IPL Final: 'गुरु' के सामने 'चेले' के ये 5 महारथी दिला सकते हैं गुजरात को IPL का खिताब, धोनी की 'रणनीति' हो सकती है फेल

IPL Final Gujarat Titans vs Chennai Super Kings: फाइनल 28 मई को ही खेला जाना था लेकिन बारिश के कारण मैच नहीं हो सका. अब रिजर्व डे यानी आज 29 मई को यह फाइनल खेला जाएगा. बता दें कि  गुजरात की टीम का परफॉर्मेंस शानदार रहा है.

IPL Final: 'गुरु' के सामने 'चेले' के ये 5 महारथी दिला सकते हैं गुजरात को IPL का खिताब, धोनी की 'रणनीति' हो सकती है फेल

IPL Final CSK vs GT, इन खिलाड़ियों पर रहेगी नजर

IPL Final GT vs CSK: आईपीएल 2023 का फाइनल गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) और चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) के साथ होना है. फाइनल 28 मई को ही खेला जाना था लेकिन बारिश के कारण मैच नहीं हो सका. अब रिजर्व डे यानी आज 29 मई को यह फाइनल खेला जाएगा. बता दें कि  गुजरात की टीम का परफॉर्मेंस शानदार रहा है. लीग राउंड में गुजरात ने 14 मैच में से 10 मैच में जीत हासिल की थी. हालांकि क्वालीफायर 1 में सीएसके की टीम के साथ हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन दूसरे क्वालीफायर में गुजरात ने मुंबई को हराकर फाइनल में जगह बनाई है. अब आज सीएसके के खिलाफ यदि गुजरात टीम खिताब जीतने में सफल रही तो आईपीएल (IPL Final) का खिताब लगातार दूसरे सीजन में जीतने में सफल रहेगी. सीएसके एक मजबूत टीम हैं लेकिन गुजरात के खिलाड़ियों ने दमदार परफॉर्मेंस किया है. ऐसे में आज यदि ये 5 गुजराती शेर चल निकले तो धोनी की रणनीति फ्लॉप हो जाएगी. 

शुभमन गिल
शुभमन गिल (Shubman Gill)  ने इस सीजन कमाल कर दिया है. 3 शतक लगाकर गिल ने 16 मैच में 851 रन बना लिए हैं. गिल आईपीएल के इतिहास में एक सीजन में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाली तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं. गिल इस समय शानदार फॉर्म में हैं. फाइनल में शुभमन के पास टीम को खिताब दिलाने का मौका होगा. यदि आजके मैच में गिल ने फिर से कमाल कर दिया तो धोनी एंड कंपनी के लिए मुश्किल हो सकती है. 

IPL Final:  चेन्नई सुपरकिंग्स के इन 5 खिलाड़ियों पर रहेगी नज़र, किसी भी पल बदल सकते हैं मैच का रुख

मोहम्मद शमी
तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने गजब की गेंदबाजी की है. इस सीजन शमी पॉवर  प्ले में सबसे ज्यादा विकेट लेना वाले गेंदबाज बन गए हैं. शमी शुरूआत में विकेट चटकाने में माहिर हैं. ऐसे में धोनी एंड कंपनी को आजके मैच में शमी से बचकर रहना होगा. शमी ने अबतक 28 विकेट इस सीजन चटका लिए हैं. 


राशिद खान
राशिद खान (Rashid Khan) टीम के सबसे बड़े एक्स फैक्टर हैं. इस मैच में यदि राशिद की फिरकी ने जलवा दिखा दिया तो फिर चेन्नई के लिए खिताब जीतना मुश्किल हो जाएगा. 27 विकेट इस सीजन राशिद ने चटकाए हैं. टी-20 के सबसे बड़े स्पिनर राशिद गेंदबाजी के अलावा मौका मिलने पर बल्लेबाजी से भी धमाल कर सकते हैं. इसी सीजन मुंबई के खिलाफ लीग राउंड में खेले गए मैच में राशिद ने 32 गेंद पर 79 रनों की तूफानी पारी खेलकर धमाका कर दिया था. अपनी उस पारी में राशिद ने 10 छक्के लगाए थे. ऐसे में आज सीएसके के खिलाफ राशिद पूरे दम के साथ खेले तो फिर धोनी के सामने मुश्किल हालात पैदा हो सकते हैं. 

मोहित शर्मा
गेंदबाज मोहित शर्मा (Mohit Sharma) ने जबरदस्त वापसी है. क्वालीफायर 2 में मुंबई के खिलाफ मोहित ने 5 विकेट निकालकर टीम को जीत दिलाई थी. बड़े मैच में मोहित ने खुद को एक बार फिर साबित कर दिया है. गुजरात की टीम को फाइनल का खिताब जीतना है तो मोहित को एक बार फिर अपने परफॉर्मेंस को दोहराना होगा. इस सीजन मोहित ने 13 मैच खेले और 24 विकेट लिए हैं. उनकी गेंदबाजी ने मैच पलटने का काम किया है. ऐसे में उम्मीद है कि आज भी मोहित अपना करिश्मा दिखाने में सफल रहेंगे. 

डेविड मिलर को धमाका करना होगा. 
इस सीजन अबतक मिलकर ने ज्यादा रन नहीं बनाए हैं लेकिन डेविड मिलर को 'किलर मिलर' के नाम से भी जाना जाता है. आज फाइनल में मिलर अच्छा खेल दिखाना चाहेंगे. डेविड मिलर यदि क्रीज पर जम गए तो रनों का अंबार लग सकता है. ऐसे में हार्दिक चाहेंगे कि आज किलर मिलर का दिन हो और वो धुआंधार बल्लेबाजी कर टीम को जीत दिलाएं.

'गुरु' के सामने खुद को साबित करना चाहेंगे हार्दिक पंड्या
इसके अलावा हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) भी टीम के अहम किरदार हैं. कप्तान के तौर पर हार्दिक ने खुद को साबित किया है तो वहीं इस सीजन उन्होंने गेंदबाजी भी कम की है. बल्लेबाजी में भी अपना जलवा अबतक नहीं दिखा पाए हैं. ऐसे में आज हार्दिक अपना सर्वश्रेष्ठ परफॉर्मेंस देकर गुरु के सामने खुद को साबित करना चाहेंगे. 

--- ये भी पढ़ें ---

* 'अगर आज रिजर्व-डे पर भी IPL Final में हुई बारिश तो क्या होगा, इन 5 प्वाइंट्स से जानें कि कौन बनेगा चैंपियन
* अंबाती रायुडु का IPL से संन्यास, इस वजह से लिया फैसला, अभी तक कमा चुके हैं इतनी मोटी रकम

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com