन:

भारत और इंग्‍लैंड के बीच एक अगस्‍त से होने वाले पहले टेस्‍ट मैच के लिए इंग्लिश टीम में आदिल राशिद के चयन को लेकर बहस का दौर जारी है. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने चयन को ‘हास्यास्पद’ करार दिया था,  वहीं पूर्व कप्तान नासिर हुसैन को भी लगता है कि राशिद को टीम में चुना जाना काउंटी क्रिकेट के लिये अच्छा नहीं है. इन आलोचनाओं के बीच राशिद को अपनी टीम के विकेटकीपर बल्‍लेबाज जॉनी बेयरस्टॉ का साथ मिला है. बेयरस्‍टॉ का मानना है कि लेग स्पिनर आदिल राशिद अपने वनडे के फॉर्म को टेस्ट में भी जारी रखेंगे. राशिद ने अपनी गेंदबाजी से वनडे सीरीज में सबको प्रभावित किया था. वे भारत के खिलाफ तीसरे वनडे में तीन विकेट लेकर मैन ऑफ द मैच रहे थे. वनडे सीरीज के दो मैचों में उन्‍होंने विराट कोहली को बोल्‍ड किया था.

टेस्‍ट टीम में चुने गए आदिल राशिद के समर्थन में आए इयान बॉथम

गौरतलब है कि लेग ब्रेक बॉलर राशिद ने 2018 के शुरुआत में काउंटी क्रिकेट में चार दिवसीय मैच खेलना छोड़ दिया है. पिछले साल सितंबर के बाद से उन्‍होंने प्रथम श्रेणी का कोई मैच भी नहीं खेला है. इसके बावजूद उन्हें भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट की टीम में चुना गया. बेयरस्टॉ, आदिल राशिद की घरेलू टीम यार्कशायर के साथी है. उन्होंने विवादों से बचते हुए कहा कि एक अगस्त से बर्मिंघम में शुरू हो रहे टेस्ट की टीम में चयन से यह लेग स्पिनर काफी उत्सुक होगा.


वीडियो: पुजारा बोले, धोनी और कोहली में जीत की भूख है कॉमन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा, ‘आपके लिए सबसे बड़ा सम्मान यह होता है कि आप इंग्लैंड के लिए टेस्ट क्रिकेट खेल रहे हैं. उसके लिए सफेद गेंद के क्रिकेट से लाल गेंद के क्रिकेट में खुद को ढालने की चुनौती होगी.’ राशिद ने भारतीय कप्तान विराट कोहली को वनडे सीरीज में शानदार गेंद पर बोल्ड किया था जिससे टेस्ट टीम में उनके आने का रास्ता साफ हुआ. राशिद के साथ किशोरावस्था से क्रिकेट खेल रहे बेयरस्टॉ उन्हें टेस्ट टीम में जगह मिलने से खुश है. उन्होंने कहा, ‘कई वर्षों से उसने मुझे कई बार बोल्ड किया है. यह सिर्फ एक गेंद के लिए नहीं बल्कि उसके कौशल, गति, गुगली और गेंद की गति में परिवर्तन जैसी विविधताओं के लिए याद किया जाएगा. उसका साइड स्पिन और टॉप स्पिन का इस्तेमाल करना भी प्रभावित करने वाला है.’ (इनपुट: एजेंसी)