विज्ञापन
Story ProgressBack

29 गेंद में शतक जड़ने वाला बना IPL 2024 की खोज! टूर्नामेंट खत्म होते ही मिलेगी टीम की जर्सी

Jake Fraser McGurk, IPL 2024: आईपीएल 2024 में कई खिलाड़ी बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन एक खिलाड़ी ऐसा है जिसे देख उम्मीद जताई जा रही है कि उसे अपनी टीम की तरफ से जल्द ही टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू करने का मौका मिल सकता है.

Read Time: 3 mins
29 गेंद में शतक जड़ने वाला बना IPL 2024 की खोज! टूर्नामेंट खत्म होते ही मिलेगी टीम की जर्सी

Jake Fraser McGurk, IPL 2024: जोफ्रा आर्चर, हार्दिक पंड्या और संजू सैमसन जैसे कई बड़े सितारे आईपीएल की देन हैं. जारी सीजन में भी कई ऐसे अनकैप्ड खिलाड़ी हैं जो अपनी टीमों के लिए बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं. उनके उम्दा प्रदर्शन को देख ऐसी उम्मीद लगाई जा रही है कि जल्द ही उन्हें अपनी टीम की तरफ से टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू करने का मौका मिल सकता है. लेकिन एक ऐसा खिलाड़ी भी है जिसकी बल्लेबाजी देख पूरी संभावना नजर आ रही है कि टूर्नामेंट खत्म होते ही उसे टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने का बुलावा आ सकता है. 

अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर वह कौन सा खिलाड़ी है जिसे लेकर इतनी प्रबलता जताई जा रही है. तो यह कोई और नहीं बल्कि ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के युवा विस्फोटक बल्लेबाज जेक फ्रेजर-मैकगर्क हैं. मैकगर्क की उम्दा बल्लेबाजी का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि जारी सीजन में वह सबसे तेज गति रन से रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं.

मैकगर्क जारी सीजन में 234.04 की स्ट्राइक रेट से रन कूट रहे हैं. आईपीएल 2024 में 22 वर्षीय बल्लेबाज ने दिल्ली कैपिटल्स के लिए अबतक कुल 9 मैच खेले हैं. इस बीच उनके बल्ले से 9 पारियों में 36.67 की औसत से 330 रन निकले हैं. इसमें 4 अर्धशतक शामिल है. जारी टूर्नामेंट में वह सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ियों की सूचि में 25वें पायदान पर काबिज हैं. 

मैकगर्क ने 29 गेंद में जड़ा है शतक

मैकगर्क के नाम घरेलू क्रिकेट में एक शानदार रिकॉर्ड दर्ज है. वह लिस्ट ए में महज 29 गेंद में शतक जड़ने वाले बल्लेबाज हैं. यानि मैकगर्क क्रिकेट के किसी भी फॉर्मेट में सबसे तेज शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज हैं. उनसे पहले यह खास उपलब्धि वेस्टइंडीज के पूर्व ओपनर क्रिस गेल के नाम दर्ज था. गेल ने आईपीएल में महज 30 गेंदों में सैकड़ा पूरा किया था.

मैकगर्क का क्रिकेट करियर

मैकगर्क ऑस्ट्रेलिया की तरफ से 2 वनडे मुकाबले खेल चुके हैं. इस बीच उनके बल्ले से 2 पारियों में 25.50 की औसत से 51 रन निकले हैं. वहीं उनके घरेलू क्रिकेट के बारे में बात करें तो उन्होंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 16 मैच खेलते हुए 30 पारियों में 18.96 की औसत से 550, लिस्ट ए में 21 मैच खेलते हुए 18 पारियों में 32.81 की औसत से 525 और टी20 में 46 मैच खेलते हुए 44 पारियों में 23.78 की औसत से 975 रन बनाए हैं.

यह भी पढ़ें- स्टीफन फ्लेमिंग बने कोच तो इस अनकैप्ड खिलाड़ी की भारतीय टीम में एंट्री पक्की! CSK के लिए मचा रखा है कोहराम

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
"मैं हरभजन सिंह और..." कामरान अकमल ने सिख समुदाय पर किए अपने विवादित कमेंट को लेकर मांगी माफी
29 गेंद में शतक जड़ने वाला बना IPL 2024 की खोज! टूर्नामेंट खत्म होते ही मिलेगी टीम की जर्सी
T20 World Cup 2024 Mohammad Kaif warns India to be careful against Naseem Shah in IND v PAK match
Next Article
बाबर आजम और शाहीन अफऱीदी नहीं बल्कि पाकिस्तान के इस खिलाड़ी से बचकर रहना होगा, टीम इंडिया को मोहम्मद कैफ ने दी सलाह
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;