T20 World Cup 2024: भारतीय टीम के चुनाव से कोई खुश तो कोई नाराज, पठान ने जानें रिंकू के लिए क्या कहा

India squad for ICC Men T20 World Cup 2024 announced: भारतीय स्क्वाड के ऐलान के बाद देश के कई पूर्व क्रिकेटरों ने अपना विचार साझा किया है. कई क्रिकेटर भारत के इस टीम से काफी खुश हैं तो कई खिलाड़ियों ने इसमें सुधार के गुंजाइश की इच्छा जताई है.

T20 World Cup 2024: भारतीय टीम के चुनाव से कोई खुश तो कोई नाराज, पठान ने जानें रिंकू के लिए क्या कहा

Rinku Singh

India squad for ICC Men T20 World Cup 2024 announced: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान हो चुका है. आगामी टूर्नामेंट के लिए ब्लू टीम में एक से बढ़कर एक धुरंधर खिलाड़ियों को शामिल किया गया है. हालांकि, कई बड़े स्टार खिलाड़ियों को नाकामयाबी भी हाथ लगी है. इसमें जो सबसे बड़ा नाम है, वह भारतीय टीम के अनुभवी बल्लेबाज केएल राहुल का है. राहुल पिछली बार टीम इंडिया के साथ बतौर उपकप्तान जुड़े थे. इस बार उन्हें टीम में जगह भी नहीं मिली है. यही नहीं राहुल के अलावा कई और बड़े खिलाड़ी भी हैं जिन्हें आगामी टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम में जगह नहीं मिली है. 

भारतीय स्क्वाड के ऐलान के बाद देश के कई पूर्व क्रिकेटरों ने अपना विचार साझा किया है. कई क्रिकेटर भारत के इस टीम से काफी खुश हैं तो कई खिलाड़ियों ने इसमें सुधार के गुंजाइश की इच्छा जताई है. देश के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर इरफान पठान का मानना है कि रिंकू सिंह को मुख्य स्क्वाड में जगह मिलनी चाहिए थी. 

सोशल मीडिया एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर पठान ने पोस्ट करते हुए लिखा है, 'मेरे हिसाब से भारतीय टीम में रिंकू सिंह के हालिया प्रदर्शन को नजरअंदाज नहीं किया जाना चाहिए था.'


बता दें रिंकू सिंह को टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम में जगह तो मिली है, लेकिन वह 15 सदस्यीय में शामिल नहीं किए गए हैं. उन्हें रिजर्व खिलाड़ी के रूप में टीम के साथ जोड़ा गया है. 

पठान के अलावा सुशील दोशी ने पोस्ट करते हुए लिखा है कि वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का चयन हो चुका है. गिल की अनुपस्थिति उन्हें थोड़ी खटकी है. 

हालांकि, चुने गए खिलाड़ियों की सराहन भी की है. उनका मानना है कि बुमराह और सिराज के साथ खलील के रूप में लेफ्ट आर्म पेसर का चुनाव टीम में विविधता प्रदान करता है. चुनी गई टीम टी20 वर्ल्ड कप कप जीतने के काबिल है. 

शशि थरूर ने भी भारतीय टीम के चुने जाने के बाद अपनी प्रसन्नता जाहिर की है. उन्होंने पोस्ट करते हुए बीसीसीआई को बधाई दिया है. थरूर भारतीय टीम के चुनाव से काफी खुश हैं. 

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए कुछ इस प्रकार है भारतीय टीम 

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर) , संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या (उपकप्तान), शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और अर्शदीप सिंह.

रिजर्व खिलाड़ी

शुभमन गिल, रिंकू सिंह, खलील अहमद और आवेश खान.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें- T20 World Cup 2024: 2022 के 7 धुरंधर, जिन्हें इस बार नहीं मिला मौका, जानें कितना स्क्वाड में हुआ है बदलाव