IPL Mega Auction: पहली बार भूटान के खिलाड़ी ने किया रजिस्टर, धोनी से मिली है खास सलाह

आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन (IPL 2022 Mega Auction) का आयोजन बैंगलुरू में 12 से 13 फरवरी को होगा, इस बार आईपीएल के ऑक्शन में कुल 1,214 खिलाड़ी शामिल होने वाले हैं.

IPL Mega Auction: पहली बार भूटान के खिलाड़ी ने किया रजिस्टर, धोनी से मिली है खास सलाह

आईपीएल ऑक्शन के लिए भूटान के खिलाड़ी ने भी कराया पंजीकरण

खास बातें

  • आईपीएल मेगा ऑक्शन में भूटान के भी एक खिलाड़ी ने पंजीकरण कराया
  • वहीं, अमेरिका के रिकार्ड 14 खिलाड़ियों ने पंजीकरण कराया
  • 12- 13 फरवरी को होगा आईपीएल मेगा ऑक्शन का आयोजन

आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन (IPL 2022 Mega Auction) का आयोजन बैंगलुरू में 12 से 13 फरवरी को होगा, इस बार आईपीएल के ऑक्शन में कुल 1,214 खिलाड़ी शामिल होने वाले हैं. जिसमें भारत के 896 और 318 विदेशी खिलाड़ी होंगे. 318 विदेशी खिलाड़ियों में से एक खिलाड़ी भूटान से भी हैं. इस बार भूटान के भी एक खिलाड़ी ने पंजीकरण कराया है जिसका नाम मिक्‍यो दोर्जी (Mikyo Dorji) है. बता दें कि 22 साल के दोर्जी पिछले साल ही भूटान के पहले ऐसे क्रिकेटर बने थे, जिन्होंने देश से बाहर जाकर फ्रेंचाइजी क्रिकेट लीग खेलने का गौरव प्राप्त हुआ था. दोर्जी ने नेपाल में जाकर एवरेस्ट प्रीमियर लीग खेली थी. इस लीग में दोर्जी ललितपुर पैट्रियट्स टीम की ओर से खेलते दिखे थे. आपको बता दें कि दोर्जी सीएसके और भारत के पूर्व कप्तान धोनी से मिल चुके हैं. अपने इंस्टाग्राम पर दोर्जी ने धोनी के साथ तस्वीर भी शेयर की है. भूटान के इस खिलाड़ी ने धोनी के साथ अपनी तस्वीर कोशेयर कर लिखा है कि, माही ने उन्हें जो सलाह दी है, उसे वो कभी नहीं भूलने वाले हैं. अपने करियर में वो हमेशा धोनी के इस सलाह को मानते रहेंगे. 

U-19 WC: ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज ने फेंकी करामती गेंद, PAK बल्लेबाज का हुआ बुरा हाल, ऐसे हुआ आउट- Video

ऑक्शन में खरीददार मिलने की उम्मीद कम
बता दें कि भले ही दोर्जी को ऑक्शन के दौरान कोई खरीददार मिलेलेकिन सिर्फ पंजीकरण कराकर इस क्रिकेटर ने अपने देश का नाम आईपीएल इतिहास में दर्ज करा दिया है. न्‍यू इंडियन एक्‍सप्रेस में बात करते हुए उन्होंने कहा कि पंजीकरण के बाद दूसरा पायदान खिलाड़ियों का शार्ट लिस्ट करने का है. वैसे, मुझे उम्मीद कम है कि मेरा नाम फाइनल लिस्ट में आएगा. लेकिन पंजीकरण में मेरा नाम आना मेरे देश के लिए बड़ी बात है. 


PSL 2022: बल्लेबाज ने मारे लगातार 2 छक्के, गेंदबाज का हुआ बुरा हाल, फिर रिजवान ने ऐसे गले से लगा लिया- Video

बता दें कि 22 साल के दोर्जी तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर हैं, उन्होंने साल 2018 में मलेशिया के खिलाफ डेब्‍यू किया था. अपने इंटरनेशनल करियर में दोर्जी ने 1 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेला है. जिसमें उन्होंने 27 रन बनाए थे. 

आईपीएल ऑक्शन के लिए अमेरिका के 14 खिलाड़ियों ने कराया है पंजीकरण
अमेरिका के रिकार्ड 14 खिलाड़ियों ने पंजीकरण कराया है. विदेशों से आस्ट्रेलिया के सर्वाधिक 59 और दक्षिण अफ्रीका के 48 खिलाड़ियों ने नीलामी के लिये अपना दावा पेश किया है. आईपीएल ऑक्शन वेस्टइंडीज (41), श्रीलंका (36), इंग्लैंड (30), न्यूजीलैंड (29) और अफगानिस्तान (20) कुछ अन्य देश हैं जहां से कई खिलाड़ियों ने पंजीकरण कराया है. नामीबिया (5), नेपाल (15), नीदरलैंड (1), ओमान (3), स्कॉटलैंड (1), जिम्बाब्वे (2), आयरलैंड (3) और संयुक्त अरब अमीरात (1) के खिलाड़ी भी नीलामी का हिस्सा बनेंगे. (इनपुट भाषा के साथ)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

क्या क्रिकेट में कोच का काम नहीं? क्या सचमुच काम बिगाड़ रहे हैं कोच?.