ENG vs NZ: न्यूजीलैंड से इंग्लैंड को मिली हार में जेम्स एंडरसन के नाम दर्ज हुआ अनचाहा रिकॉर्ड

ENG vs NZ 2nd Test Match: एजबेस्टन में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को 8 विकेट से हराकर सीरीज पर 1-0 से कब्जा कर लिया.

ENG vs NZ: न्यूजीलैंड से इंग्लैंड को मिली हार में जेम्स एंडरसन के नाम दर्ज हुआ अनचाहा रिकॉर्ड

जेम्स एंडरसन के नाम दर्ज हुए अनचाहा रिकॉर्ड

खास बातें

  • एंडरसन इंग्लैंड की ओर से सबसे ज्यादा हार में शामिल रहने वाले खिलाड़ी बने
  • एंडरसन ने इस मामले में भी एलिस्टेय़र कुक को पीछे छोड़ा
  • जेम्स एंडरसन इंग्लैंड की ओर से सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले खिलाड़ी

ENG vs NZ 2nd Test Match: एजबेस्टन में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को 8 विकेट से हराकर सीरीज पर 1-0 से कब्जा कर लिया. साल 1999 के बाद पहली बार कीवी टीम इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज जीतने में सफल रही है. वहीं, पूरे 7 साल के बाद इंग्लैंड को अपने ही घर में टेस्ट सीरीज में हार का सामना करना पड़ा है. इससे पहले 2014 में श्रीलंका ने इंग्लैंड को उनके ही घर में हराकर टेस्ट सीरीज पर कब्जा किया था. न्यूजीलैंड के खिलाफ मिली हार में दिग्गज तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन (James Anderson) ने एक अनचाहा रिकॉर्ड बना दिया है. एंडरसन टेस्ट में सबसे ज्यादा हार में इंग्लैंड की टीम का हिस्सा रहने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. इससे पहले यह अनचाहा रिकॉ़र्ड एलिस्टेयर कुक के नाम थे. कुक 55 बार इंग्लैंड की हारने वाली टीम का हिस्सा रहे थे. अब एंडरसन 56वीं बार इंग्लैंड की हारने वाली टीम का हिस्सा बन गए हैं. 

ENG vs NZ: न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को हराकर रचा इतिहास, 22 साल के बाद पहली बार हुआ ऐसा कमाल

एलेक स्टीवर्ट 54वीं बार इंग्लैंड की ऐसी टीम का हिस्सा रहे हैं जिसमें हार मिली है. स्टुअर्ट ब्रॉर्ड इस मामले में चौथे नंबर पर है. ब्रॉर्ड 47 बार उस टीम का हिस्सा रहे हैं जिसमें इंग्लैंड को हार मिली है. 


जेम्स एंडरसन के नाम भले ही यह अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज हो गया है लेकिन वो इंग्लैंड की ओर से टेस्ट में सबसे ज्यादा टेस्ट मैच खेलने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. इसी टेस्ट मैच को खेलकर तेज गेंदबाज ने दोनों रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं. कुक ने 2006 से 2018 के बीच 161 टेस्ट मैच इंग्लैंड की ओर से खेले थे, वहीं अब एंडरसन ने 162 टेस्ट मैच अपने करियर में खेल लिए हैं. 

टेस्ट में बल्लेबाज को सबसे ज्यादा बार जीरो (0) पर आउट करने वाले 5 गेंदबाज, एंडरसन का वर्ल्ड रिकॉर्ड

वैसे, बता दे कि टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा टेस्ट मैच खेलने वाले क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर हैं. तेंदुलकर ने 200 टेस्ट मैेच अपने करियर में खेले हैं. स्टीव वॉ और रिकी पोंटिंग ने 168 टेस्ट मैच खेले हैं. साउथ अफ्रीका के ऑलराउंडर जैक कालिस ने 166 टेस्ट मैच अपने करियर में खेले हैं. इसके अलावा शिवनारायण चंद्रपॉल ने करियर में 164 टेस्ट मैच खेले थे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com