ENG vs AUS 3rd Test: जोफ्रा आर्चर की गेंदबाजी के आगे सहमा ऑस्‍ट्रेलिया, 179 रन पर ढेर

ENG vs AUS 3rd Test: जोफ्रा आर्चर की गेंदबाजी के आगे सहमा ऑस्‍ट्रेलिया, 179 रन पर ढेर

Jofra Archer ने छह विकेट लेकर ऑस्‍ट्रेलिया की पारी को सस्‍ते में समेट दिया

खास बातें

  • इंग्‍लैंड ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग का फैसला लिया था
  • ऑस्‍ट्रेलिया के लिए वॉर्नर और लाबुशेन ने बनाए अर्धशतक
  • आर्चर के आगे फिर बेबस नजर आए ऑस्‍ट्रेलियाई बल्‍लेबाज
लीड्स:

England vs Australia, 3rd Test: एशेज सीरीज के तीसरे टेस्‍ट में इंग्‍लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर की गेंदबाजी ने फिर कहर बरपाया. आर्चर ने छह विकेट लेते हुए तीसरे टेस्‍ट के पहले दिन ऑस्‍ट्रेलियाई पारी (England vs Australia) को 52.1 ओवर में 179 रन के छोटे स्‍कोर पर ही ढेर कर दिया.अपने बेहतरीन स्‍पैल में आर्चर ((Jofra Archer)) ने 17.3 ओवर में 45 रन देकर छह विकेट विकेट हासिल किए. हेडिंग्ले मैदान पर खेले जा रहे एशेज सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन ऑस्‍ट्रेलियाई पारी के सिमटते ही पहले दिन का खेल समाप्‍त होने की घोषणा कर दी गई. पांच टेस्‍ट की सीरीज में ऑस्‍ट्रेलिया इस समय 1-0 से बढ़त बनाए हुए है. पहले टेस्‍ट में टीम ने 251 रन से जीत हासिल की थी जबकि दूसरा टेस्‍ट रोमांचक उतार-चढ़ाव के बाद ड्राॅ समाप्‍त हुआ था.

क्रिकेट से मिले 'ब्रेक' के दौरान कैटवॉक करते नजर आए हार्दिक पंड्या, देखें फोटो...


इससे पहले, इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत अच्‍छी नहीं रही और टीम ने 25 रन तक मार्कस हैरिस (8) और उस्मान ख्वाजा (8) के रूप में अपने दो विकेट गंवा दिए. इसके बाद डेविड वॉर्नर (61) और मार्नस लाबुशेन (74) ने तीसरे विकेट के लिए 111 रन की शतकीय साझेदारी करके ऑस्ट्रेलिया को संकट से बाहर निकालने की कोशिश की. वॉर्नर ने इस दौरान अपने करियर का 30 वां अर्धशतक भी जमाया. उन्होंने 94 गेंदों पर सात चौके लगाए.

वॉर्नर का विकेट 136 के स्कोर पर गिरा. वॉर्नर के आउट होने के बाद ट्रेविस हेड और मैथ्यू वेड खाता खोले बिना ही चलते बने. वेड के आउट होने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम नियमित अंतराल पर विकेट गंवाती चली गई और 179 रन पर आउट हो गई. लाबुशेन ने 129 गेंदों पर 10 चौके लगाए. उन्होंने करियर का तीसरा अर्धशतक लगाया. इंग्लैंड के लिए ऑर्चर (Jofra Archer) को गेंदबाजी में स्‍टुअर्ट ब्रॉड ने अच्‍छा सहयोग दिया. ब्रॉड ने 32 रन देकर दो बल्‍लेबाजों को आउट किया. क्रिस वोक्‍स ने 51 और बेन स्‍टोक्‍स ने 45 रन देकर एक विकेट हासिल किया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: वीरेंद्र सहवाग से एनडीटीवी की खास बातचीत..



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)