IND vs BAN Test Series: मोहम्मद शमी की जगह इस गेंदबाज को किया गया टीम में शामिल, 12 साल बाद टेस्ट टीम में वापसी

IND vs BAN test: बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम में मोहम्मद शमी के रिप्लेसमेंट के तौर पर जयदेव उनादकट (Jaydev Unadkat) को टेस्ट टीम में शामिल कर लिया गया है. 12 साल के बाद जयदेव को टेस्ट टीम में शामिल किया गया है. जयदेव उनादकट ने भारत के लिए आखिरी टेस्ट मैच 2010 में खेला था. 

IND vs BAN Test Series: मोहम्मद शमी की जगह इस गेंदबाज को किया गया टीम में शामिल, 12 साल बाद टेस्ट टीम में वापसी

IND vs BAN test: इस गेंदबाज को किया गया टेस्ट टीम में शामिल

IND vs BAN test: बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम में मोहम्मद शमी के रिप्लेसमेंट के तौर पर जयदेव उनादकट (Jaydev Unadkat) को टेस्ट टीम में शामिल कर लिया गया है. 12 साल के बाद जयदेव को टेस्ट टीम में शामिल किया गया है. जयदेव उनादकट ने भारत के लिए आखिरी टेस्ट मैच 2010 में खेला था. उनादकट ने अपने टेस्ट करियर में अबतक केवल एक ही टेस्ट मैच साल 2010 में सेंचुरियन में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला था. 

बता दें कि हाल के समय में  बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने घरेलू क्रिकेट में बेहतरीन खेल दिखाया था.   2019-20 रणजी ट्रॉफी के सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज भी बने थे. इस दौरान जयदेव ने कुल 67 विकेट अपने नाम करने का कमाल किया था. उनकी कप्तानी में सौराष्ट्र की टीम रणजी का खिताब भी जीतने में सफल रही थी. वहीं, हाल ही में खेले गए विजय हजारे ट्रॉफी में भी उनकी कप्तानी में सौराष्ट्र की टीम खिताब जीतने में सफल रही थी. 

भारत और बांग्लादेश के बीच 2 टेस्ट मैच खेला जाएगा. पहला टेस्ट मैच 14 दिसंबर से खेला जाने वाला है. इसके बाद सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच 22 दिसंबर से खेला जाएगा. 


अगर उनादकट को सीरीज में किसी भी टेस्ट में खेलने के लिए चुना जाता है तो वह पहले टेस्ट और दूसरे टेस्ट मैच खेलने के सबसे लंबे गैप का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं. यह रिकॉर्ड वर्तमान में भारत के पूर्व विकेटकीपर पार्थिव पटेल के पास है, जिन्हें टेस्ट में वापसी के लिए आठ साल तक इंतजार करना पड़ा था. वहीं, उनादकट की 12 साल बाद टेस्ट टीम में वापसी हुई है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports Hindi