Jacques Kallis ने शेव की आधी दाढ़ी और आधी मूंछ, वजह जानकर लोगों ने की सराहना..

Updated: 29 November 2019 15:03 IST

Jacques Kallis: कैलिस के देश में राइनोज (गैंडों) की संख्या तेजी से घट रही है और इन्हें बचाने के लिए एक अभियान चलाया गया है, जिसके तहत जो इस चैलेंज को स्वीकार करेगा और इस अभियान का साथ देगा, उसे अपनी आधी दाढ़ी और आधी मूंछ शेव करानी होगी.

Jacques Kallis shaves off exactly half his beard for a noble cause
Jacques Kallis की दुन‍िया के बेहतरीन आलराउंडरों में शुमार क‍िया जाता है

Jacques Kallis: दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीम के पूर्व द‍िग्‍गज क्र‍िकेटर जैक्स कैलिस (Jacques Kallis)इन दिनों अजीबोगरीब स्थिति में दिखाई दे रहे हैं. कैलिस ने अपनी आधी दाढ़ी और आधी मूंछ शेव करा ली है. कैलिस ने सोशल मीडिया पर अपनी एक तस्वीर साझा की है, जिसमें वह आधी दाढ़ी और आधी मूंछ में दिखाई दे रहे हैं. उनकी इस तस्वीर ने उनके फैन्स को चौंका दिया है. कैलिस ने हालांकि अपनी इस स्थिति को साफ कर दिया है, उन्‍होंने इंस्टाग्राम पर लिखा है कि वह अगले कुछ दिनों तक इसी रूप में नजर आएंगे क्योंकि उन्होंने 'सेव द राइनो' (Save Rhinos)चैलेंज स्वीकार किया है. उनके आधा शेव करने की वजह पता चलने पर लोगों ने उनकी प्रशंसा की है.

कैलिस के मुताबिक, उनके देश में राइनोज  (गैंडों) की संख्या तेजी से घट रही है और इन्हें बचाने के लिए एक अभियान चलाया गया है, जिसके तहत जो इस चैलेंज को स्वीकार करेगा और इस अभियान का साथ देगा, उसे अपनी आधी दाढ़ी और आधी मूंछ शेव करानी होगी.

वैसे कैल‍िस की इस हाफ शेव की वजह पता चलने के पहले लोगों ने उनके लुक को लेकर रोचक कमेंट क‍िए. डालते हैं कुछ खास कमेंट्स पर नजर..

कैलिस को विश्व क्रिकेट के महानतम हरफनमौला खिलाड़ियों में से एक माना जाता है. कैलिस ने अपने देश के लिए 166 टेस्ट मैचों में 13,289 रन और 292 विकेट, 328 वनडे मैचों में 11,579 रन और 273 विकेट तथा 25 टी-20 मैचों में 666 रन और 12 विकेट लिए हैं. कैलिस के नाम टेस्ट मैचों में 45 शतक हैं और वह सबसे अधिक शतक लगाने वाले बल्लेबाजों की सूची में सचिन तेंदुलकर (51) के बाद दूसरे स्थान पर हैं.

वीडियो: प‍िंक बॉल टेस्‍ट को लेकर व‍िकेटकीपर ऋद्धिमान साहा से बातचीत

Comments
हाईलाइट्स
  • काल‍िस ने 'सेव राइनो' चैंलेंज क‍िया है स्‍वीकार
  • सोशल मीड‍िया पर पोस्‍ट की थी अपनी फोटो
  • महानतम हरफनमौला खिलाड़ियों में होती है ग‍िनती
Advertisement