IPL: वेस्टइंडीज़ के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर ब्रायन लारा बने सन राइजर्स हैदराबाद के हेड कोच

सनराइजर्स हैदराबाद ने पहले तो टीम के पूर्व हेड कोच टॉम मूडी को धन्यवाद कहा और बाद में एक पोस्ट जारी करते हुए बताया कि अब टीम के हेड कोच ब्रायन लारा होंगे.

IPL: वेस्टइंडीज़ के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर ब्रायन लारा बने सन राइजर्स हैदराबाद के हेड कोच

Sunrisers Hyderabad

नई दिल्ली:

दुनिया की सबसे पॉपुलर क्रिकेट लीग आईपीएल (IPL) की टीम सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) ने वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर ब्रायन लारा (Brian Lara) को टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया है. इससे पहले कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने भी नए कोच की नियुक्ति की थी. हैदराबाद के पूर्व कोच टॉम मूडी (Tom Moody) के साथ अनुबंध के खत्म होने की पुष्टि करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने पहले तो उन्हें धन्यवाद कहा और बाद में एक पोस्ट जारी करते हुए बताया कि अब टीम के हेड कोच ब्रायन लारा होंगे.

मूडी को कहा बाय बाय 
टॉम मूडी साल 2013 से 2019 तक हैदराबाद के कोच रहे और उनका कार्यकाल भी काफ़ी सफल रहा. क्योंकि इस दौरान उनकी टीम कुल पांच बार प्लेऑफ में पहुंची और 2016 में चैंपियन भी बनी. 2020 में 56 साल के ट्रेवर बेलिस को मूडी की जगह टीम का हेड कोच बनाया गया, लेकिन मूडी भी टीम के साथ जुड़े रहे और उन्हें टीम का डायरेक्टर बनाया गया. लेकिन 2020 के सीज़न में हैदराबाद की टीम सिर्फ तीन मैच जीत पाई और आखिरी पायदान पर रही. इसके बाद 2021 में एक बार फिर मूडी को टीम का हेड कोच बनाया गया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

लेकिन साल 2021 में भी हैदराबाद का प्रदर्शन कुछ ख़ास नहीं रहा और टीम को सिर्फ 6 मैचों में जीत और 8 में हार का सामना करना पड़ा. आईपीएल की 10 टीमों में हैदराबाद आठवें स्थान पर रही. अब कोलकाता नाइट राइडर्स के बाद साल 2023 के सीज़न से पहले ही हैदराबाद ने भी नए कोच को नियुक्त कर लिया है. पूर्व दिग्गज क्रिकेटर को टीम का कोच बनाकर हैदराबाद ने अपने इरादे भी ज़ाहिर कर दिए हैं.