IPL Final 2022: इस गेंदबाज के सामने भीगी बिल्ली बन जाते हैं बटलर, क्या हार्दिक खेलेंगे सबसे बड़ा जुआ

IPL Final, GT vs RR Final: राजस्थान अगर फाइल में पहुंचा है, तो उसका श्रेय जोस बटलर (Jos Buttler) को साठ फीसदी से भी ज्यााद जाता है और फाइनल में भी कुछ ऐसी ही स्थिति रहेगी.

IPL Final 2022: इस गेंदबाज के सामने भीगी बिल्ली बन जाते हैं बटलर, क्या हार्दिक खेलेंगे  सबसे बड़ा जुआ

IPL Final 2022: राजस्थान के जीत के आसार जोस बटलर पर बहुत ही ज्यादा हैं

खास बातें

  • आज है सबसे बड़ा मुकाबला?
  • हार्दिक खेलेंगे सबसे बड़ा जुआ?
  • जुआ खेला, तो क्या होगा?
नई दिल्ली:

ज्यों-ज्यों वक्त का मीटर आगे बढ़ रहा है, दुनिया भर के तमाम करोड़ों क्रिकेटप्रेमी अपने घरों में टीवी सेट से चिपक जा रहे हैं वजह एकदम साफ है कि आज होने जा रहा है इंडियन प्रीमिय लीग (IPL 2022) का सबसे बड़ा मुकाबला. गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्य के बीच फाइनल. और इसमें दो राय नहीं कि जहां राजस्थान के ट्रॉफी जीतने की बड़ी संभावनाएं जोस बटलर के इर्द-गिर्द घूम रही हैं, तो भले ही गुजरात की उम्मीदें एक बार को राशिद खान के इर्द-गिर्द बटलर जितनी न घूम रही हों, लेकिन यह लड़ाई सबसे बड़ी लड़ाई होने जा रही है. 

यह भी पढ़ें:'RCB के IPL खिताब जीतने तक नहीं करूंगी शादी', महिला फैन ने खाई कसम

लेकिन एक बात साफ है कि इन दोनों की लड़ाई मैच का सबसे बड़ा आकर्षण होने जा रही है. कारण यह है कि बटरल को टी20 में सबसे ज्यादा राशिद ने ही आउट किया है. चार बार. इनमें से तीन बार राशिद ने बटलर को आईपीएल में आउट किया है. और  इस समय दुनिया के गेंदबाजों को परखच्चे उड़ा रहे बटलर राशिद के सामने भीगी बिल्ली साबित हुए हैं. राशिदके सामने बटलर ने 60 से भी कम के स्ट्राइक-रेट से सिर्फ 25 ही रन बनाए हैं. ऐसे में बड़े सवाल भी हैं


क्या पावर-प्ले में गेंदबाजी के लिए आएंगे राशिद?

अगर आएंगे, तो बटलर पर लगाम लगा पाएंगे राशिद?

या बटलर को मिलेगी राशिद के खिलाफ जीत?

यह भी पढ़ें: चहल रच सकते हैं इतिहास, मोहम्मद शमी के पास 'शतक' लगाने का मौका, आज बन सकते हैं कई रिकॉर्ड

वैसे बटलर की शुरुआत हालात के हिसाब से या विरोधाभासी रही है. पहले बल्लेबाजी करते हुए शुरुआती दस गेंदों के भीतर जहां बटलर का स्ट्रा. रटे 81 का रहा है, तो दूसरी पाली में इन्हीं गेंदों पर यह 169 का है. इसमें दो राय नहीं कि राशिद को शुरुआत में ही  आक्रमण पर लगाना हार्दिक पांड्या के लिए अभी तक का सबसे बड़ा जुआ होगा. लेकिन सवाल यह भी है कि क्या सबसे बड़े मुकाबले में हार्दिक अभी तक का सबसे बड़ा जुआ खेलेंगे. यह जुआ बहुत ही ज्यादा जोखिम भरा है क्योंकि अगर राशिद को बटलर का विकेट मिला, तो समझो पचास फीसद मैच पर राजस्थान का कब्जा. और अगर विकेट नहीं मिलता, तो राशिद को शुरुआत में जोखिम की कीमत पर खर्च कर बाद का नुकसान राजस्थान को झेलना होगा. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com