Jasprit Bumrah ने 2019 को उपलब्धियों और सीखने का वर्ष बताया, क‍िया यह ट्वीट..

जसप्रीत बुमराह ने अपने ट्विटर हैंडल पर इस साल अपनी उपलब्धियों की कुछ तस्वीरें साझा करते हुए लिखा है, ‘वर्ष 2019 मैदान के अंदर और बाहर उपलब्धियों, सीखने, कड़ी मेहनत और सुखद यादें जोड़ने का साल रहा.

Jasprit Bumrah ने 2019 को उपलब्धियों और सीखने का वर्ष बताया, क‍िया यह ट्वीट..

Jasprit Bumrah इस समय तीनों फॉर्मेट में भारतीय टीम के स्‍ट्राइक बॉलर हैं

खास बातें

  • इस साल अपनी उपलब्‍ध‍ियों की फोटो शेयर कीं
  • कहा, सीखने और कड़ी मेहनत का साल रहा 2019
  • तीनों फॉर्मेट में टीम इंड‍िया के प्रमुख बॉलर हैं बुमराह
नई द‍िल्‍ली:

Jasprit Bumrah: टीम इंड‍िया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah)ने वर्ष 2019 (Year 2019) को मैदान के अंदर और बाहर ‘उपलब्धियों, सीखने और यादों' का साल बताया और कहा कि वह 2020 में एक अन्य सफल साल का बेताबी से इंतजार कर रहे हैं. बुमराह ने अपने ट्विटर हैंडल पर इस साल अपनी उपलब्धियों की कुछ तस्वीरें साझा करते हुए लिखा है, ‘वर्ष 2019 मैदान के अंदर और बाहर उपलब्धियों, सीखने, कड़ी मेहनत और सुखद यादें जोड़ने का साल रहा. वर्ष 2020 में मैं जो भी हासिल करूंगा मुझे उसका इंतजार है.'

IPL 2020 में क‍िसे 'मांकड‍िंग' करेंगे, आर. अश्‍व‍िन ने द‍िया यह जवाब..

बुमराह वर्ष 2019 में न सिर्फ तीनों प्रारूपों में भारतीय तेज गेंदबाजी के अगुआ बने बल्कि दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज भी बने. 26 वर्षीय बुमराह ने 2019 का समापन वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में नंबर एक गेंदबाज के रूप में किया है जबकि आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में वह दुनिया के छठे नंबर के गेंदबाज हैं. बुमराह इसी वर्ष हरभजन सिंह और इरफान पठान के बाद टेस्ट क्रिकेट में हैट्रिक लेने वाले तीसरे भारतीय गेंदबाज बने.


बुमराह ने अभी तक भारत की तरफ से 12 टेस्ट, 58 वनडे और 42 टी20 इंटरनेशनल में क्रमश: 62, 103 और 51 विकेट लिये हैं. यह तेज गेंदबाज हालांकि चोटिल होने के कारण अगस्त से बाहर है. वह चोट से उबर गए हैं और श्रीलंका के खिलाफ पांच जनवरी से शुरू होने वाली टी20 सीरीज में वापसी करने के लिये तैयार हैं. उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 14 जनवरी से शुरू होने वाली वनडे सीरीज के लिये भी टीम में चुना गया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: 15 साल की लड़की ने तोड़ा तेंदुलकर का रिकॉर्ड



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)