बीच मैच में जो रूट बन गए 'जादूगर', ऐसा कारनामा देखकर लोगों के उड़े होश- Video

न्यूजीलैंड के खिलाफ लॉर्डस टेस्ट में जो रूट (Joe Root) ने दूसरी पारी में नाबाद 115 रन की पारी खेलकर टीम को जीत दिलाने में सफल रहे. रूट का टेस्ट में यह 26वां शतक है

बीच मैच में जो रूट बन गए 'जादूगर', ऐसा कारनामा देखकर लोगों के उड़े होश- Video

जो रूट बने जादूगर

न्यूजीलैंड के खिलाफ लॉर्डस टेस्ट में जो रूट (Joe Root) ने दूसरी पारी में नाबाद 115 रन की पारी खेलकर टीम को जीत दिलाने में सफल रहे. रूट का टेस्ट में यह 26वां शतक है. रूट की पारी के दम पर ही इंग्लैंड यह टेस्ट मैच 5 विकेट से जीतने में सफल रही. बता दें कि टेस्ट मैच के दौरान जहां रूट ने अपनी बल्लेबाजी के दौरान कई रिकॉर्ड्स बनाए और वर्ल्ड क्रिकेट के हैरत में डाला वहीं, अपनी बल्लेबाजी के दौरान फैन्स को मैजिक भी दिखाते नजर आए हैं.

पूर्व कप्तान ने जो रूट के करिश्माई शतक के बाद कहा, अब सचिन का रिकॉर्ड टूटना मुश्किल नहीं..'

सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आया है जिसमें रूट नॉन स्ट्राइक एंड पर हैं और जैमीसन गेंदबाजी करने के लिए दौड़ रहे हैं लेकिन सबसे हैरानी की बात ये है कि नॉन स्ट्राइक एंड पर खड़े रूट हाथ में बल्ले को पकड़े हुए नहीं हैं बल्कि बल्ला खुद ही अपने आप खड़ा है. और जैसे ही जैमीसन के हाथ से गेंद निकलती है रूट आराम से अपने बल्ले को हाथ में थाम लेते हैं.  राशिद ने दिखाया 'करामती' अंदाज, आंख मूंदकर लगाया छक्का, गेंदबाज भी सहम गया- Video


रूट के इस मैजिक वाले अंदाज में क्रिकेट फैन्स को हैरान कर दिया है और साथ ही लोग इसपर रिएक्ट भी कर रहे हैं. लोगों का मानना है कि रूट बैटिंग से मैजिक तो करते ही है बल्कि एक जादूगर भी हैं.

(Joe Root Also Magician) वहीं, कुछ लोगों का मानना है कि रूट के बैट की बनावट ऐसी है कि बल्ला अपना आप खड़ा रह सकता है. यानि बैट के नीचले हिस्से का आकार स्वायर हैं. जिससे बल्ले कुछ समय के लिए खुद ही खड़ा रह सकता है. चाहें कुछ भी हो लेकिन सोशल मीडिया पर वायरल हुए इस वीडियो का लुत्फ फैन्स ले रहे हैं. 

Joe Root ने रचा इतिहास, इंग्लैंड के लिए ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज बने

मैच की बात करें तो कीवी टीम ने इंग्लैंड को जीत के लिए 277 रनों का टारगेट दिया था. जिसे इंग्लैंड ने टेस्ट मैच के चौथे दिन 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया. रूट को उनके शानदार शतकीय पारी के लिए मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया. रूट टेस्ट में 10 हजार रन बनाने वाले दुनिया के 14वें बल्लेबाज बने तो वहीं इंग्लैंड के केवल दूसरे बल्लेबाज बने हैं. 

हमारे स्पोर्ट्स यू-ट्यूब चैनल को जल्दी से करें सब्सक्राइब

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com