IPL 2024: "आईपीएल पूरा करना है..." विश्व कप के लिए जसप्रीत बुमराह को दिया जाएगा आराम? कीरोन पोलार्ड ने दिया ये जवाब

Kieron Pollard on Jasprit Bumrah: मुंबई इंडियंस के आईपीएल प्लेऑफ की दौड़ से लगभग बाहर होने के बावजूद बल्लेबाजी कोच कीरोन पोलार्ड ने कहा कि टीम का तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को आराम देने का कोई इरादा नहीं है.

IPL 2024:

Jasprit Bumrah: विश्व कप के लिए जसप्रीत बुमराह को दिया जाएगा आराम? कीरोन पोलार्ड ने दिया ये जवाब

मुंबई इंडियंस के आईपीएल प्लेऑफ की दौड़ से लगभग बाहर होने के बावजूद बल्लेबाजी कोच कीरोन पोलार्ड ने कहा कि टीम का तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को आराम देने का कोई इरादा नहीं है. मुंबई ने सोमवार को सनराइजर्स हैदराबाद को सात विकेट से हराया जिसमें सूर्यकुमार यादव (नाबाद 102) ने आईपीएल में दूसरा शतक जड़ा. मुंबई की यह 12 मैचों में चौथी ही जीत थी. इस जीत के बाद टीम के आठ अंक हो गए हैं और उसे प्लेऑफ में पहुंचने के लिए किसी चमत्कार की उम्मीद है.

टी20 विश्व कप को देखते हुए बुमराह को आराम देने के सवाल पर पोलार्ड ने कहा,"हमने इस पर कोई बात नहीं की है. मुझे नहीं लगता कि यह मेरा काम है लेकिन देखते हैं कि क्या होता है. हम सभी यहां पूरा आईपीएल खेलने के लिये हैं." उन्होंने कहा,"हमारा लक्ष्य आईपीएल पूरा करना है. उसके बाद देखते हैं कि क्या होता है."


पोलार्ड ने कहा कि बल्लेबाजी कोच होने के नाते सबसे कठिन काम सूर्यकुमार जैसे बल्लेबाज से आक्रामक खेल पर नियंत्रण कराना है. उन्होंने कहा,"वह स्वाभाविक तौर पर आक्रामक बल्लेबाज है. वह हर गेंद को पीटन चाहता है. ऐसे में बल्लेबाजी कोच के लिये सबसे कठिन काम उसकी स्वाभाविक शैली को बदलना है. लेकिन बहुत ज्यादा नियंत्रण की भी जरूरत नहीं है क्योंकि आजकल क्रिकेट में इतने रन बन रहे हैं."

वहीं सनराइजर्स के सहायक कोच सिमोन हेलमोट ने कहा कि सूर्यकुमार ने शानदार पारी खेलकर मैच उनकी जद से बाहर कर दिया. उन्होंने कहा,"वह अद्भुत क्रिकेटर है और विश्व कप में भी वह अपनी छाप छोड़ेगा. उसे गेंदबाजी करना काफी कठिन है. उसके जैसा बल्लेबाज मिलना मुश्किल है."

बता दें, आईपीएल 2023 का फाइनल मुकाबला 26 मई को खेला जाना है. जबकि भारतीय क्रिकेट टीम टी20 विश्व कप 2024 में ग्रुप स्टेज का अपना पहला मुकाबला आयरलैंड के खिलाफ 5 जून को खेलेगी. हालांकि, एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि ऐसे खिलाड़ी जो विश्व कप टीम का हिस्सा हैं और प्लेऑफ के मैच में नहीं खेलेंगे वो 21 मई को अमेरिका के लिए उड़ान भरेंगे. ऐसे में खिलाड़ियों के पास विश्व कप की तैयारी करने और आराम का अधिक समय नहीं होगा, जिसको लेकर कई दिग्गजों ने अपनी चिंताएं जाहिर की हैं.

टी20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया: रोहित शर्मा, यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज.

रिजर्वः शुभमन गिल, रिंकू सिंह, खलील अहमद, आवेश खान.

यह भी पढ़ें: IPL 2024: जेक फ्रेजर-मैकगर्क का धमाका, एक साथ 7 दिग्गजों को छोड़ा पीछे, इस रिकॉर्ड लिस्ट में पहुंचे टॉप पर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें: IPL 2024: यजुवेंद्र चहल ने रचा इतिहास, भारतीय क्रिकेट इतिहास में ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी, बनाया मेगा रिकॉर्ड