जिस 'नो बॉल' की वजह से बुमराह को सुनने पड़ते थे ताने, आज वही 'NO Ball' बन गया वरदान- Video

ENG vs IND 5th Test: रविन्द्र जडेजा (104) की शतकीय पारी के बाद भारतीय कप्तान जसप्रीत बुमराह के बल्ले और गेंद से कमाल के दम पर भारत ने पांचवें क्रिकेट टेस्ट के बारिश से प्रभावित दूसरे दिन शनिवार को यहां पहली पारी में इंग्लैंड के पांच बल्लेबाजों को पवेलियन भेजकर अपनी स्थिति मजबूत कर ली.

जिस 'नो बॉल' की वजह से बुमराह को सुनने पड़ते थे ताने, आज वही 'NO Ball' बन गया वरदान- Video

बुमराह के लिए नो बॉल बना वरदान

ENG vs IND 5th Test: रविन्द्र जडेजा (104) की शतकीय पारी के बाद भारतीय कप्तान जसप्रीत बुमराह के बल्ले और गेंद से कमाल के दम पर भारत ने पांचवें क्रिकेट टेस्ट के बारिश से प्रभावित दूसरे दिन शनिवार को यहां पहली पारी में इंग्लैंड के पांच बल्लेबाजों को पवेलियन भेजकर अपनी स्थिति मजबूत कर ली. बुमराह (Jasprit Bumrah No Ball then Wicket) ने नाबाद 31 रन की पारी के दौरान बल्ले से एक ओवर में 29 रन बनाने का  रिकॉर्ड कायम किया और फिर इंग्लैंड के शुरूआती तीनों विकेट झटके, जिससे मेजबान टीम ने दिन का खेल खत्म होने तक 27 ओवर में 84 रन पर पांच विकेट गंवा दिये. स्टंप्स के समय जॉनी बेयरस्टो (12) के साथ कप्तान बेन स्टोक्स (शून्य) क्रीज पर मौजूद थे. भारत ने पहली पारी में 416 रन बनाये जिससे इंग्लैंड की टीम अब भी 332 रन पीछे है.

एक तरफ जहां भारत के कैप्टन बुमराह ने बल्ले से कमाल करके हर किसी को हैरान किया तो वहीं दूसरी ओर गेंदबाजी के दौरान 3 विकेट लेकर इंग्लैंड को बैकफुट पर लाकर खड़ा कर दिया. शनिवार का दिन बुमराह के लिए काफी लकी रहा. इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि कैसे उन्होंने विश्व के दिग्गज गेंदबाज की धुनाई की तो वहीं दूसरी ओर गेंदबाजी के दौरान नो बॉल करने के बाद भी विकेट लेने में सफल रहे.

* "ENG vs IND 5th Test: बुमराह के "बैटिंग कमाल" पर अमित मिश्रा funny memes में दे रहे जाफर को टक्कर, आप तय करें
* 'ENG vs IND 5th Test: बुमराह ने बल्ले से किया बड़ा कारनामा, तो सचिन तेंदलकर ने किया यह बड़ा कमेंट
* वार्म अप मैच में उमरान मलिक ने फेंकी खतरनाक गेंद, पलक झपकते ही बल्लेबाज का उखाड़ दिया मिडिल स्टंप- Video


क्रिकेट से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

दरअसल इंग्लैंड की पारी के तीसरे ओवर की आखिरी गेंद बुमराह ने नो बॉल करी जिसके कारण उन्हें फिर से गेंद करनी पड़ी. लेकिन अगली गेंद पर जसप्रीत ने इंग्लैंड के ओपनर एलेक्स लीस को बोल्ड कर भारत को पहली सफलता दिलाई थी. बता दें कि इस ओवर में बुमराह ने 2 नो बॉल करी थी. लेकिन बुमराह द्वारा आखिरी गेंद नो बॉल करना उनके लिए सही साबित हुआ, क्योकि अगली लीगल गेंद पर उन्होंने लीस को आउट कर पवेलियन भेजा.

यही नहीं पारी के 11वें ओवर में भी बुमराह ने नो बॉल की और उसके बाद अगली गेंद पर उन्हें विकेट मिला था. हुआ ये कि 11वें ओवर की छठी गेंद जो बुमराह ने फेंकी थी वह नो बॉल रही, जिसके कारण उन्हें फिर से एक और गेंद करनी पड़ी, लेकिन इस बार फिर बुमराह ने कमाल किया और ओली पोप को आउट कर हर किसी को हैरान कर दिया. पोप (10) रन बनाकर श्रेयस अय्यर द्वारा लपके गए. यानि अपनी गेंदबाजी में 'नो बॉल' करने के बाद बुमराह ने 2 विकेट लेकर अपनी गलती को वरदान में बदल दिया. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आपको याद हो कि 2017 के चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल में बुमराह ने एक नो बॉल की थी जिसके कारण पाकिस्तानी बल्लेबाज फखर जमां को जीवनदान मिला था. इसी जीवनदान का फायदा उठाकर फखर ने शतक जमाया था और भारत के खिलाफ जीत में अहम भूमिका निभाई थी. उस नो बॉल को लेकर बुमराह का आज भी मजाक उड़ाया जाता था लेकिन वही 'नो बॉल' अब बुमराह के लिए इस टेस्ट मैच में वरदान बन चुका है.