इंजरी का दंश झेल रहे जोफ्रा आर्चर ने बताया दिल का हाल

आईपीएल में नहीं खेल पाने की दुख के बीच आर्चर ने अपनी इंजरी पर जवाब दिया है. उन्होंने बताया कि किस तरह अपनी इंजरी के दौरान वो एक बार इतना डर गए थे कि उन्हें अपना कॉन्ट्रैक्ट खोने का डर सताने लगा था.

इंजरी का दंश झेल रहे जोफ्रा आर्चर ने बताया दिल का हाल

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर

खास बातें

  • जोफ्रा आर्चर ने बताया दिल का हाल
  • क्रिकेटर को कॉन्ट्रैक्ट खोने का डर लगा था सताने
  • चोट से उबर रहे हैं जोफ्रा आर्चर
मुबई :

इंग्लैंड क्रिकेट टीम (England Cricket Team) के 27 वर्षीय स्टार तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) के बारे में कौन नहीं जानता है. उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में बहुत ही कम समय में बड़ा नाम कमाया है. मैदान में उनकी सटीक तेज तर्रार गेंदबाजी के सभी लोग कायल हैं. आर्चर के इसी गुण को देखते हुए मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की टीम ने जारी सीजन के लिए उन्हें अपने साथ जोड़ा था, लेकिन चोट से पूरी तरह नहीं उबर पाने की वजह से वह इस सीजन आईपीएल में शिरकत नहीं कर पाए. 

आईपीएल में नहीं खेल पाने की दुख के बीच उन्होंने अपनी इंजरी पर जवाब दिया है. उन्होंने बताया कि किस तरह अपनी इंजरी के दौरान वो एक बार इतना डर गए थे कि उन्हें अपना कॉन्ट्रैक्ट खोने का डर सताने लगा था. डेली मेल की खबर के अनुसार जोफ्रा आर्चर ने बताया कि, 'बीते साल मई में पहले ऑपरेशन के बाद मेरे दाहिने एल्बो में कोई फर्क नहीं पड़ा. जबतक मैंने गेंदबाजी नहीं शुरू की थी तबतक मुझे नहीं पता था कि मेरा ऑपरेशन सफल हुआ है या असफल.'


DC vs SRH: हैदराबाद को दर्द देकर खुश हैं डेविड वॉर्नर, कहा- मुझे उस टीम के खिलाफ...

उन्होंने आगे बताया कि, 'हालांकि साल के आखिरी महीने में दूसरी सर्जरी के बाद चीजें बदलनी लगी. अब करीब पांच महीनें गुजर चूके हैं, और काफी शुकून है. इस दौरान एक समय तो ऐसा लगा कि मेरा कॉन्ट्रैक्ट खत्म हो जाएगा. लेकिन अब मैं वापसी के लिए पूरी तरह से तैयार हूं. जीवन में जब इस तरह की परिस्थितियां आती हैं तो डर स्वभाविक है.'

बता दें आर्चर पिछले काफी अर्से से इंग्लैंड की टीम से बाहर चल रहे हैं. इस दौरान उन्होंने कई अहम टूर्नामेंट भी गंवाए हैं. बात करें उनके क्रिकेट करियर के बारे में तो उन्होंने इंग्लिश टीम के लिए अबतक 13 टेस्ट मैच खेलते हुए 24 पारियों में 42 विकेट, 17 वनडे मैच खेलते हुए 17 पारियों में 30 विकेट और 12 T20I मैच खेलते हुए 12 पारियों में 14 सफलता प्राप्त की है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

IPL से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe