Jasprit Bumrah ने गेंदबाजी का क‍िया अभ्‍यास, सेशन के बाद बाद ट्वीट क‍िया 'खास' फोटो...

Updated: 26 November 2019 17:47 IST

Jasprit Bumrah: जसप्रीत जसबीर स‍िंह बुमराह ने अब तक भारत के ल‍िए 12 टेस्‍ट, 58 वनडे और 42टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. टेस्‍ट क्र‍िकेट में उन्‍होंने 19.24 के औसत से 62 व‍िकेट हास‍िल क‍िए हैं. वनडे इंटरनेशनल में बुमराह ने 21.88 के औसत से 103 और टी20I में 20.17 के औसत से 51 व‍िकेट ल‍िए हैं.

Jasprit Bumrah shares photo of broken stumps after practice
Jasprit Bumrah इस समय लोअर बैक इंजुरी के कारण भारतीय क्र‍िकेट टीम से बाहर हैं

मुंबई:

Jasprit Bumrah: टीम इंड‍िया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah)इंटरनेशनल क्र‍िकेट में वापसी करने के ल‍िए तैयार हैं. लोअर बैक इंजुरी के कारण दक्ष‍िण अफ्रीका के ख‍िलाफ सीरीज से पहले क्र‍िकेट से बाहर रहे बुमराह ने चोट से उबरने के बाद अभ्‍यास शुरू कर द‍िया है. मंगलवार को उन्‍होंने प्रैक्‍ट‍िस सेशन का फोटो सोशल मीड‍िया पर शेयर क‍िया, इसमें उनकी सटीक गेंदबाजी के कारण टूटे स्‍टंप को द‍िखाया गया है. गौरतलब है क‍ि बुमराह इस समय भारतीय तेज गेंदबाजी के आधारस्‍तंभ हैं. हालांक‍ि उनके टीम में न होने के बावजूद भारतीय टीम दक्ष‍िण अफ्रीका और बांग्‍लादेश के ख‍िलाफ टेस्‍ट सीरीज में क्‍लीन स्‍वीप करने में कामयाब रही. उम्‍मीद है क‍ि अगले साल के न्यूजीलैंड दौरे से बुमराह भारतीय टीम में वापसी करेंगे.

दक्ष‍िण अफ्रीका के ख‍िलाफ सीरीज भारत ने 3-0 और बांग्‍लादेश के ख‍िलाफ सीरीज 2-0 के एकतरफा अंतर से जीती थी. ईशांत शर्मा, मोहम्‍मद शमी और उमेश यादव की तेज गेंदबाजी त‍िकड़ी ने इन दोनों सीरीज में बुमराह (Jasprit Bumrah) की कमी महसूस नहीं होने दी थी. बुमराह ने यह फोटो शेयर करते हुए यह संदेश दिया है कि वह वापसी की राह पर हैं. उन्‍होंने फोटो के साथ लिखा, "खत्म. सीजन का अंत स्टम्प के साथ खत्म."

25 साल के जसप्रीत जसबीर स‍िंह बुमराह ने अब तक भारत के ल‍िए 12 टेस्‍ट, 58 वनडे और 42टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. टेस्‍ट क्र‍िकेट में उन्‍होंने 19.24 के औसत से 62 व‍िकेट हास‍िल क‍िए हैं. पांच बार वे पारी में पांच या इससे ज्‍यादा व‍िकेट ले चुके हैं. वनडे इंटरनेशनल में बुमराह ने 21.88 के औसत से 103 व‍िकेट ल‍िए हैं, इसमें एक बार पारी में पांच व‍िकेट शाम‍िल हैं. टी20 इंटरनेशनल में बुमराह का सर्वश्रेष्‍ठ गेंदबाजी व‍िश्‍लेषण 11 रन देकर तीन व‍िकेट हैं. टी20I में उन्‍होंने 20.17 के औसत से 51 व‍िकेट ल‍िए हैं.

वीडियो: दोनों हाथों से बॉलिंग कर हैरान कर रहा यह खिलाड़ी India vs Bangladesh: Fans lash out at Krunal Pandya for dropping a sitter against Bangladesh

Comments
संबंधित खबरें
Birthday Special: Jasprit Bumrah के कर‍ियर से जुड़ी
Birthday Special: Jasprit Bumrah के कर‍ियर से जुड़ी 'इस खास बात' पर क्‍या आपने ध्‍यान द‍िया..
अब्‍दुल रज्‍जाक के जसप्रीत बुमराह को लेकर
अब्‍दुल रज्‍जाक के जसप्रीत बुमराह को लेकर 'बचकाना' बयान पर Irfan Pathan का पलटवार, कही यह बात...
कुछ ऐसे भारतीय प्रशंसकों ने अब्दुल रज्जाक को बुमराह के बयान पर सुनायी खरी-खरी
कुछ ऐसे भारतीय प्रशंसकों ने अब्दुल रज्जाक को बुमराह के बयान पर सुनायी खरी-खरी
पाक‍िस्‍तान के पूर्व ऑलराउंडर Abdul Razzaq ने जसप्रीत बुमराह को बताया
पाक‍िस्‍तान के पूर्व ऑलराउंडर Abdul Razzaq ने जसप्रीत बुमराह को बताया 'बच्‍चा बॉलर', कहा-उनकी बॉल‍िंग पर..
इयान ब‍िशप ने भारतीय फास्‍ट बॉल‍िंग अटैक को माना बेहतरीन, जसप्रीत बुमराह की यूं की तारीफ..
इयान ब‍िशप ने भारतीय फास्‍ट बॉल‍िंग अटैक को माना बेहतरीन, जसप्रीत बुमराह की यूं की तारीफ..
Advertisement