एशेज सीरीज से पहले अपनी ही कप्तानी के बारे में जो रूट का बड़ा बयान

ऑस्ट्रेलिया की टीम भी एक नए कप्तान के साथ मैदान पर उतरेगी. पैट कमिंस की कप्तानी भी देखने वाली होगी. इंग्लैंड के नजरिए से एक अच्छी खबर ये है कि उनके बेहतरीन ऑलराउंडर बेन स्टोक्स वापस आ रहे हैं .

एशेज सीरीज से पहले अपनी ही कप्तानी के बारे में जो रूट का बड़ा बयान

रूट ने पिछले एक साल में 12 मैचों में 66.13 की औसत से 1455 रन बनाए हैं

खास बातें

  • बुधवार से शुरू हो रहा पहला एशेज टेस्ट
  • ब्रिसबेन में खेला जाएगा पहला टेस्ट
  • पैट कमिंस होंगे ऑस्ट्रेलिया की टीम के कप्तान
नई दिल्ली:

एशेज सीरीज (The Ashes) शुरू होने से पहले इंग्लैंड (England) के कप्तान और दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी जो रूट (Joe Root) का कहना है कि एशेज में हार और जीत उनकी कप्तानी को परिभाषित जरूर करेगी हमें इस बात को कभी नहीं भूलना चाहिए. आपको बता दें कि एशेज में दूसरी बार उनको कप्तानी का मौका मिल रहा है. गाबा के मैदान पर पहले मैच में जब जो रूट खेलने आएंगे तो वे दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी के रूप में मैदान पर उतरेंगे.

यह पढे़ं- IND vs NZ: एजाज पटेल ने एक पारी में सभी 10 विकेट लेकर दोहराया इतिहास, ऐसा करने वाले दुनिया के तीसरे गेंदबाज

उन्होंने पिछले एक साल में 12 मैचों में 66.13 की औसत से 1455 रन बनाए हैं. पहले ही मैच में कप्तानी करते ही उनके नाम इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा मैचों में कप्तानी करने का रिकॉर्ड भी दर्ज हो जाएगा. अभी तक यह रिकॉर्ड एलिस्टर कुक के नाम है. ऑस्ट्रेलिया में इंग्लैंड के किसी भी खिलाड़ी के लिए परिस्थितियां आसान नहीं रहने वाली हैं. जो रूट अभी तक ऑस्ट्रेलिया की धरती पर शतक नहीं लगा पाए हैं. 

hqvtbugo

यह भी पढे़ं- कानपुर टेस्ट ड्रा कराने वाले रविंद्र का दावा, 2 दिन टीम इंडिया का डटकर सामना करेंगे

ऑस्ट्रेलिया (Australia) की टीम भी एक नए कप्तान के साथ मैदान पर उतरेगी पैट कमिंस की कप्तानी भी देखने वाली होगी. इंग्लैंड के कप्तान ने कहा कि हम ये जानते हैं पिछले कुछ सालों में ऑस्ट्रेलिया का दौरा हमारे कप्तानों और खिलाड़ियों के लिए कितना मुश्किल है. इंग्लैंड के नजरिए से एक अच्छी खबर ये है कि उनके बेहतरीन ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) वापस आ रहे हैं और वे अब एक अच्छे टच में नजर भी आ रहे हैं. जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड के पास ऑस्ट्रेलिया में खेलने का अच्छा अनुभव है. जो रूट ने कहा है कि उनकी टीम इस बड़े दौरे के लिए एकदम तैयार है. रूट ने कहा कि उनकी टीम में युवा खिलाड़ियों का जोश भी है जो एशेज जैसे बड़े मंच पर अपना जौहर दिखाने के लिए बेचैन है. 

सचिन तेंदुलकर ने एमपी के गांवों का किया दौरा

. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com