आयरलैंड बल्लेबाज ने डेब्यू टेस्ट में रचा इतिहास, ऐसा करने वाले दुनिया के पहले विकेटकीपर बने

Lorcan Tucker RECORD: बांग्लादेश के खिलाफ एक मात्र टेस्ट मैच में आयरलैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज लोर्कन टकर (Lorcan Tucker) ने शतक लगा दिया है.

आयरलैंड बल्लेबाज ने डेब्यू टेस्ट में रचा इतिहास, ऐसा करने वाले दुनिया के पहले विकेटकीपर बने

Ireland's Lorcan Tucker ने रचा इतिहास

Lorcan Tucker RECORD: बांग्लादेश के खिलाफ एक मात्र टेस्ट मैच में आयरलैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज लोर्कन टकर (Lorcan Tucker) ने शतक लगा दिया है. यह उनका टेस्ट में पहला शतक है. बता दें कि लोर्कन टकर अपना पहला टेस्ट मैच ही खेल रहे हैं और डेब्यू टेस्ट मैच में शतक लगाकर आयरिश बल्लेबाज ने धमाका कर दिया है. बता दें कि आय़रलैंड की ओर से टेस्ट में शतक लगाने वाले  लोर्कन टकर दूसरे बल्लेबाज बने हैं. आयलैंड की ओर से टेस्ट में पहला शतक केविन ओ ब्रायन ने जमाया था.  वहीं, लोर्कन टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में ऐसे केवल छठे विकेटकीपर हैं जिन्होंने अपने डेब्यू टेस्ट में शतक लगाने का कमाल कर दिखाया है और साथ ही ऐसे पहले विकेटकीपर बने हैं जिन्होंने अपने डेब्यू टेस्ट मैच में दूसरी पारी में शतक लगाया है. 

टेस्ट मैच की बात करें तो लोर्कन आयलैंड की दूसरी पारी के दौरान 162 गेंद पर 108 रन बनाकर आउट हुए. इसके अलावा हैरी टेक्टर (Harry Tector) ने 159 गेंद पर 56 रन की पारी खेली. ये खबर लिखे जाने तक आयरलैंड ने दूसरी पारी में 7 विकेट पर 245 रन बना लिए थे. आयरलैंड ने बांग्लादेश पर 90  रन की बढ़त बना ली थी. 

बता दें कि पहली पारी में आयरलैंड ने 214 रन बनाए थे जिसके बाद बांग्लादेश ने अपनी पहली पारी में 369 का स्कोर बनाया था. बांग्लादेश ने आयरलैंड पर पहली पारी के आधार पर 155 रनों की बढ़त बनाई थी. 


--- ये भी पढ़ें ---

* IPL 2023: दिल्ली की लगातार 2 हार ने बदला Points Table का समीकरण, अब यह टीम टॉप पर, जानें पर्पल कैप और ऑरेंज कैप किसके पास है..
* IPL 2023: हार्दिक पंड्या ने 'किलर मिलर' के साथ की ऐसी हरकत, देख फूटा फूटा फैन्स का गुस्सा, लोगों ने दे डाली ऐसी नसीहत

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com