विराट कोहली के बारे में बयान पर ऑस्‍ट्रेलियाई गेंदबाज पैट कमिंस ने दी अब यह सफाई

विराट कोहली के बारे में बयान पर ऑस्‍ट्रेलियाई गेंदबाज पैट कमिंस ने दी अब यह सफाई

पैट कमिंस ने कहा था कि कोहली ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर एक भी शतक नहीं बना पाएंगे (फाइल फोटो)

मेलबर्न:

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने भारतीय कप्तान विराट कोहली को लेकर दिए गए बयान पर सफाई दी है. कमिंस का कहना है कि विराट के बारे में उनके बयान को गलत तरीके से लिया गया. गौरतलब है कि मीडिया में आई खबरों के अनुसार कमिंस ने बीते दिनों कहा था कि कोहली ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर एक भी टेस्‍ट शतक नहीं बना पाएंगे. यही नहीं, उन्‍होंने यह भी कहा था कि ऑस्‍ट्रेलियाई टीम टेस्‍ट सीरीज में टीम इंडिया को हराएगी. कमिंस के इस बयान ने काफी सुर्खियां बटोरी थीं. उनके इस बयान को इस कारण बड़बोलापन माना गया था क्‍योंकि बॉल टैम्‍परिंग मामले में ऑस्‍ट्रेलिया के दो दिग्‍गज बल्‍लेबाज स्‍टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर इस समय टीम से बाहर हैं. बॉल टैम्‍परिंग मामले में इस दोनों बल्‍लेबाजों पर एक-एक साल का प्रतिबंध लगाया गया है. इन दोनों खिलाड़ि‍यों की गैरमौजूदगी के कारण टीम इंडिया का टेस्‍ट सीरीज में जीत का प्रबल दावेदार माना जा रहा है.

यह भी पढ़ें: अपने पहले इंटरनेशनल मैच में 0 पर आउट हुए अर्जुन तेंदुलकर

कई पूर्व क्रिकेटरों ने भी कमिंस के इस बयान को हास्‍यास्‍पद बताया था. हालांकि अब कमिंस ने कहा है कि कोहली के खिलाफ बयान पर मिली प्रतिक्रियाओं से वे हैरान हैं. क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू ने कमिंस के हवाले से लिखा है, "मैंने जो कोहली के बारे में कहा था उस पर जो प्रतिक्रियाएं आईं, उनसे मैं हैरान हूं." उन्होंने कहा, "जिस तरह मेरे बयान को लिया गया मैं उससे उलट कहना चाहता था. मैं कोहली की तारीफ करना चाहता था और कहना चाहता था कि मेरी ख्वाहिश है कि कोहली ऑस्ट्रेलिया में शतक न बनाएं."


वीडियो: पुजारा बोले, धोनी और कोहली में जीत की भूख है कॉमन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा, "वह टीम के अहम खिलाड़ी हैं और रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. इसलिए अगर वे रन नहीं बना पाते हैं तो इससे हमें जीतने में मदद मिलेगी.' कमिंस ने चैनल-7 की क्रिकेट कवरेज की लांच को लेकर आयोजित किए गए स्टेज शो में एंकर ब्रूस मैक्‍एवने के पूछे गए सवाल पर कहा था, "मुझे लगता है कि कोहली शतक नहीं लगाएं. हमें उन्हें जल्द आउट कर देंगे." अब कमिंस ने कहा, "ब्रूस ने मुझसे मेरी राय पूछी थी. उस पर मैंने कहा था कि मैं विराट कोहली को रन बनाते नहीं देखना चाहता क्योंकि वे काफी शानदार बल्लेबाज हैं."(इनपुट: एजेंसी)