MI vs RCB: जसप्रीत बुमराह ने IPL में पूरे किए 100 विकेट लेकिन कोहली को आउट कर बनाया यह अनोखा संयोग

IPL 2020: आईपीएल 2020 (IPL 2020)  के 48वें मैच में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ( Jasprit Bumrah) ने जैसे ही आरसीबी कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को आउट किया वैसे ही आईपीएल करियर में 100 विकेट लेने में सफल हो गए

MI vs RCB: जसप्रीत बुमराह ने IPL में पूरे किए 100 विकेट लेकिन कोहली को आउट कर बनाया यह अनोखा संयोग

MI vs RCB: जसप्रीत बुमराह ने IPL में पूरे किए 100 विकेट लेकिन कोहली को आउट कर बनाया यह अनोखा संयोग

खास बातें

  • बुमराह ने आईपीएल में पूरे किए 100 विकेट
  • आईपीएल में 100 विकेट लेने वाले 16वें गेंदबाज बने
  • आईपीएल करियर में पहला विकेट बुमराह ने कोहली का ही लिया था

IPL 2020: आईपीएल 2020 (IPL 2020)  के 48वें मैच में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने जैसे ही आरसीबी कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को आउट किया वैसे ही आईपीएल करियर में 100 विकेट लेने में सफल हो गए. बुमराह ने आईपीएल करियर में पहला विकेट भी कोहली को आउट करके हासिल किया था. जसप्रीत बुमराह ने विराट को बाउंसर गेंद पर कैच आउट कराकर पवेलियन की राह दिखाई, कोहली केवल 9 रन ही बना सके. कोहली का कैच सौरव तिवारी ने लिया. तिवारी ड्राइव लगाकर मुश्किल कैच लेकर आरसीबी कप्तान की छोटी पारी समाप्त की. आईपीएल में 100 विकेट के आंकड़े को छूने वाले बुमराह 16वें गेंदबाज बन गए हैं. आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड इस समय लसिथ मलिंगा के नाम है. मलिंगा ने आईपीएल में 170 विकेट अपने नाम कर रखा है. मलिंगा ने 122 मैच में आईपीएल में 170 विकेट लेने में सफल रहे हैं. इस साल मलिंगा आईपीएल का हिस्सा नहीं हैं. लेकिन बुमराह अपनी गेंदबाजी से मुंबई इंडियंस के लिए कमाल का परफॉर्मेंस कर रहे हैं.

Aus Vs India: भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे के शेड्यूल का ऐलान, जानिए कब-कहां और किस समय खेले जाएंगे मैच, पूरी डिटेल्स

आईपीएल 2020 के प्लेऑफ में पहुंचने के लिए आज के मैच में जो भी टीम जीतेगी वो प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की कर लेगी. बता दें कि इस अहम  मैच में मुंबई ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया है. आरसीबी ने फिंच को प्लेइंग इलेवन से बाहर रखा है, उनकी जगह फिलिपे ने देवदत्त पडिक्कल के साथ ओपनिंग की. 


दोनों ओपनर ने पहले विकेट के लिए 71 रन की पार्टनरशिप की, फिलिपे 24 गेंद पर 33 रन बनाकर आउट हुए तो वहीं पडिक्कल ने शानदार बल्लेबाजी की और अर्धशतक जमाने में सफल रहे. पडिक्कल को भी बुमराह ने आउट कर पवेलियन भेजा है. पडिक्कल ने शानदार बल्लेबाजी की और 74 रन बनाकर आउट हुए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​