IPL: इरफान पठान-यूसुफ पठान के द्वारा बनाया गया यह रिकॉर्ड टूटना नामुमकिन है

भारतीय क्रिकेट में इरफान पठान (Irfan Pathan) और यूसुफ पठान (Yusuf Pathan) ने अपने परफॉर्मेंस से हर किसी का दिल जीता है. दोनों भाईयों ने भारतीय क्रिकेट टीम के लिए बेहतरीन योगदान दिया है

IPL: इरफान पठान-यूसुफ पठान के द्वारा बनाया गया यह रिकॉर्ड टूटना नामुमकिन है

पठान बंधुओं के द्वारा बनाया गया यह रिकॉर्ड टूटना मुश्किल है

खास बातें

  • 2008 आईपीएल के फाइनल में यूसुफ पठान बने मैन ऑफ द मैच
  • 2007 टी-20 वर्ल्डकप फाइनल में इरफान पठान बने मैन ऑफ द मैच
  • पठान भाईयों के द्वारा बनाया गया यह अनोखा रिकॉर्ड टूटना मुश्किल है

भारतीय क्रिकेट में इरफान पठान (Irfan Pathan) और यूसुफ पठान (Yusuf Pathan) ने अपने परफॉर्मेंस से हर किसी का दिल जीता है. दोनों भाईयों ने भारतीय क्रिकेट टीम के लिए बेहतरीन योगदान दिया है. अपने करियर के दौरान पठान भाईयों ने कई ऐसे कारनामें किए हैं जिसकी चर्चा आज भी होती है. खासकर दोनों के नाम एक ऐसा रिकॉर्ड है जिसका टूटना मुश्किल है. इरफान ने अपना डेब्यू साल 2003 में एडिलेट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैच खेलकर किया था. इसके अलावा अपना पहला वनडे इरफान ने 2009 में मेलबर्न में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था. वहीं बात करें टी-20 इंटरनेशनल की तो इरफान ने 2006 में अपना डेब्यू किया था. इरफान ऐसे भारतीय क्रिकेटरों में गिने जाते हैं जिनका करियर समय रहते खत्म हुआ है. वहीं, बात करें यूसुफ पठान की तो उन्होंने अपना डेब्यू 2007 टी-20 वर्ल्डकप में किया था. वहीं, वनडे में डेब्यू यूसुफ ने 2008 में ढाका में बांग्लादेश के खिलाफ किया था. 

आईपीएल (IPL) के पहले सीजन के फाइनल में यूसुफ पठान बने मैन ऑफ द मैच
2008 में आईपीएल का पहला सीजन खेला गया था. पहले सीजन में यूसुफ पठान राजस्थान रॉय़ल्स (Rajasthan Royals) की टीम का हिस्सा थे. आईपीएल का पहला सीजन राजस्थान रॉयल्स की टीम ने जीता था. फाइनल में राजस्थान ने चेन्नई सुपरकिंग्स को 3 विकेट से हराया था. फाइनल में यूसुफ पठान ने 22 रन देकर 3 विकेट लिए थे और साथ ही बल्लेबाजी के दौरान 39 गेंद पर 56 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली थी. अपनी अर्धशतकीय पारी में यूसुफ ने 3 चौके और 4 छक्के जमाए थे. यूसुफ पठान के ऑलराउंडर परफॉर्मेंस के कारण राजस्थान रॉयल्स की टीम खिताब जीतने में सफल रही थी. शानदार परफॉर्मेंस के लिए मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया था.

2007 टी-20 वर्ल्डकप (2007 T20 World Cup Final) फाइनल में इरफान पठान बने मैन ऑफ द मैच 
2007 में टी-20 वर्ल्डकप पहली बार खेला गया था. फाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ भारत को 5 रन से जीत मिली थी. पाकिस्तान के खिलाफ फाइनल में इरफान ने 4 ओवर की गेंदबाजी करते हुए 16 रन देकर 3 विकेट लिए थे. इरफान पठान की सटीक गेंदबाजी के दम पर भारत की टीम फाइनल जीतने में सफल रही थी. इरफान पठान को मैन ऑफ द मैच का खिताब दिया गया था.


टी20 वर्ल्डकप फाइनल (2007 T20 World Cup Final) और आईपीएल (IPL 2008 Final) के पहले सीजन के फाइनल में मैन ऑफ द मैच का खिताब जीतने का रिकॉर्ड पठान भाईयों के नाम दर्ज है. दोनों भाई ने अपने परफॉर्मेंस से कई यादें फैन्स को दी है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.