IND vs ENG: जो रूट ने ठोका दोहरा शतक, टेस्ट क्रिकेट इतिहास में ऐसा कमाल करने वाले पहले क्रिकेटर बने

IND v ENG: Joe Root टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में पहले ऐसे क्रिकेटर बन गए हैं जिन्होंने अपने 100वें टेस्ट में दोहरा शतक जमाया है. यानि टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ जब बल्लेबाज ने अपने टेस्ट करियर के 100वें टेस्ट में दोहरा शतक जमाने का कमाल कर दिखाया हो.

IND vs ENG: जो रूट ने ठोका दोहरा शतक, टेस्ट क्रिकेट इतिहास में ऐसा कमाल करने वाले पहले क्रिकेटर बने

जो रूट का बड़ा कारनामा, टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में ऐसा कमाल करने वाले पहले क्रिकेटर बने

IND v ENG: चेन्नई टेस्ट मैच में जो रूट (Joe Root) ने कमाल करते हुए अपने टेस्ट करियर का पांचवां दोहरा शतक जड़ दिया है. इंग्लैंड की ओर से सबसे ज्यादा दोहरा शतक जमाने वाले रूट संयूक्त रूप से दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं. रूट और एलिस्टेयर कुक ने अपने करियर में 5-5 दोहरा शतक जमाए हैं. इंग्लैंड की ओर से सबसे ज्यादा दोहरा शतक जमाने का रिकॉर्ड वॉल्टर हैमंड के नाम है. वॉल्टर हैमंड ने अपने टेस्ट करियर में 7 दोहरा शतक ठोके थे. इसके अलावा रूट टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में पहले ऐसे क्रिकेटर बन गए हैं जिन्होंने अपने 100वें टेस्ट में दोहरा शतक जमाया है. यानि टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ जब बल्लेबाज ने अपने टेस्ट करियर के 100वें टेस्ट में दोहरा शतक जमाने का कमाल कर दिखाया हो.

T10: शाहिद अफरीदी ने घूमकर मारा चौका, फिर गेंदबाज की ओर देखकर करने लगे ऐसा इशारा...देखें Video

इसके साथ- साथ रूट साल 2010 के बाद भारत में दोहरा शतक जमाने वाले पहले विजिटिंग कप्तान बन गए हैं. आखिरी बार भारत में किसी विदेशी कप्तान ने टेस्ट मैच में दोहरा शतक साल 2010 में ब्रैंडन मैक्कुलम ने जमाया था. मैक्कुलम ने साल 2010 में हैदराबाद टेस्ट मैच में 225 रन की पारी खेली थी.


IND v ENG: ऋषभ पंत के मस्तीखोर अंदाज ने जीता सबका दिल, 'मेरा नाम है वॉशिंगटन, मुझे जाना है DC'..देखें Video

इसके अलावा 2014 के बाद किसी बल्लेबाज ने टेस्ट क्रिकेट में भारत के खिलाफ दोहरा शतक जमाया है. 2014 में भी मैक्कुलम ने भारत के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में दोहरा शतक जमाने का कमाल किया था. इस टेस्ट मैच में मैक्कुलम ने 302 रन बनाए थे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO:  कुछ दिन पहले विराट ने अपने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.