इयान चैपल ने ‘स्विच हिटिंग’ शॉट को बैन करने की मांग की, बोले- गेंदबाजों के साथ धोखा है

Aus Vs IND: आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान इयान चैपल (Ian Chappell) ने आईसीसी (ICC) को ‘स्विच हिटिंग’ (switch-hitting) पर प्रतिबंध लगाने का सुझाव देते हुए कहा है कि यह शॉट गेंदबाज और फील्डिंग कर रही टीम के लिये ‘सर्वथा अनुचित’ है

इयान चैपल ने ‘स्विच हिटिंग’ शॉट को बैन करने की मांग की, बोले- गेंदबाजों के साथ धोखा है

इयान चैपल ने ‘स्विच हिटिंग’ शॉट को बैन करने की मांग की, बोले- गेंदबाजों के साथ धोखा है

Aus Vs IND: आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान इयान चैपल (Ian Chappell) ने आईसीसी (ICC) को ‘स्विच हिटिंग' (switch-hitting) पर प्रतिबंध लगाने का सुझाव देते हुए कहा है कि यह शॉट गेंदबाज और फील्डिंग कर रही टीम के लिये ‘सर्वथा अनुचित' है. भारत और आस्ट्रेलिया के बीच मौजूदा वनडे सीरीज में ग्लेन मैक्सवेल और डेविड वॉर्नर (Glenn Maxwell, David Warner) ने कई बार स्विच हिट का इस्तेमाल किया. इसमें गेंदबाज के हाथ से गेंद छूटते ही दाहिने हाथ का बल्लेबाज बायें हाथ में बल्ला थाम लेता है.  आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज इसे काफी आसानी से कर लेते हैं. चैपल ने ‘वाइड वर्ल्ड आफ स्पोटर्स ' से कहा ,‘‘ मैक्सवेल और वॉर्नर ने दूसरे मैच में कई ऐसे शॉट लगाये. अगर कोई बल्लेबाज गेंद पड़ने से पहले अपना हाथ या पैर बदल लेता है तो यह अवैध शॉट होना चाहिये. चैपल ने कहा कि अगर बल्लेबाज पहले ही सूचित कर देता है तो यह शॉट ठीक है वरना यह अनुचित है.

डेविड वॉर्नर को लेकर सस्पेंस बरकरार, तीसरे वनडे से पहले कोच जस्टिन लैंगर ने दिया बड़ा बयान

उन्होंने कहा ,‘‘ गेंदबाज को तो अंपायर को बताना पड़ता है कि वह कैसी गेंद डालेगा लेकिन बल्लेबाज अगर दाहिने हाथ का है तो कप्तान उसी तरह से फील्ड लगता है और फिर अचानक वह बायें हाथ से खेल जाता है तो यह गलत है. उन्होंने कहा कि समझ में नहीं आता कि गेंदबाज इसकी शिकायत क्यों नहीं करते । उन्होंने कहा कि क्रिकेट प्रशासकों को इस पर रोक लगानी चाहिये. 


Dwayne Smith ने अपने भाई को मैदान पर सिखाया सबक, 1 ओवर में जड़े 6 छक्के और पहली गेंद पर किया OUT

सीरीज का तीसरा वनडे मैच कैनबरा में खेला जाएगा. ऑस्ट्रेलियाई टीम पहले ही सीरीज जीत चुकी है. भारतीय टीम को अपनी प्रतिष्ठा बचाने के लिए मैदान पर उतरना होगा. पहले वनडे में भारत को ऑस्ट्रेलिया ने 66 रन से हराया तो वहीं दूसरा वनडे मैच 51 रन से जीतने में सफल रही है. पहले और दूसरे वनडे मैच में मैक्सवेल ने अपनी तूफानी बल्लेबाजी से भारतीय गेंदबाजों की खूब धुनाई की.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)