आखिरकार यशस्वी जयसवाल ने वह इतिहास रच दिया, जिसे 62 साल के इतिहास में कोई भारतीय बल्लेबाज नहीं कर सका

Irani Cup 2023: यशस्वी जयसवा (yashasvi jaiswal) ने वह रिकॉर्ड अपने नाम लिखवा लिया है, जो आगे पता नहीं कब टूटेगा और कौन तोड़ेगा.

आखिरकार यशस्वी जयसवाल ने वह इतिहास रच दिया, जिसे 62 साल के इतिहास में कोई भारतीय बल्लेबाज नहीं कर सका

Irani Cup 2023: Yashasvi Jaiswal ने आखिरकार इतिहास रच दिया

नई दिल्ली:

करोड़ों भारतीयों की निगाह यशस्वी जयसवाल (yashasvi jaiswal) पर जारी ईरानी ट्रॉफी (irani cup 2023) के तीसरे दिन तभी टिक गयी थीं, जब वह शेष भारत (ROI vs MP) की दूसरी पारी में दिन का खेल खत्म होने के समय 58 बनाकर नाबाद थे. तभी से जयसवाल (yashasvi jaiswal consecutive 100) कोच भी बहुत उत्साहित थे कि उनका भरोसा शुक्रवार को वह रिकॉर्ड जरूर बनाएगा, जो ईरानी ट्रॉफी के इतिहास में न सुनील गावस्कर ही बना सके थे और न ही सचिन तेंदुलकर और टूर्नामेंट में बेहतरीन रिकॉर्ड रखने वाले दिलीप वेंगसरकर. 

SPECIAL STORIES: 

रवि शास्त्री ने बताया टीम इंडिया की हार का कारण, ज़बरदस्त फटकार लगाते हुए कह दी ये बात


और रच दिया इतिहास 
जयसवाल तीसरे दिन 53 गेंदों पर 8 चौकों और 1 छ्क्के से 58 रन बनाकर नाबाद थे. और उन्होंने कोच ज्वाला सिंह की बात पर अमल करते हुए शतक का दबाव न लेते हुए ठीक उसी गति से बल्लेबाजी की, जैसी दूसरे दिन की थी. लगभग हर गेंद पर उन्होंने रन बनाया  और जैन की गेंद पर चौका लगाकर 40वें ओवर में 103 गेंदों पर 13 चौके और 1 छक्के से शतक पूरा किया. और इसी के सात ही जयसवाल ईरानी ट्रॉफी के करीब 62 साल के इतिहास में किसी मैच की एक पारी में दोहरा और दूसरी में शतक बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए. पहले धवन और हनुमा विहारी ने जरूर दोनों पारियों में शतक बनाया था, लेकिन किसी ने दोहरा शतक नहीं बनाया था. 

प्रार्थना स्वीकार हुई कोच ज्वाला की
यशस्वी के कोच ज्वाला सिंह ने बताया, "उन्होंने रात को फोन पर कम शब्दों में जयसवाल को ज्यादा से ज्याादा मोटिवेटिड किया. मैं सुनिश्चित करना चाहता था कि वह तनाव न ले. और रात को अच्छी नींद ले", ज्वाला बोले, "शुक्रवार सुबह मंदिर गए और जयसवाल के रिकॉर्ड के लिए प्रार्थना की. और मुझे खुशी है कि यह प्रार्थना कबूल हुयी. यह सब ईश्वर की कृपा से ही हो रहा है और वह दिन ज्यााद दूर नहीं है जब उनका चेला भारतीय टेस्ट कैप पहनेगा."

SPECIAL STORIES:

 मैडम तुसाद म्युजियम में विराट के पुतले को किस करते हुए वीडियो हुआ वायरल, फैंस ने दिया कुछ ऐसा रिएक्शन

ऑस्ट्रेलियाई टीम को तगड़ा झटका, अब यह दिग्गज खिलाड़ी हुआ आखिरी दोनों टेस्ट मैच से बाहर

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com