ज्यॉफ थॉमसन ने बताया, क्यों तकनीकी रूप से कमजोर हो रहे ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज

ज्यॉफ थॉमसन ने बताया, क्यों तकनीकी रूप से कमजोर हो रहे ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज

अपने समय के महान गेंदबाज जेफ थॉमसन

खास बातें

  • भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर चार टेस्ट मैच खेलेगी
  • पहला टेस्ट छह दिसंबर में एडिलेड में
  • 'कोहली महान बल्लेबाज बनने की तरफ अग्रसर'
सिडनी:

महान तेज गेंदबाज जैफ थॉमसन ने शुक्रवार को कहा कि स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर की गैरमौजूदगी में ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर जाने वाली भारतीय टीम टेस्ट सीरीज में जीत की प्रबल दावेदर होगी. टेस्ट क्रिकेट इतिहास में सबसे तेज गेंदबाज माने जाने वाले ऑस्ट्रेलिया के इस पूर्व खिलाड़ी ने कहा कि स्मिथ और वॉर्नर की गैरमौजूदगी में उनकी बल्लेबाजी कमजोर नजर आ रही है.  इन दोनों खिलाड़ियों को केपटाउन में गेंद से छेड़छाड़ करने के आरोप में 12 महीने निलंबन की सजा दी गई है.

थॉमसन ने कहा कि  भारतीय टीम काफी मजबूत है, उनकी तेज गेंदबाजी अच्छी है और आगामी दौरे पर अगर वह अच्छा खेलेंगे तो जीत दर्ज करेंगे. इसकी कोई वजह नहीं है कि भारतीय टीम स्मिथ और वॉर्नर के बिना खेलने वाली ऑस्ट्रेलिया को नहीं हरा पाए. ऑस्ट्रेलिया के 68 साल के इस खिलाड़ी ने कहा कि पाकिस्तान के खिलाफ यूएई में आपने ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों का फुटवर्क देखा होगा. उनमें तकनीक की कमी दिखी और वह गेंद को सीमा रेखा के पार भेजने की कोशिश में रहते थे. ऐसा इसलिए हो रहा कि वे बहुत ज्यादा टी20 और एकदिनी मैच खेल रहे हैं.

यह भी पढ़ें: ICC ODI RANKING: 'कुछ ऐसे' जसप्रीत बुमराह ने शान पोलाक को पीछे छोड़ा, युजवेंद्र चहल को फायदा​


भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर चार टेस्ट मैच खेलेगी जिसमें पहला टेस्ट छह दिसंबर में एडिलेड में खेला जाएगा. भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर की तुलना के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि कोहली महान बल्लेबाज बनने की तरफ अग्रसर है.

VIDEO:  जानिए कि अगले साल होने वाले विश्व कप को लेकर क्या कह रहे हैं अजय रात्रा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अगर वह गुजरे वक्त में खेले होते तो उनके खेल का तरीका अलग होता.  इन दिनों बल्लेबाज अगर दो ओवर में रन नहीं बना पाता है तो बड़ा शॉट खेलना चाहता है जो जोखिम भरा होता है