कमाल है!! टीम इंडिया के मुख्य कोच पद के लिए 2000 से ज्यादा आवेदन, लेकिन...

कमाल है!! टीम इंडिया के मुख्य कोच पद के लिए 2000 से ज्यादा आवेदन, लेकिन...

रवि शास्त्री को चयन प्रक्रिया में सीधे इंट्री मिली है

खास बातें

  • इसलिए शास्त्री को नहीं है कोई चुनौती!
  • कपिल देव की अध्यक्षता वाली कमेटी लेगी साक्षात्कार
  • 14 और 15 अगस्त को आयोजित हो सकता है इंटरव्यू
नई दिल्ली:

टीम इंडिया (Team India) के कोच पद को आप बिल्कुल भी हल्के में न लें!! बहरहाल, यह कितना भारी पद है, यह आप इससे समझ सकते हैं कि मुख्य कोच पद के लिए दो हजार से भी ज्यादा आवेदन बीसीसीआई (बीसीसीआई) को मिले हैं. बुधवार को शाम पांच बजे तक आवेदन भेजने की अंतिम समय सीमा थी. और इसमें एक और दिग्गज लालचंद राजपूत (Lalchand Raput) का नाम भी शामिल हो गया है. 

बता दें कि टीम इंडिया के वर्तमान कोच रवि शास्त्री के अलावा बाकी हाई प्रोफाइल दावेदारों में ऑस्ट्रेलिया के टॉम मूडी, न्यूजीलैंड के पूर्व कोच माइक हेसन के अलावा भारत से रॉबिन सिंह और लालचंद राजपूत का नाम भी शामिल है. लेकिन कई नाम ऐसे भी हैं, जो इन दो हजार रिज्यूमे में शामिल नहीं हैं, जबकि इन नामों को लेकर जोर-शोर से चर्चा चल रही थी. 

यह भी पढ़ें:  MSK प्रसाद बोले-हम दूरदर्शी नहीं होते तो बुमराह और हार्दिक पंड्या टेस्‍ट क्रिकेटर नहीं बन पाते


सूत्रों ने बताया कि चल रही जोरदार चर्चा के उलट श्रीलंका के महेला जयर्वद्धने का नाम आवेदन  भेजने वालों में शामिल नहीं है. जानकारी के अनुसार ज्यादातर उभरते हुए विदेशी आवेदकर्ताओं के रिज्यूमे उनके एजेंट द्वारा भेजे गए गए हैं और इनकी छंटाई में समय लग सकता है. 

यह भी पढ़ें:  गांगुली बोले, 'चैंपियंस ट्रॉफी 2013 के बाद कोई बड़ा टूर्नामेंट नहीं जीतने वाली टीम इंडिया में सुधार की जरूरत'

चर्चा से उलट गैरी कर्स्टन का रिज्यूमे भी इन दो हजार से ज्यादा रिज्यमे में शामिल नहीं है. कुल मिलाकर बात यह है कि भले ही मुख्य कोच पद के लिए इतनी संख्या में आवेदन आ गए हों, लेकिन यहां रवि शास्त्री को टॉम मूडी को छोड़कर चुनौती देने वाला कोई बड़ा नाम नहीं ही है. इंटरव्यू के लिए कपिल देव की अध्यक्षता में तीन सदस्य सीएसी का गठन पहले ही हो चुका है.

VIDEO: सुनिए कि धोनी के संन्यास पर युवा क्रिकेटर क्या सोचते हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पैनल के 14 और 15 अगस्त दो दिन इंटरव्यू लेने की उम्मीद है.