Irani Cup Final: शेष भारत ने सौराष्ट्र को आठ विकेट से हराकर जीता खिताब, कुलदीप और अभिमन्यु ईश्वरन चमके

ईरानी कप फाइनल (Irani Cup Final) में सौराष्ट्र की टीम पहली पारी में केवल 98 रन पर सिमट गई थी जिसके जवाब में शेष भारत (Rest of India) ने 374 रन बनाकर 276 रन की मजबूत बढ़त हासिल की थी. सौराष्ट्र (Saurashtra) ने दूसरी पारी में 380 रन बनाए.

Irani Cup Final: शेष भारत ने सौराष्ट्र को आठ विकेट से हराकर जीता खिताब, कुलदीप और अभिमन्यु ईश्वरन चमके

Rest of India

नई दिल्ली:

Irani Cup Final: तेज गेंदबाज कुलदीप सेन (Kuldeep Sen) के पांच विकेट और अभिमन्यु ईश्वरन (Abhimanyu Easwaran) के नाबाद अर्धशतक की मदद से शेष भारत (Rest of India) ने 2019-20 के रणजी चैंपियन सौराष्ट्र को मंगलवार को राजकोट में आठ विकेट से हराकर ईरानी कप (Irani Cup) क्रिकेट प्रतियोगिता जीती. शेष भारत ने 105 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 24 रन के अंदर दो विकेट गंवा दिए थे, लेकिन ईश्वरन (नाबाद 65 रन) और विकेटकीपर बल्लेबाज श्रीकर भरत (Srikar Bharat) (नाबाद 27 रन) ने इसके बाद टीम को कोई झटका नहीं लगने दिया और 32वें ओवर में उसे लक्ष्य तक पहुंचाया.

सौराष्ट्र के कप्तान जयदेव उनादकट (Jaydev Unadkat) (37 रन देकर दो विकेट) ने 89 रन की बेहतरीन पारी खेलने के बाद शेष भारत को शुरू में ही दो झटके दिए. उन्होंने मयंक अग्रवाल की जगह स्थानापन्न खिलाड़ी के रूप में उतरे प्रियांक पांचाल (दो) को विकेट के पीछे कैच कराने के बाद युवा बल्लेबाज यश धुल (आठ) को LBW आउट किया. इसके बाद ईश्वरन और भरत ने तीसरे विकेट के लिए 81 रन की अटूट साझेदारी की.


सौराष्ट्र (Saurashtra) की टीम पहली पारी में केवल 98 रन पर सिमट गई थी जिसके जवाब में शेष भारत ने 374 रन बनाकर 276 रन की मजबूत बढ़त हासिल की थी. सौराष्ट्र ने दूसरी पारी में 380 रन बनाए.

VIDEO: मुकेश कुमार का 'देख रहा है बिनोद' वाला सेलिब्रेशन, टीम इंडिया में चयन होने पर साथियों ने मनाया शानदार जश्न

ईरानी कप में Ravindra Jadeja की तरह दिखने वाला ये खिलाड़ी कौन है? जयदेव उनादकट ने इस तरह ‘जड्डू फैंस' के लिए मजे

सौराष्ट्र ने मैच के चौथे दिन सुबह अपनी दूसरी पारी आठ विकेट पर 368 रन से आगे बढ़ाई लेकिन उसने 12 रन जोड़कर बाकी बचे दोनों विकेट गंवा दिए. कप्तान उनादकट आउट होने वाले आखिरी बल्लेबाज थे. शेष भारत की तरफ से तेज गेंदबाज कुलदीप सेन ने दोनों विकेट लेकर पारी में 94 रन देकर पांच विकेट लिए.

दूसरी पारी में भी सौराष्ट्र का स्कोर एक समय पांच विकेट पर 87 रन था और उस पर पारी की हार का खतरा मंडरा रहा था, लेकिन शेल्डन जैक्सन (71 रन), अर्पित वासवदा (55 रन), प्रेरक मांकड़ (72 रन) और उनादकट के अर्धशतकों की मदद से वह मैच को चौथे दिन तक खींचने में सफल रहा.

इस मैच में सभी की निगाहें भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) पर टिकी थी लेकिन वह दोनों पारियों में असफल रहे.

T20 WC से बाहर होने पर आया जसप्रीत बुमराह का पहला रिएक्शन, अधिकारीक ऐलान के बाद किया ये Tweet

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: बाकी खबरों के VIDEO देखने के लिए हमारा YOU-TUBE चैनल सब्सक्राइब करें