ENG vs AUS 3rd Test: डेविड वॉर्नर ने जोफ्रा आर्चर को बताया 'विश्‍वस्‍तरीय गेंदबाज', इस तेज गेंदबाज से की तुलना..

ENG vs AUS 3rd Test: डेविड वॉर्नर ने जोफ्रा आर्चर को बताया 'विश्‍वस्‍तरीय गेंदबाज', इस तेज गेंदबाज से की तुलना..

Jofra Archer ने केवल 45 रन देकर छह विकेट हासिल किए

खास बातें

  • वॉर्नर ने जोफ्रा आर्चर को स्‍टेन जैसा बॉलर बताया
  • कहा-उन्‍होंने परिस्थितियों का पूरा लाभ उठाया
  • पहली पारी में जोफ्रा आर्चर ने लिए छह विकेट
लीड्स :

England vs Australia, 3rd Test: एशेज सीरीज (Ashes 2019) के तीसरे टेस्‍ट में भी इंग्‍लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) ने जलवा दिखाया. बारबडोस में जन्‍मे लेकिन इंग्‍लैंड के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने वाले आर्चर ने लीड्स में खेले जा रहे इस टेस्‍ट (England vs Australia, 3rd Test) के पहले दिन छह विकेट लिए और इंग्‍लैंड की पारी को महज 179 रन पर समेट दिया. आर्चर की गेंदबाजी के आगे सारे ऑस्‍ट्रेलियाई बल्‍लेबाज संघर्ष करते नजर आए. गौरतलब है कि इससे पहले, लॉर्ड्स में हुए दूसरे टेस्‍ट में आर्चर, ऑस्‍ट्रेलिया के दिग्‍गज बल्‍लेबाज स्‍टीव स्मिथ को बाउंसर पर चोटिल करके सुर्खियां बटोर चुके हैं. स्मिथ चोट के कारण इस टेस्‍ट में नहीं खेल रहे हैं. ऑस्‍ट्रेलिया के लिए पहली पारी में डेविड वॉर्नर और नवोदित मार्नस लाबुशेन ने अर्धशतक जमाए. पहले दिन के खेल के बाद ऑस्‍ट्रेलियाई ओपनर वॉर्नर (David Warner)ने आर्चर की बॉलिंग की जमकर प्रशंसा की और उन्‍हें विश्‍व स्‍तरीय बॉलर बताया. वॉर्नर ने कहा कि आर्चर की तुलना दक्षिण अफ्रीक के दिग्‍गज तेज गेंदबाज डेल स्‍टेन से की.

शॉर्टपिच गेंद का सामना करने के लिए बल्‍लेबाज ने अपनाया यह तरीका, देखिये  VIDEO

वॉर्नर ने 24 वर्षीय आर्चर (Jofra Archer) की प्रशंसा करते हुए कहा-यह बेहतरीन टेस्‍ट बॉलिंग थी. इंग्‍लैंड के गेंदबाजों ने गेंद को सही एरिये पर पिच कराया. आर्चर के बारे में उन्‍होंने कहा, 'वह नई गेंद से डेल स्‍टेन की तरह गेंदबाजी करते हैं. उन्‍होंने परिस्थितियों का पूरा फायदा उठाने की कोशिश की. यह वाकई विश्‍व स्‍तरीय गेंदबाजी थी.' मैच में आर्चर ने 17.1 ओवर में 45 रन देकर छह विकेट झटके. डेविड वॉर्नर (David Warner)के अलावा मार्कस हैरिस, मैथ्‍यू वेड, जेम्‍स पैंटिंसन, पैट कमिंस और नाथन लियोन को उन्‍हें अपना शिकार बनाया.


गेंदबाजी में आर्चर (Jofra Archer) को स्‍टुअर्ट ब्रॉड का भी अच्‍छा सहयोग मिला जिन्‍होंने दो विकेट लिए. टेस्‍ट में इंग्‍लैंड के कप्‍तान जो रूट ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था जिसे आर्चर की अगुवाई में इंग्‍लैंड के गेंदबाजों ने सही साबित कर दिया. ऑस्‍ट्रेलिया पारी केवल 52.1 में ही सिमट गई. पांच टेस्‍ट की एशेज सीरीज में ऑस्‍ट्रेलिया 1-0 की बढ़त बनाए हुए है. ऑस्‍ट्रेलिया ने एजबेस्‍टन टेस्‍ट 251 रन से जीता था जबकि लॉर्ड्स में हुआ दूसरा टेस्‍ट रोमांचक उतार-चढ़ाव के बाद ड्रॉ रहा था. लॉर्ड्स में जोफ्रा आर्चर ने टेस्‍ट क्रिकेट में डेब्‍यू किया था और पहले ही मैच में अपनी गति से ऑस्‍ट्रेलिया के बल्‍लेबाजों को खासा परेशान किया था. आर्चर के तीसरे टेस्‍ट के बेहतरीन प्रदर्शन ने इंग्‍लैंड के लिए जीत की उम्‍मीदें जगा दी हैं लेकिन इसके लिए उसके बल्‍लेबाजों को बड़ा स्‍कोर करके ऑस्‍ट्रेलियाई टीम पर दबाव बनाना होगा.(इनपुट: Reuters)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: वीरेंद्र सहवाग से एनडीटीवी की खास बातचीत..